सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाने वाले बीजेपी के तीनों विधायक Delhi Aseembly से बर्खास्त

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): दिल्ली विधानसभा (Delhi Aseembly) सत्र में आज (28 मार्च 2022) बेंच पर खड़े होकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी करने पर भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों को सदन से बर्खास्त कर दिया गया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Kumar Gupta) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के खिलाफ की गई ‘अपमानजनक’ टिप्पणी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद आज सदन में हड़कंप मच गया।

इसी मुद्दे पर सदन की कार्रवाई को दो बार छोटे पैमाने स्थगित किया गया था। आप विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कथित अपमानजनक टिप्पणी पर भाजपा से माफी मांगने की मांग की। आदेश गुप्ता ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) फिल्म पर अपमानजनक बयान देने के लिए सीएम केजरीवाल को फटकार लगायी जिसके बाद दोनों राजनीतिक दलों के बीच ये विवाद सामने आया।

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अपने भाषण में भाजपा नेताओं पर फिल्म का “प्रचार” करने का आरोप लगाया था और फिल्म के निर्माताओं से फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड करने के लिए कहा था। इसी वज़ह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोशल मीडिया (Social Media) पर ज़मकर ट्रोल हुए। कई लोगों ने उन खिलाफ ज़मकर प्रतिक्रिया दी।

बता दे कि विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) निर्देशित ‘कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और समेत अन्य फिल्मी सितारे शामिल है। फिल्म की कहानी का ताना-बाना साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार (Massacre of Kashmiri Pandits) के इर्द-गिर्द घूमता है। फिल्म को उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, हरियाणा और उत्तराखंड (Haryana and Uttarakhand) समेत कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More