जब Priyanka Chopra को डायरेक्टर ने बोला कि, दिखनी चाहिये पैंटी

न्यूज डेस्क (स्तुति महाजन): देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक सनसनीखेज खुलासा किया। इंटरव्यू उनकी ऑटो बायोग्राफी किताब प्रियंका चोपड़ा जोनास को लेकर किया गया था। सुपर सॉल इन्टरव्यूह सीरीज़ में उनका इंटरव्यूह ओपेरा विन्फ्रे ने लिया। इन्टरव्यूह में प्रियंका चोपड़ा ने अपने परिवार, फिल्मी करियर और हॉलीवुड के सफर का जिक्र किया है।

इसी इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि, एक फिल्म डायरेक्टर में उनके साथ काफी बुरा बर्ताव किया। शूटिंग के दौरान उसने प्रियंका को खुले तौर पर जिस्म की नुमाइश करने की बात कही। डायरेक्शन के इंस्ट्रक्शन (Instruction) देते हुये उसने प्रियंका से कहा कि, ऐसे डांसिंग मूव्स (Dancing moves) रखो कि नाचते-नाचते तुम्हारी पैंटी दिखने लगे। ये सुनकर प्रियंका बुरी तरह घबरा गयी। परेशान होने की वज़ह से वो मौके पर कुछ नहीं बोल पायी। उन्हें बहुत डर लग रहा था। जिसके बाद अगले दिन उन्होंने उस फिल्म को छोड़ दिया। हालांकि डायरेक्टर के खिलाफ आवाज ना उठा पाने का मलाल आज भी प्रियंका को है।

इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि मुझे इस बात का बेहद मलाल मैं उस डायरेक्टर के खिलाफ आवाज नहीं उठा पायी। मैं काफी डरी हुई थी। ये उन दिनों की बात है, जब मैं बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत ही कर रही थी। हमें बताया और सिखाया जाता था कि प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को कभी ये नहीं लगना चाहिए कि, उन्हें हमारे साथ काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उन हालातों में लगी कि दूरी बनाना ही सही रहेगा। जिसके बाद मैनें उस फिल्म और उस डायरेक्टर से दूरी बना ली।

ओपरा विन्फ्रे को दिये अपने इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने उस कथित डायरेक्टर के नाम का खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में एक्ट्रैस समेत सभी औरतों को डराया जाता है और बताया जाता है कि कोई तुम्हें गंदे इशारे करें तो उन्हें अवॉइड करना सीखे। कोई अगर पीछा कर रहा है तो तुरन्त दूसरा रास्ता बदल ले। कोई अगर गलत कह रहा है तो उसप र जुबानी हमला करने करने की जरूरत नहीं है। इस फार्मूले को बॉलीवुड की ज़्यादातर फीमेल्स फॉलो करती हैं। उनके अंदर कभी भी पलटवार करने की काबिलियत पैदा नहीं हो पाती है। जिंदगी भर वो इसी मलाल में घुट घुट जीती है कि उन्होनें कभी परेशान करने वाले को पलटकर ज़वाब नहीं दिया।

प्रियंका चोपड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि, लड़कियों को गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिये। इसके लिए उनका मनोबल बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है। बॉलीवुड में काम करने वाली फीमेल्स को ऐसे मुद्दों पर स्टैंड लेना होगा, क्योंकि जब इन इस तरह के हालातों को लगातार इग्नोर किया जाता है तो परेशान करने वाले शख्स के हौसले सातवें आसमान पर पहुंच जाते हैं। रास्ता बदलना, चुप रहना, घुट घुट कर, इग्नोर और अवॉइड करना जीने के लिये कतई अच्छा ऑप्शन नहीं माना जा सकता। ऐसा करने से परेशान करने वाले के हौसले और भी बुलंद होते हैं। वो दूसरे लोगों के साथ भी ठीक वहीं हरकत करता है। डर और चुप्पी सामने वाले को मनोबल को 10 गुना बढ़ा देते हैं। ऐसे में खुलकर आवाज उठाना ही बेहतर है, ताकि कोई दूसरा परेशान होने से बच सकें और उनके चुंगल में ना आये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More