Private School द्वारा TC ना दिए जाने पर भी बच्चो को दिल्ली के सरकारी स्‍कूलों में मिल सकेगा दाखिला – Manish Sisodia

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्‍ली): कोरोना महामारी के बाद बिगड़ते आर्थिक हालातों के चलते निजी स्‍कूलों की फीस जमा न करने के कारण टीसी (Transfer Certificate) के लिए भटक रहे छात्रों और अभिभावकों (Parents) को दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ी राहत दी है। दिल्‍ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने घोषणा करते हुए कहा कि अब सभी सरकारी स्‍कूलों में बिना टीसी (TC) के भी बच्‍चों को दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में दाखिला (Admission) मिल सकेगा।


शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, ‘मुझे ऐसे बहुत सारे अभिभावकों की शिकायत मिली है कि पिछले एक साल की फीस (Fee) जमा न करने के कारण बहुत सारे स्कूल बच्चों को टीसी नहीं दे रहे जिसकी वजह से दिल्ली में बड़ी संख्‍या में अभिभावक चाह कर भी अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल (Private School) से निकालकर सरकारी स्कूल (Government School) में दाखिला नहीं दिला पा रहे..।’


शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने इन अभिभावकों की सुविधा के लिए तय किया है कि अगर कोई दिल्ली का बच्चा प्राइवेट स्कूल से निकलकर सरकारी स्कूल में दाखिला लेना चाहता है तो उसको टीसी की वजह से एडमिशन देने से इनकार नहीं किया जाएगा।

सिसोदिया ने कहा कि पुराने स्कूल से टीसी लाने का काम शिक्षा विभाग (Department of Education) करेगा। छात्र अपने अन्य दस्तावेजों के आधार पर सरकारी स्कूल में दाखिला ले सकंगे और पिछले स्कूल से TC निकलवाने का कार्य सरकार की ओर से किया जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More