Imran Khan के ट्रक से कुचलकर महिला पत्रकार की मौत, रोका गया मार्च

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के मार्च को कवर करने वाली एक महिला पाकिस्तानी पत्रकार की बीते रविवार (30 अक्टूबर 2022) को उनके कंटेनर के नीचे आकर कुचलने से मौत हो गयी। हादसे के बाद इमरान खान को दिन भर के लिये मार्च रोकने के लिये मजबूर होना पड़ा। मृतका की शिनाख्त चैनल फाइव रिपोर्टर सदफ नईम (Reporter Sadaf Naeem) के तौर पर हुई है। चैनल फाइव के मुताबिक साधोके के पास इमरान खान के कंटेनर से गिरने के बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गयी।

रिपोर्टर को कुचले जाने की दुखद घटना के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने दिनभर के लिये आज़ादी मार्च से जुड़ी कवायदों को बंद कर दिया। इमरान खान ने कहा कि, “हम हादसे की वज़ह से आज का मार्च खत्म कर रहे हैं। हमने यहां रुकने का फैसला किया है।” इमरान खान ने भी मृतका के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि वो दिवंगत आत्मा के लिये दुआ करेंगे।

लॉन्ग मार्च आज (31 अक्टूबर 2022) चौथे दिन कमोके से शुरू हुआ। पहले इसके तीसरे दिन के आखिर तक गुजरांवाला (Gujranwala) पहुंचने की योजना थी। दुनिया टीवी ने बताया कि वो अपने टीवी चैनल के लिये इमरान खान का इंटरव्यूह लेने की कोशिश कर रहे थे। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) ने पत्रकार की मौत पर दुख ज़ाहिर करते हुए कहा कि वो पत्रकार सदफ नईम की मौत से “दुखी” थे।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सदफ नईम “डायनेमिक और मेहनती” रिपोर्टर थी, उन्होंने कहा कि वो मृतका के परिवार के सुकून के लिये दुआ करेगें हैं। पाकिस्तानी सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब (Information Minister Maryam Aurangzeb) ने सदफ की मौत पर दुख ज़ाहिर किया और सवाल खड़ा किया कि इमरान खान द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे कंटेनर-ले जाने वाले ट्रक ने रिपोर्टर को कैसे कुचल दिया?

उन्होंने कहा कि, “मैं उन्हें (चैनल फाइव रिपोर्टर सदफ नईम) व्यक्तिगत रूप से जानती हूं। वो मेहनती पत्रकार थीं और इमरान खान का साक्षात्कार लेने की कोशिश में उनकी हत्या कर दी गयी, जो अपने आप में चौंकाने वाला है?”

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही (Chief Minister Pervez Elahi) ने मृतका की तारीफ की और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और साथ ही उनके परिवार के लिये 25 लाख रूपये की मदद देने का भी ऐलान किया। उन्होंने अपने ट्वीट में दावा किया किया कि, “पंजाब सरकार उनके परिवार का पूरा ख्याल रखेगी।”

इस बीच पंजाब पुलिस ने कहा कि मार्च के लिये मुरीदके में तैनात एक पुलिस अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। शेखपुरा पुलिस (Sheikhpura Police) प्रवक्ता ने अपने जारी बयान में कहा कि, कांस्टेबल लियाकत अली (Constable Liaquat Ali) पीटीआई (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के मार्च में ड्राइवर के तौर पर ड्यूटी पर थे, जब दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी। उनके परिवार में पत्नी, तीन बेटे और एक बेटी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More