West Bengal Assembly election 2021: मिथुन चक्रवर्ती थमेगें भाजपा का दामन? अटकलों के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने की मुलाकात

न्यूज डेस्क (चितरंजन सांरगी): आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly election 2021) में ममता बनर्जी के विजयी रथ को रोकने के लिए भाजपा ने एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है। अमित शाह के विशेष निर्देशों पर खास तरह के जोड़-तोड़ और सियासी समीकरणों (Manipulation and political equations) को लगातार अमली ज़ामा पहनाया जा रहा है। इसी क्रम में इस बात के पुख़्ता कयास लगाये जा रहे है कि भाजपा बंगाली अस्मिता और मिथुन चक्रवर्ती का गठजोड़ करके बड़ी चुनावी सेंध लगा सकती है। माना जा रहा है कि आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होने वाली भाजपा की रैली मिथुन चक्रवर्ती भाजपा का साथ थाम सकते है।

इन्हीं अटकलों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय शनिवार देर रात मिथुन से मिलेगें उनके बेलगछिया वाले घर पहुँचे। इससे पहले मिथुन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर सवालों का जवाब देते हुए, विजयवर्गीय ने कहा था कि, “मैंने उनसे (मिथुन चक्रवर्ती) टेलीफोन पर बात की है, वो आज हमारे साथ होगें। उनके साथ विस्तृत चर्चा करने के बाद ही मैं कुछ ठोस बता पाऊंगा” इसी मुद्दे पर कैलाश विजयवर्गीय ने ट्विटकर लिखा कि- अभी देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन दाँ के साथ लम्बी चर्चा हुई । उनकी राष्ट्र भक्ति और ग़रीबों के प्रति प्रेम की कहानियाँ सुनकर मन गद-गद हो गया।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में मिथुन काफी बड़ी हस्ती है। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें टीएमसी के कोटे से राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) बनाया था। जिसके बाद उन्होनें सेहत का हवाला देते हुए संसद के उच्च सदन से इस्तीफा देने का फैसला किया। इस बीच पीएम मोदी आज ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली को संबोधित करने वाले हैं। विजयवर्गीय के मुताबिक ये रैली पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में सबसे बड़ी रैलियों में से एक होगी।

आज से शुरू हो रहे विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान पीएम मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल में कम से कम 20 रैलियों को संबोधित किया जाने के पुख्ता आसार है। प्रधानमंत्री मोदी की कोलकाता रैली पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों को कवर करने वाली परिवर्तन यात्रा का हिस्सा है। परिवर्तन यात्रा का समापन कोलकाता में ही होगा। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होगें। जिसकी शुरूआत 27 मार्च से होगी। सूबे में मतदान का अंतिम दौर 29 अप्रैल को होगा। राज्य में मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More