UP: वोट की वज़ह से बर्बाद हुआ घर, तलाक की नौबत तक पहुँचा विवाद

न्यूज डेस्क (वृंदा प्रियदर्शिनी): उत्तर प्रदेश (UP) के बरेली से सामने आयी एक अजीबोगरीब घटना में एक शख़्स ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया क्योंकि उसने राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पति की पसंदीदा की पार्टी को वोट नहीं दिया। उस व्यक्ति ने इस मामले को लेकर कथित तौर पर अपनी 21 वर्षीय पत्नी को शादी खत्म करने और तलाक देने की धमकी भी दी।

इसके बाद उसने एक एनजीओ (NGO) से मदद मांगी, जिसने मीडिया में इस मुद्दे को उठाया और पुलिस को भी जानकारी दी। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने पत्नी की कथित तौर पर पिटाई करने और उसे घर से बाहर निकालने के लिये दोषी के खिलाफ राज्य पुलिस से एफआईआर दर्ज करने को कहा। एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा (NCW chairperson Rekha Sharma) ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को खत लिखकर महिला के पति और उसके ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा।

हालांकि पुलिस ने कहा कि महिला ने अभी तक अपने पति के खिलाफ आधिकारिक तौर पर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। बारादरी एसएचओ नीरज मलिक (Baradari SHO Neeraj Malik) ने इस मामले पर कहा कि, “महिला ने अभी तक लिखित शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क नहीं किया है। अगर उसके द्वारा शिकायत दर्ज की जाती है तो हम उस पर जरूर कार्रवाई करेंगे। अगर वो अपने पति के खिलाफ कार्रवाई चाहती है तो हम एफआईआर दर्ज करेंगे। और अगर वो चाहती है तो हम कार्रवाई करेंगे। हमें मध्यस्थता करने और वैवाहिक विवाद को सुलझाने के लिये हम मामले को मध्यस्थता प्रकोष्ठ (Arbitration Cell) में ट्रांसफर कर सकते है ताकि दोनों की शादी बची रहे। बता दे कि इस जोड़े ने साल 2021 में प्रेम विवाह किया था और दोनों परिवार पड़ोसी हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More