धरदबोचे गये CRPF कैंप पर ग्रेनेड हमले के दोषी लश्कर के तीन आंतकी

न्यूज डेस्क (कनक मंजरी): जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बीते गुरुवार (26 अगस्त 2021) को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के शिविर पर ग्रेनेड हमले के आरोप में तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स  को गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने संयुक्त कार्रवाई (Joint Action) करते हुए आंतकी इश्फाक आह डार को धरदबोचा। इस दौरान उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि- आंतकी से पूछताछ के दौरान इश्फाक आह डार ने इसी मामले में जमशेद आह शाह और जावेद आह खान का हाथ होने की भी बात कही है। मामले में तीन आंतकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) जुड़े हुये बताये जा रहे है। इसके साथ ही ये सभी सामने आया कि मामले में आंतकी वारदात में शामिल तीनों अभियुक्त लंबे समय से आतंकी गतिविधियों (Terrorist Activities) को समर्थन देने में शामिल थे। आरोपियों ने लंगटे में ग्रेनेड हमले की घटना में अपना हाथ होने की बात कबूल ली।

गौरतलब है कि 16 अगस्त को हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकियों द्वारा किये गये ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। पुलिस के मुताबिक इस वारदात में शामिल तीनों अभियुक्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम (Explosive Substances Act) की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More