Punjab के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की पंजाबी सिंगर्स को हिदायत, कहा बंदूकों और ड्रग्स को गानों में न दें बढ़ावा नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाही

न्यूज़ डेस्क (पंजाब): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पंजाबी गानों में गन कल्चर और नशीले पदार्थों को बढ़ावा देने की निंदा की और उन्हें अपने संगीत के माध्यम से समाज में हिंसा और दुश्मनी पैदा करना बंद करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “ऐसे गीतों से असामाजिक गतिविधियों को हवा देने के बजाय, आप सभी को पंजाब और पंजाबियत की भावना का पालन करना चाहिए और भाईचारे, शांति और सद्भाव की कड़ियों को बढ़ाना चाहिए।”

उन्होंने कलाकारों से पंजाब (Punjab) की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार और उत्पादक बनने का भी आग्रह किया, जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि ऐसे कलाकारों को उनके गीतों के माध्यम से हिंसा की वकालत नहीं करने के लिए राजी करना हमारी जिम्मेदारी है, जो अक्सर युवाओं, विशेष रूप से कमजोर दिमाग वाले बच्चों को विकृत करते हैं।

मान ने कहा, "हम उनसे इस तरह के पैटर्न को कायम नहीं रखने के लिए कहते हैं, और अगर वे ऐसा करते हैं, तो हमारी सरकार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो जाएगी।"

उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (SSP) / पुलिस आयुक्तों (CP) को ड्रग माफिया के प्रमुख शार्क को पकड़ने के लिए संयुक्त अभियान चलाने के लिए विशेष कार्य बल (STF) के साथ काम करने के लिए भी कहा।

पंजाब के सीएम ने यह भी आदेश दिया कि अगर किसी ने मादक पदार्थों (drugs) की तस्करी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई है तो वे संभ्रांत अधिकारियों को तुरंत जवाब दें। उन्होंने डीजीपी को सभी एसएसपी को विशिष्ट सिफारिशें प्रकाशित करने के लिए भी कहा, ताकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में वसूली के दौरान जब्त किए गए नशीले पदार्थों की कीमत का खुलासा न किया जा सके, क्योंकि इस प्रथा में नशीले पदार्थों के व्यापार में निर्दोष व्यक्तियों को लुभाने की क्षमता है। उन्होंने डीजीपी को ड्रग गिरोह के सदस्यों की संपत्तियों को जब्त करने में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त, मान ने कहा, "VIP संस्कृति को समाप्त करने की दृष्टि से, जेल कर्मचारियों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए जेलों के सभी वीआईपी कमरों को जेल प्रबंधन ब्लॉक में परिवर्तित किया जाएगा। जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। "उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने जेल परिसर से गैंगस्टरों के 710 से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए हैं और आवश्यक कार्रवाई की गई है। वहीं, मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More