Fisherman Missing: नाव पलटने से बीस मछुआरे समुद्र में लापता, बांग्लादेशी अधिकारी सर्तक

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): बंगाल की खाड़ी में 21 मछुआरों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने से कम से कम 20 लोग लापता (Fisherman Missing) हैं। बांग्लादेशी अधिकारी समुद्र में लापता 20 लोगों की तलाश कर रहे हैं। फिलहाल इस नाव पर सवार पर एक शख़्स को समुद्र से बाहर निकाल लिया गया है। मछली पकड़ने वाली ये नाव चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclonic Storm Jawad) में पलट गयी थी।

राजधानी ढाका से लगभग 180 किलोमीटर दक्षिण में बरगुना में बरगुना डिस्ट्रिक्ट फिशरमेन्स ट्रॉलर ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा चौधरी (Ghulam Mustafa Chowdhary) ने कहा कि, "21 मछुआरों को ले जा रहा जहाज बंगाल की खाड़ी में पलट गया और उनमें से 20 लापता हैं। हमें सोमवार देर रात इस बारे में पता चला कि जहाज पलट गया और बंगाल की खाड़ी में डूब गया।"

गुलाम मुस्तफा चौधरी ने आगे बताया कि मछुआरे हाफिजुर रहमान, जिसे सोमवार देर रात करीब 11 बजे एक दूसरे जहाज के चालक दल के सदस्यों ने बचाया था, मछली पकड़ने वाले जहाज पर 21 मछुआरे सवार थे। बरगुना जिले (Barguna District) के पुलिस प्रमुख जहांगीर मलिक ने चीनी न्यूज़ एजेंसी शिन्हुआ (Xinhua) को बताया कि नाव एक सुदूर द्वीप के पास पलट गयी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More