Viral Wedding Card: वकील साहब ने छपवाया अनोखा शादी का कार्ड, जमकर हो रहा है वायरल

न्यूज डेस्क (निकुंजा वत्स): Viral Wedding Card: गुवाहाटी के वकील अजय सरमा का अनोखा शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये अनोखा वेडिंग इन्विटेशन कार्ड (Unique Wedding Invitation Card) कानूनी दस्तावेज की झलक पेश करता है, जिसकी वज़ह से ये सोशल मीडिया पर नेटिजंस (Netizens) का ध्यान लगातार अपनी ओर खींचे हुए है। अजय सरमा की शादी रविवार 28 नवंबर 2021 को है। हार्इकोर्ट के वकील दूल्हे अजय सरमा की शादी पूजा सरमा से हो रही है, जो कि हरिद्वार में अस्सिटेंट प्रोफेसर के तौर पर काम करती है।

इस कपल ने अपने शादी के दिन को खास बनाने के लिये संविधान-थीम वाला शादी का कार्ड बनवाया है। वायरल शादी के कार्ड में इक्वैलिटी की अगुवाई करने के लिये इंसाफ के तराजू के दोनों ओर दूल्हा अजय सरमा और दुल्हन पूजा सरमा का नाम लिखा हुआ हैं। शादी के इस कार्ड में हिंदू मैरिज एक्ट (Hindu Marriage Act) की धाराओं का भी जिक्र किया गया है।

शादी के कार्ड में लिखा है कि, "विवाह का अधिकार भारतीय संविधान (Indian Constitution) के अनुच्छेद 21 के तहत जीवन के अधिकार का एक हिस्सा है। इसलिए मेरे लिये रविवार 28 नवंबर 2021 को इस मौलिक अधिकार का इस्तेमाल करने का वक़्त आ गया है।" शादी के कार्ड आगे और दिलचस्प लाइनें लिखी दिखी, जिसमें लिखा था कि- "जब वकील शादी करते हैं तो वो 'हां' या नहीं कहते हैं, वो कहते हैं कि - 'हम नियम और शर्तों को मंजूर करते हैं'"

शादी के न्यौते में भारतीय संविधान के अधिनियम और अनुच्छेद का भी उल्लेख है, जो दो बालिग लोगों के मिलन को कानूनी मान्यता देता है। दूल्हे के मुताबिक वायरल इन्विटेशन कार्ड को सिर्फ उन्हीं दोस्तों और लोगों को भेजा गया है, जो कि वकील बिरादरी (Lawyer Fraternity) से तालुक्क रखते है। इसके साथ ही इन्विटेशन कार्ड का एक सेट बनवाया गया है जो कि आम रिश्ते और नातेदारों के लिये है, जिन्हें कानूनी शब्दावली (Legal Terminology) समझ में नहीं आती है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More