Uttarakhand: जारी हुआ भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने कहा- 13-14 अगस्त को होगी भारी बारिश

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (12 अगस्त 2023) उत्तराखंड (Uttarakhand) के लिये 13 अगस्त और 14 अगस्त के लिये रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक 13 और 14 अगस्त को उत्तराखंड में भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसी मुद्दे पर भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट कर लिखा कि, “उत्तराखंड के लिये तुरन्त रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि 13 और 14 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है, इस दौरान बारिश काफी भारी स्तर (204.4 मिमी से अधिक) तक पहुंच जायेगी।”

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जलजमाव और बाढ़ के हालात सूबे में लगातार बने हुए है और लोगों की रोजमर्रा की ज़िन्दगी अस्त-व्यस्त हो गयी है। उत्तराखंड पुलिस ने आज बताया कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले (Rudraprayag District) के चौकी फाटा के तहत तरसाली में जमीन खिसकने आये मलबे की वज़ह से एक कार के दब जाने से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गयी। मरने वाले लोग गुजरात के थे और वो भी केदारनाथ जा रहे थे।

इस हादसे की वज़ह से केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) की ओर जाने वाला गुप्तकाशी-गौरीकुंड राजमार्ग (Guptkashi-Gaurikund Highway) भी यातायात के लिये रोक दिया गया है। दुर्घटना की वज़ह से सड़क का लगभग 60 मीटर हिस्सा बुरी तरह तबाह हो गया साथ ही कुछ हिस्से बह भी गया। बता दे कि रुद्रप्रयाग समेत राज्य के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More