UP Election 2022: अमित शाह ने सपा-बसपा पर साधा निशाना, कहा- बुआ-भतीजे ने मिलकर यूपी को बनाया बीमारू राज्य

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): UP Election 2022: भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने आज (2 जनवरी 2022) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) सरकारों को उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्यों की श्रेणी में धकेलने के लिये फटकारते लगाते हुए कहा कि “बुआ-भतीजा सरकारें यूपी के लिये अच्छी नहीं हैं”।

अतरौली में चुनावी जनसभा (Election Rally In Atrauli) को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि, “2014, 2017, 2019 के चुनावों ने उत्तर प्रदेश के भाग्य को बदल दिया। बुआ-भतीजा की जातिवादी सरकारें (Casteist Governments) यूपी के लिये कुछ भी अच्छा नहीं कर सकीं, राज्य इसके तहत बीमारू राज्य की श्रेणी में आ गया। भाजपा सरकार ने बदलाव लाने के लिये कारगर काम किया।”

बता दे कि बीमारू (BIMARU) राज्य शब्द बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के नामों के पहले अक्षरों से बना है। इसका इस्तेमाल सबसे पहले आशीष बोस (Ashish Bose) ने 1980 के दशक के मध्य में किया था। बीमारू हिंदी शब्द “बीमार” से मिलता-जुलता है।

अलीगढ़ के ताला उद्योग (Lock Industry Of Aligarh) में जान फूंकने के लिये भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार की सराहना करते हुए, अमित शाह ने कहा कि, “बुआ-भतीजा की सरकारों ने अलीगढ़ की ताला फैक्ट्रियों को बंद कर दिया था। भाजपा सरकार (BJP government) ने एक जिले-एक उत्पाद (One District One Product) के तहत ताला उद्योग को बढ़ावा दिया। अब यहां फिर से ताला बनाने वाली सैकड़ों फैक्ट्रियां शुरू हो गई हैं।”

बता दे कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरे चरण का 20 फरवरी को, चौथे चरण का 23 फरवरी को, पांचवें चरण का 27 फरवरी को, छठे चरण का 3 मार्च को और सातवें चरण का चुनाव 7 मार्च को होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More