UP Panchyat Chunav 2021 Updates: गजरौला के तिगरी बूथ पर हंगामा, बढ़े चुनावी गड़बड़ी और झोल के आसार

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायती चुनावों के दूसरे दौर (Second Phase of UP Panchyat Chunav) का मतदान जारी है। इस बीच अमरोहा जिले के तहत गजरौला गांव में तिगरी पोलिंग बूथ पर जमकर बवाल देखने को मिला। इस दौरान लोगों द्वारा पोलिंग एजेंट (Polling agent) से जमकर गाली गलौज करने की खबरें सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक एक स्थानीय युवती ने दावा किया कि मतदान केंद्र में मत पर्चियों पर गलत तरीके से मुहर लगायी जा रही है। हालातों को बिगड़ता देख पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाला और असंतुष्ट लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर मतदान की प्रक्रिया को एक बार फिर से जारी करवाया।

ट्रैडीं न्यूज के स्थानीय सूत्रों के अनुसार गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केन्द्र पर प्रत्याशियों द्वारा तैनात लोग मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिये दबाव डाल रहे थे। इसी बात को लेकर तीखी नोकझोंक के हालात बने पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए प्रत्याशियों के एजेंटो को धमकाया और मामले को शांत किया। इसी दौरान इलाके में उच्च प्राथमिक विद्यालय में बने दूसरे मतदान बूथ पर एक युवती ने ये दावा करते हुए जमकर बवाल काटा कि, मतदान केंद्र पर गलत तरीके से पर्चियों पर मोहर लगवायी जा रही है। मौके पर तैनात पीठासीन अधिकारी (Presiding Officer) ने युवती के आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए निष्पक्ष चुनाव की बात कही। महिला पुलिसकर्मियों ने युवती को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया।

इलाके में पोलिंग बूथ के नजदीक चुनावी प्रत्याशी और उनके समर्थक मंडराते नज़र आये। मौके पर तैनात पुलिस कर्मी भी उन्हें हटाने में नाकाम दिखे। गौरतलब है कि स्थानीय पुलिस महकमों को इस बात के सख़्त आदेश जारी किये गये थे कि कोई भी पोलिंग एजेंट और प्रत्याशी पोलिंग बूथ के आसपास नज़र नहीं आयेगा। अगर कोई ऐसी हरकत करता मिला तो उसके खिलाफ कड़ी न्यायिक कार्रवाई होगी, लेकिन मौके पर मौजूदा ज़मीनी हालतों में ये निर्देश और नियम नदारद दिखे। इसके साथ ही डीएम अमरोहा उमेश मिश्र ने सैदपुर बावड़ी और रसूलपुर गावड़ी के पोलिंग बूथ के दौर कर चुनावी तैयारियों, प्रशासनिक मुस्तैदी, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजर और कोरोना प्रोटोकॉल से जुड़े बिंदुओं का जायजा लिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More