हमें AIMIM और ओवैसी की चुनौती स्वीकार- योगी आदित्यनाथ

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी 2022 में योगी आदित्यनाथ को फिर से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनने देगी, सीएम योगी ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली है।

सीएम योगी ने कहा, ‘वो (असदुद्दीन ओवैसी) देश के बड़े नेता हैं। अगर उन्होंने बीजेपी को (2002 के विधानसभा चुनाव के लिए) चुनौती दी है तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनकी (असदुद्दीन ओवैसी) चुनौती स्वीकार कर ली है। इसमें कोई शक नहीं है कि बीजेपी राज्य में सरकार बनायेगी।

योगी आदित्यनाथ ने ये बयान उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा 75 में से 65 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज करने के बाद दिया है।

एएनआई से बात करते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत मुख्य चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने इस जीत को पीएम मोदी की कल्याणकारी नीतियों (Welfare Policies) का नतीजा बताया उन्होनें कहा कि “भाजपा उम्मीदवारों ने 75 जिला पंचायत अध्यक्ष सीटों में से 67 पर जीत हासिल की। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। बीजेपी 2022 का चुनाव बड़े अंतर से जीतेगी। हम 300 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे",

इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीटकर में कहा कि, "उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार जीत, विकास, लोक सेवा और कानून के शासन के लिए 'जनता जनार्दन' का आशीर्वाद है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत को जाता है। इसके लिए यूपी सरकार और भाजपा संगठन को हार्दिक बधाई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आदित्यनाथ को बधाई दी और कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भाजपा सरकार राज्य के किसानों, गरीब और वंचित वर्गों की आकांक्षाओं को पूरा कर प्रगति के नए मानक स्थापित करती रहेगी।"

यूपी के सीएम और पार्टी कैडर को बधाई देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, "ये जीत योगी जी के नेतृत्व, राज्य सरकार के सुशासन और कार्यकर्ताओं के प्रयासों और समर्पण का परिणाम है।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीटकर कहा कि, "उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पदों के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत आदरणीय प्रधानमंत्री की जनकल्याणकारी नीतियों का नतीज़ा है। ये उत्तर प्रदेश में स्थापित सुशासन के प्रति जनता के विश्वास की अभिव्यक्ति है। राज्य के सभी लोगों को धन्यवाद और जीत के लिए हार्दिक बधाई।"

मुख्यमंत्री ने विजयी उम्मीदवारों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ''तीन स्तरीय पंचायत चुनाव में सभी विजयी उम्मीदवारों को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हार्दिक बधाई। आपकी ये जीत भारत में पंचायती राज व्यवस्था को और मजबूती देगी। शुभकामनाएं आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल (Bright Tenure) के लिए ”

जिला पंचायत अध्यक्ष विभिन्न जिलों की जिला पंचायतों के निर्वाचित सदस्यों में से चुने जाते हैं। राज्य में तीन चरणों के पंचायत चुनाव मई में संपन्न हुए। राज्य के 22 जिलों की 22 जिला पंचायतों के अध्यक्षों को मंगलवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। इनमें से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 21 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि इटावा में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More