Saharanpur Police: अपराधियों के खिलाफ तेज हुई सहारनपुर पुलिस की मुहिम, हुआ तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) ने लगातार सिलसिलेवार तरीके से कई अवैध हथियार फैक्ट्रियों पर बड़ी कार्रवाई की है। बीते एक महीने के दौरान जिला पुलिस ने कई अवैध हथियार फैक्ट्रियों (Illegal Arms Factories) पर दबिश देकर भारी तादाद में अवैध असलहों की बरामदगी की है। इसी क्रम में आज (31 जनवरी 2022) थाना देवबन्द पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही (Informer’s Trail) पर कुटेसरा नहर पटरी से अम्बेहटा शेखा जाने वाले रास्ते पर बने सिंचाई विभाग के खण्डरनुमा बंगले मे चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापेमारी की।

बता दे कि छापेमारी (Raid) की कार्रवाई के दौरान जिला पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया। जिनका नाम उम्मेद और संदीप बताया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस ने भारी तादाद में असलहा बनाने के औज़ार भी बरामद किये। साथ ही ज़िन्दा कारतूस समेत 12 बोर और 315 बोर के कई बने-अधबने तमंचे भी जब्त किये गये। पुलिस ने आर्म्स एक्ट (Arms Act) की धारा 3/5/25 के तहत मुकदमा संख्या 70/2022 दायर कर कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है। पुख़्ता सबूतों की रोशनी में दोनों अभियुक्तों को अब मजबूत चार्जशीट (Strong Charge Sheet) की बुनियाद पर पुलिस सख़्त से सख़्त सज़ा दिलवाने के लिये कोर्ट में पेश करेगी।

बता दे कि शुरूआती पुलिसिया छानबीन में ये भी सामने आया कि दोनों अभियुक्त आदतन अपराधी (Habitually Criminal) है। दोनों के खिलाफ पहले से ही आर्म्स एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं से जुड़े कानूनी मामले कोर्ट में चल रहे है। मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर (Muzaffarnagar, Saharanpur and Gautam Buddha Nagar) में दोनों अवैध हथियारों से जुड़ी गतिविधियों को अंज़ाम देते थे। माना जा रहा है कि इनके अपराधों का कनेक्शन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर (Western Uttar Pradesh and Delhi-NCR) तक फैला हुआ है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More