Corona Vaccine Drive: स्वास्थ्य मंत्री Harsh Vardhan ने लगवायी कोरोना वैक्सीन, कई कैबिनेट भी लेगें टीके की खुराक

नई दिल्ली (शौर्य यादव): देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने की मुहिम (Corona Vaccine Drive) का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। जिसकी शुरूआत बीते एक मार्च को पीएम मोदी ने भारत बॉयोटैक का टीका लगवाकर की। जिसके बाद से अब कई कैबिनेट मंत्री वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने लगे है। इसी कवायद में आज स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन (Harsh Vardhan) ने कोरोनो वैक्सीन का टीका लगवाया। जिसके लिए वो दिल्ली के पंचकुईया रोड दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट पहुँचे। जहां उन्होनें अपनी पत्नी संग टीका लगवाया।

सार्वजनिक तौर पर वैक्सीन की डोज लेकर उन्होनें देशवासियों को सुरक्षित टीके होने का सबूत दिया। भारत में एक बड़ा वर्ग ऐसा है, जो कोरोना टीके के लेकर तरह-तरह की शंकायें पाले बैठा है। जिसके लिए भाजपा की कई नामी-गिरामी हस्तियां लगातार सामने आ रही है।

इसी के तहत प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Technology Minister Ravi Shankar Prasad) ने भी टीके की खुराक ली। दोनों ही मंत्रियों ने आम लोगों से दरख्वास्त कर मुहिम में जुड़ने की अपील की। इससे पहले पीएम मोदी ने सांसदों के अपने क्षेत्र में टीका लगवाने की बात कही। अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाकर कैबिनेट मंत्री कहीं ना कहीं वीआईपी कल्चर को धत्ता बता रहे है।

EvdAjQmU4AMUbSu 1

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महामारी के खिलाफ भारत की तैयारियों की जमकर तारीफ की थी। बड़ी आबादी होने के बावजूद भारत ने काफी हद तक कोरोना महामारी पर लगाम कसने में कामयाब रहा था। इसी के साथ वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना से प्रेरित होकर नई दिल्ली ने कई दक्षिणी एशियाई देशों और लैटिन अमेरिकी (Latin american) देशों को वैक्सीन भेजी। इस वैक्सीन डिप्लोमैसी का खुलकर स्वागत किया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More