Viral Video: तमिलनाडु में Rahul Gandhi ने लिया Mushroom Biryani का मज़ा

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें वो मसालेदार ‘कलन बिरयानी’ (मशरूम बिरयानी) बनाते हुए दिखाई दे रहे है। साथ ही वो प्याज से बनी एक डिश बनाने में भी हाथ आजमाते हुए नज़र आ रहे है। साउथ इंडियन स्टाइल में तमिलनाडु के गांव वालों के साथ उनका ये वीडियो काफी वायर हो रहा है। ये वायरल वीडियो YouTube पर ‘विलेज कुकिंग चैनल’ द्वारा अपलोड किया गया। 14 मिनट 7 सैकेंड का ये वीडियो अब तक लाखों बार देखा जा चुका है।

इस दौरान कांग्रेस सांसद खाना बनाते, खाते और परोसते हुए नज़र आये। इस दौरान राहुल गांघी ने प्याज का रायता बनाया। जो कि तमिलनाडु का मशहूर व्यंजन (Famous dishes) है। कलन एक तरह की बिरयानी है। माना जा रहा है कि राहुल गांधी का ये वीडियो उनके तमिलनाडु दौरे के दौरान शूट किया गया है। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी तमिलनाडु पश्चिमी हिस्सों का दौर किया और साथ ही कई चुनावी सभाओं को भी संबोधित किया। राहुल गांधी की तमिलनाडु यात्रा के दौरान उनके साथ कांग्रेस सांसद एस.जोथिमनी और पार्टी के तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडु राव भी मौजूद थे।

वीडियो में राहुल गांधी तमिल “वेंग्यम” और “थायिर” यानि कि प्याज और दही के रायते के बारे में बताते और बनाते हुए दिखाई दिये। उसे बनाने के बारे में भी राहुल गांधी ने बताया। बर्तन में उसे मिलाने और टेस्ट करने के बाद वो अपने कुकिंग स्किल से काफी संतुष्ट नज़र आये। खाना बनाने से पहले उन्होनें वहां मौजूद लोगों से बातचीत की। आखिर उन्हें किस चीज़ से ज्यादा प्यार है। तो उनमें से एक कोई कहता है कि वो अमेरिका जाना चाहता है। इस पर राहुल गांधी उन्हें आश्वासन देते है कि वो उसके लिए यात्रा का प्रबंध सैम की मदद से कर सकते है।

इसके बाद कांग्रेस नेता और अन्य दूसरे लोग मसालेदार मशरूम बिरयानी (Spicy Mushroom Biryani) का लुत्फ लेते दिखे। जहां असली तमिल स्टाइल फॉलो करते हुए सभी पत्तों पर ज़मीन पर बैठे खाना खाते दिखे। खाना खाते समय तमिलनाडु के कई कांग्रेसी नेताओं ने खाना की तारीफ करते हुए “रुम्बा नाला इरुकु” (“यह बहुत अच्छा है”) कहा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों से ये पूछा कि, वो खाने में और क्या क्या बना सकते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More