Texas: डेयरी फार्म में लगी भीषण आग, 18,000 से ज्यादा गायों की गयी जान

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): टेक्सास (Texas) में एक परिवार की ओर से चलाये जा रहे डेयरी फार्म में एक बड़े धमाके के बाद आग लग गयी जिसमें 18,000 से ज्यादा गायों की जान चली गई। दमकलकर्मियों ने राहत और बचाव अभियान के तहत एक कर्मचारी को सुरक्षित निकाल लिया है। कास्त्रो काउंटी (Castro County) शेरिफ ऑफिस के मुताबिक ये घटना डिमिट के आसपास साउथ फोर्क डेयरी (South Fork Dairy) में हुई। ये फार्म राज्य में सबसे ज्यादा दूध उत्पादन वाले काउंटी में से एक है।

अमेरिका में सबसे पुराने पशु संरक्षण संगठनों में से एक एनिमल वेलफेयर इंस्टीट्यूट (Animal Welfare Institute) ने घटना के बाद भविष्य में खलिहान की आग को रोकने में मदद करने के लिये सरकारी कानून बनाने और सहायता की अपील की। मामले को लेकर प्रवक्ता मार्जोरी फिशमैन (Marjorie Fishman) ने कहा कि, “साल 2013 में जब से हमने इस पर नज़र रखना शुरू किया है, तब से ये पिछले एक दशक में मवेशियों से जुड़ी सबसे घातक आग लगने की घटना है।”

बता दे कि मौजूदा हालातों में अमेरिका में जानवरों को आग से बचाने के लिये कोई संघीय कानून नहीं है, जबकि कई अमेरिकी राज्यों ने अपने खुद के सुरक्षा कानून पारित किये हैं। टेक्सास उनमें शामिल नहीं है। रॉयटर्स के मुताबिक पिछले दस सालों में इस तरह की आग में लगभग 6.5 मिलियन मवेशी मारे गये हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More