T-Series को मिली बड़ी कामयाबी, यू-ट्यूब चैनल ने बटोरे 200 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइर्ब्स

एंटरटेनमेंट न्यूज (स्तुति महाजन): भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल और मूवी स्टूडियो टी-सीरीज (T-Series) ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए YouTube पर 200 मिलियन सब्सक्राइर्ब्स को हासिल कर लिया। टी-सीरीज का यू-ट्यूब चैनल ये उपलब्धि हासिल करने वाला दुनिया का पहला चैनल बन गया है। इस यू-ट्यूब चैनल में न सिर्फ बेहतरीन बल्कि इसके बैनर तले फिल्मों की एक लंबी सीरीज है। अलग अलग भाषाओं और शैलियों में 29 चैनलों के के साथ टी-सीरीज़ नेटवर्क के लिये टोटल कस्टमर्स बेस 718 बिलियन से ज़्यादा आइडिया के साथ 383 मिलियन से ज़्यादा है।

इस बड़ी कामयाबी के बारे में बोलते हुए टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने कहा कि- “हम इतने बड़े कस्टमर्स बेस को हिट करने के लिये प्रीमियर भारतीय YouTube चैनल बनकर एक्साइटिड हैं। ये हम सभी भारतीयों के लिये गर्व का क्षण है, क्योंकि हम स्वदेशी भारतीय चैनल YouTube पर 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार करने वाला पहला चैनल बन गये है। हम दुनिया भर में अपने प्रशंसकों के लिये आभारी हैं कि उन्होंने हमारे कॉन्टेंट को इतना प्यार और तारीफें दी है। ये कामयाबी हमारे विश्वास को मजबूत करती है कि कॉन्टेंट है और हमेशा राजा रहेगा! मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास एक इमोशनल टीम है जिसके बिना ये मुमकिन नहीं होता और मैं इस सफलता को अपनी डिजिटल और संगीत टीमों को समर्पित करता हूं।”

टी-सीरीज़ के अध्यक्ष नीरज कल्याण कहते हैं, "संगीत हमेशा से हमारी ताकत, हमारा मूल, हमारा जुनून रहा है। पिछले कुछ सालों में हमारे कंटेंट को देश के भीतर और बाहर दोनों जगह जबरदस्त लोकप्रियता मिली है। डिजिटल डोमेन में हमारी यात्रा अब एक नये, ज़्यादा डायनामिक और रोमांचक क्षेत्र में बदल गया। इतने बड़े सब्सक्राइबर्स बेस (Subscribers Base) को हिट करने वाला दुनिया का पहला YouTube चैनल बनना वास्तव में हमारी पूरी टीम के लिये एक बड़ी उपलब्धि है, जिसने हाइलेवल बेंचमार्क हासिल करने के लिये लगातार कोशिश की। दर्शकों खुश करने के लिये हर दिन हम अपने कॉन्टेंट और क्यूरेशन को बेहतर बनाना जारी रखते हैं। हम Google और YouTube टीमों के साथ अपनी खुशी साझा करने के लिये वास्तव में उत्साहित हैं।"

टी-सीरीज़ के इस कामयाबी पर बधाई देते हुए डायरेक्टर म्यूज़िक पार्टनरशिप (भारत और दक्षिण एशिया) ने कहा कि- "टी-सीरीज़ ने YouTube पर ये अविश्वसनीय यात्रा की है और भारतीय संगीत उद्योग को गौरवान्वित करना जारी रखा है।  हमने टी-सीरीज़ के साथ एक लंबे समय से चली आ रही साझेदारी की है।"

विभिन्न शैलियों के गीतों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए टी-सीरीज़ ने अरिजीत सिंह, गुरु रंधावा, जुबिन नौटियाल, तुलसी कुमार, मिथुन, तनिष्क बागची, अमाल मलिक, मीत ब्रोस, रोचक कोहली, सचेत टंडन- परम्परा टंडन जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ सहयोग किया है। जिन्होनें आंख मारे, दिलबर, हाई रेटेड गबरू, लुट गये, वास्ते, लाहौर, लेजा रे, बॉम डिग्गी डिग्गी, निकले करंट और बद्री की दुल्हनिया टाइटल ट्रैक जैसे हिट नंबर दिये हैं जो चार्ट में सबसे ऊपर हैं। इसके अलावा, टी-सीरीज़ ने कबीर सिंह, लूडो, तन्हाजी, थप्पड़, पति पत्नी और वो, सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, एयरलिफ्ट, आशिकी 2 सहित अन्य मेगाहिट फिल्मों का भी प्रोडक्शन किया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More