गैंगस्टर पर बरपा SSP आकाश तोमर का कहर, एक करोड़ रूपये की जमीन हुई कुर्क

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): हाल ही में सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर (SSP Akash Tomar) ने गौकशी से जुड़े तस्कर पर अपना कहर बरपाया है। जिसके तहत भूरा नाम के बदमाश की एक करोड़ रूपये की मिल्कियत वाली जमीन को कोर्ट के आदेश के बाद एसएसपी तोमर ने अपने लाव लश्कर के साथ कुर्क कर लिया है। बता दे कि भूरा सहारनपुर का नामी बदमाश है, लंबे समय से वो गौकशी (Cow Slaughter) के अवैध धंधे में लगा हुआ है। इसी गैरकानूनी धंधे (Illegal Business) की मदद से उसने जिले में अकूत संपत्ति बनायी।

पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक भूरा के गौकशी के धंधे के तार राज्य के कई जिलों से जुड़े हुए है। उसकी इस हरकत से जिले का लोगों में काफी गुस्सा था, लेकिन उसके दबदबे और रसूख के कारण कोई भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने और गवाही देने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। मामले पर कोर्ट का आदेश आते ही एसएसपी तोमर ने बदमाश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) की धारा 14(1) के तहत कार्रवाई करते हुए जंगल ग्राम ताशीपुर मे खरीदी गयी खेती योग्य ज़मीन को कुर्क कर लिया। जिसकी कीमत 1 करोड़ 3 लाख 32 हजार रूपये है।

बता दे कि अभियुक्त भूरा का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है। गैंगस्टर एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट और पशु क्रूरता अधिनियम (Animal Cruelty Act) के तहत करीब 13 कानूनी मामले कोर्ट में विचाराधीन चल रहे है। कुर्की की कार्रवाई से बदमाश की हिम्मत पुख़्ता तौर पर टूटेगी, साथ ही इलाके के लोगों में कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास का माहौल भी बढ़ेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More