Police की पकड़ में आये वाहन चोर, खोलकर बेचते थे मोटरसाइकिल के पार्ट्स

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): जिला गोंडा पुलिस (District Gonda Police) लगातार ऑटोलिफ्टर गैंगों पर निगाहें बनाये हुए है। इस क्रम में पुलिस ने कई अन्तर्राज्जीय वाहन चोरों की धरपकड़ की है। हाल ही में पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया। इस दौरान पुलिस ने दो अभियुक्त समेत 6 मोटरसाइकिल और सात खुली हुई मोटरसाइकिलें बरामद की। पकड़े गये अभियुक्तों का नाम जयप्रकाश शुक्ला और धर्मेन्द्र दुबे (Jaiprakash Shukla and Dharmendra Dubey) बताया जा रहा है। दोनों ही अभियुक्त खरगूपुर बाजार (Khargupur Bazar) के रहने वाले बताये जा रहे है। छानबीन में सामने आया है कि दोनों ही लंबे समय से वाहन लूटने की वारदातों में लगे रहे है।

अपने इकबालिया बयान में दोनों ने बताया कि उन्होनें 5 मई को अग्रसेन चौराहे से टीवीएस अपाचे, 7 सितम्बर को महरानीगंज (Maharaniganj) से पैशन प्रो, 18 सितम्बर को जिला महिला अस्पताल गेट के सामने से स्पेलेण्डर प्लस मोटरसाइकिल और 24 सितम्बर को अग्रवाल मेडिकल स्टोर के सामने से होण्डा शाइन चोरी की थी। गिरफ्तार अभियुक्तों का संगठित गिरोह है, गिरोह के सदस्य नाबालिग बच्चों से मोटरसाइकिलों की चोरी करवाकर उनकी नम्बर प्लेटों और चेचिसों को बदल देते थे और गाड़ियों को काट कर उनकी बिक्री कर गैरकानूनी तरीके से पैसे कमाते थे।

खास बात ये रही कि अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर (Gorakhpur) जोन की अगुवाई में चले आपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत लगवाये गये सीसीटीवी कैमरों में वाहन चोरी करने की वारदात रिकॉर्ड हो गयी। वीडियो रिकॉर्डिंग में पाया गया कि गिरोह के सदस्य बच्चों से मोटरसाइकिल चोरी करवाते थे। वीडियो रिकॉर्डिंग की बुनियाद पर ही मामले की सारी पर्तें खुलती चली गयी। मामले में पकड़े गये बच्चों को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश कर दिया गया है।

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 411,419,420,468,467 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जांच पड़ताल में सामने आया कि दोनों ही अभियुक्त आदतन शातिर अपराधी है। दोनों के ही खिलाफ थाना कोतवाली गोंडा (Kotwali Gonda) में धारा 379 के तहत कई मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस इस गैंग के तार खंगाल रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More