Dowry: दहेज को लेकर ससुर के सामने महिला को कपड़े उतारने के लिए किया मजबूर, की आत्महत्या

न्यूज़ डेस्क (राजस्थान): राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा जिले में दहेज (Dowry) के चलते हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। ससुराल वालों द्वारा महिला को इस हद तक प्रताड़ित किया गया कि उसे ससुर के सामने निर्वस्त्र कर दिया गया जिसके बाद पीड़ित महिला ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने एक वीडियो के जरिए अपनी दुर्दशा से अवगत कराया जो अब वायरल हो गया है। पीडिता के पिता ने उसकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए उसके पति सहित नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसएचओ सुनील चौधरी ने कहा कि बागोर निवासी भैरूलाल ने प्राथमिकी (FIR) में आरोप लगाया है कि उसकी 18 वर्षीय बेटी प्रिया को उसके ससुराल वालों ने जबरन जान से मारने के लिए मजबूर किया। प्राथमिकी में कहा गया है कि प्रिया की शादी 26 अप्रैल 2021 को मुकेश सांसी से हुई थी, जो भीलवाड़ा के पंडर इलाके के रहने वाले हैं। शादी के 20 दिन बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे और मारपीट तक कर दी। इस वजह से वह कुछ देर के लिए घर लौट आई और फिर ससुराल चली गई।

20 जुलाई को प्रिया के ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की। दो दिन बाद 22 जुलाई को उसने अपने बेडरूम में जहर खा लिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है।

वीडियो में प्रिया ने अपने ससुराल वालों पर गंभीर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। एक और वीडियो था जिसे उसने अस्पताल (hospital) में रिकॉर्ड किया था जहां उसे भर्ती कराया गया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More