Uttar Pradesh: फर्रुखाबाद में आयेगी पाकिस्तानी दुल्हानिया, जिला प्रशासन समेत परिवार ने की स्वागत की तैयारी

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): Uttar Pradesh: फर्रुखाबाद (Farrukhabad) के 23 वर्षीय जरदोजी कलाकार मोहम्मद जमाल (Mohammad Jamal) को फेसबुक पर एक लड़की से प्यार हो गया। इश्क परवान चढ़ने के बाद उसे पता लगा कि लड़की एक पाकिस्तानी है। ये बात जानने के बाद उसके कदम लड़खड़ाये नहीं और वो इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान (Pakistan) चला गया और 17 जून को लड़की पाकिस्तानी लड़की एराम से शादी कर ली।

मामले पर जमाल के पिता अलीमुद्दीन (Alimuddin) ने कहा, “अब हम इस जोड़े के भारत लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नवविवाहित जोड़े के यहां पहुंचने के बाद रीति-रिवाजों के मुताबिक शानदार फंक्शन के साथ दावत-ए-वलीमा (Dawat-e-Walima) का इंतज़ाम किया जायेगा।

वहीं दूसरी ओर फर्रुखाबाद जिला प्रशासन (Farrukhabad District Administration) ने भी नवविवाहित दंपति को हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है। जमाल के पिता ने कहा कि, “अधिकारियों ने उनसे कहा है कि लड़की को पहले एक साल के लिये अस्थायी वीजा (Temporary Visa) मिल सकता है जिसे तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान वो विशेष विवाह अधिनियम (Special Marriage Act) के तहत स्थायी नागारिकता (Permanent Citizenship) के लिये आवेदन कर सकती है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More