RIP Dilip Kumar: ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार को पीएम मोदी सहित लोगों ने ऐसे किया याद

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) नहीं रहे। दिलीप कुमार का बुधवार सुबह मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया। वो 98 साल के थे।

उनके निधन की पुष्टि पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर (Pulmonologist Dr. Jalil Parkar) ने की, जो दिग्गज अभिनेता का इलाज कर रहे थे। दिलीप कुमार के दोस्त फैसल फारूकी ने भी ट्विटर हैंडल पर इस दुखद खबर साझा करते हुए लिखा कि, “भारी मन और गहरे दुख के साथ, मैं कुछ मिनट पहले अपने प्यारे दिलीप साब के निधन की घोषणा करता हूं।

दिलीप कुमार को कुछ दिन पहले सांस फूलने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले, सायरा बानो ने सोमवार (5 जुलाई 2021) को अपने पति और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी, जो पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती थे।

दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सायरा बानो ने प्रशंसकों को सूचित किया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और साथ ही फैंस से उनके लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया ताकि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाए। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद 30 जून को दिलीप कुमार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (Intensive Care Unit-ICU) में भर्ती कराया गया था। जून के महीने में चिकित्सा प्रतिष्ठान का ये उनका दूसरा दौरा था।

इस बीच जैसे ही दिग्गज अभिनेता के निधन की खबर आई, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं समेत सभी क्षेत्रों के लोगों ने शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि “दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जायेगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ी दर पीढ़ी उन्होनें दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर किया। उनका निधन हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिये भारी नुकसान है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना। “

राहुल गांधी ने ट्विटकर लिखा कि- दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों हमेशा याद करेगी।

स्मृति ईरानी ने लिखा कि- एक युग का अंत, ओम शांति

अक्षय कुमार, अजय देवगन, मनोज जोशी और अन्य जैसी हस्तियों ने भी आज़ाद भारत के पहले सुपरस्टार के निधन पर  शोक व्यक्त किया।

https://twitter.com/akshaykumar/status/1412606885073543169?s=20

https://twitter.com/ajaydevgn/status/1412609722478329858?s=20

https://twitter.com/humasqureshi/status/1412612145083142147?s=20
Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More