Amritpal Singh: हाई अलर्ट पर उत्तराखंड पुलिस, तराई और सीमाई इलाकों में अमृतपाल सिंह के छिपे होने की आंशका

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) वी मुरुगेसन ने आज (25 मार्च 2023) सुबह खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Khalistan supporter Amritpal Singh) के राज्य में प्रवेश करने की आशंका को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया है। मुरुगेसन ने कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस से इनपुट मिले थे कि पंजाब से भागे खालिस्तान समर्थक हरियाणा (Haryana) से उत्तराखंड (Uttarakhand) में घुस सकता है।

उन्होंने मीडिया को बताया कि सीमाई इलाकों की चेकिंग और मॉनिटरिंग की जा रही है और संभावित जगहों को अलर्ट रखा गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिला पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है और संवेदनशील इलाकों को भी अलर्ट पर रखा गया है। अमृतपाल सिंह के राज्य में प्रवेश की आशंका के मद्देनजर बीते शुक्रवार (24 मार्च 2023) को उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर (Haridwar and Udham Singh Nagar) जिलों में एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी किया गया।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस (Punjab Police) की टीमों ने अमृतपाल सिंह के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घुसने की आशंका के मद्देनजर दिल्ली और उसकी सीमा में तलाशी अभियान चलाया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि खालिस्तान समर्थक संगठन के प्रमुख वारिस पंजाब दे के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) छोड़कर जाने का शक है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के आईएसबीटी बस टर्मिनल (ISBT Bus Terminal) पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के देखे जाने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस दिल्ली ने राजधानी की सीमाओं पर तलाशी अभियान चलाया। खुफिया सूचनाओं ने बताया कि अमृतपाल साधु के भेष में घूम रहा है, साथ ही अमृतपाल सिंह के साथ पापलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) भी है।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के बस के अलावा किसी अन्य वाहन से दिल्ली की सीमा में घुसने पर भी संदेह जताया था। इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है और अमृतपाल की गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है।  18 मार्च को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल और उसके साथियों के खिलाफ एक ऑपरेशन शुरू किया था।

करीब तीन हफ्ते पहले अमृतसर (Amritsar) के बाहरी इलाके में 23 फरवरी को अजनाला पुलिस थाने में अमृतपाल के समर्थकों की पुलिसकर्मियों से झड़प हो गयी थी, जिसमें उनके एक करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान (Lovepreet Toofan) की रिहाई की मांग की गयी थी।

अमृतपाल के हजारों समर्थकों ने अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया, तलवारें और बंदूको को मौके पर लहराया और पुलिस को गंभीर नतीज़े भुगतने की धमकी दी, अगर उन्होंने (पंजाब पुलिस) लवप्रीत तूफान को रिहा नहीं किया तो। लवप्रीत तूफान एक शख्स पर करने और अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More