#SwamiVivekanandaJayanti पर पश्चिम बंगाल में बोले PM Modi, सरकार रातों रात CAA लेकर नहीं आई

CAA पर ‘राजनीति का कर रहा है विपक्ष – पीएम मोदी


हावड़ा (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल में नए नागरिकता कानून पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र आज दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचेंगे। जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात करेंगे। राज्य प्रशासन ने उनकी यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था करने का दावा किया है। अधिकारियों ने बताया कि कई संगठनों ने घोषणा की है कि वे पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और उन्हें काला झंडा दिखाएंगे। इन संगठनों में वामदलों से जुड़े संगठन भी हैं। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी और सीएम ममता बैनर्जी की मौजूदगी एक ही मंच पर दिखी। 

आज बेलूर मठ में विवेकानंद जयन्ती के उपलक्ष्य में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए CAA कानून के बारे में अवगत कराया और साथ ही इसे लेकर विपक्ष को जमकर लताड़ा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर करारा प्रहार किया, उन पर संशोधित नागरिकता कानून पर राजनीतिक खेल खेलने का आरोप लगाया और कहा कि यह अधिनियम नागरिकता के अधिकार देने के बारे में है, उन्हें दूर नहीं ले जाने के बारे में।
“मैं फिर से दोहराता हूं, नागरिकता अधिनियम किसी की नागरिकता को रद्द करने के लिए नहीं है, बल्कि यह नागरिकता देने के लिए है। स्वतंत्रता के बाद, महात्मा गांधी जी और उस समय के अन्य बड़े नेताओं का मानना ​​था कि भारत को पाकिस्तान के धार्मिक अल्पसंख्यकों को सताने के लिए नागरिकता देनी चाहिए,” बेलूर मठ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा।
उन्होंने कहा, “आप इसे बहुत स्पष्ट रूप से समझ रहे हैं। लेकिन राजनीतिक खेल खेलने वाले जानबूझकर समझने से इनकार करते हैं। लोगों को सीएए पर गुमराह किया जा रहा है,” उन्होंने कहा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र ने पूर्वोत्तर की पहचान, जनसांख्यिकी और संस्कृति की रक्षा के लिए प्रावधान किए हैं। नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न से भाग रहे हिंदुओं, सिखों, जैनियों, पारसियों, बौद्धों और ईसाइयों को नागरिकता प्रदान करता है, जो 31 दिसंबर, 2014 को भारत आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More