14 February को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए SSP Akash Tomar ने सख्ती के दिए आदेश, लाखों की नकदी जब्त

न्यूज़ डेस्क (उत्तर प्रदेश): प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण के लिए मतदान 14 February को होने है। इसी के चलते Saharanpur डिस्ट्रिक्ट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर (SSP Akash Tomar) ने जनपद की सभी विधानसभाओं में निर्भीक व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए सख्ती बढाने के आदेश जारी कर दिए है।

आदेशों का पालन करते हुए जनपद के सभी थाना क्षेत्रों के अंतर्गत पुलिस ने चैकिंग और गश्त भी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि पुलिस द्वारा की जा रही है इस चैकिंग के दौरान सहारनपुर पुलिस ने बीती रात दो अलग-अलग मामलों में कुल 11 लाख 90 रूपये की नकदी जब्त की है जिसका उपयोग मुख्य रूप से वोटरों को लुभाने के लिए किया जाने वाला था।

पहला मामला कोतवाली देहात थानाक्षेत्र का है जहाँ पुलिस ने चैकिंग के दौरान पुलिस ने 3 संदिग्ध व्यक्ति अभिमन्यु, आदित्य और विकास को 1 लाख 90 हजार नकदी के साथ पकड़ लिया।

वहीँ दूसरा मामला देवबंद थानाक्षेत्र का है जहाँ पुलिस ने 4 संदिग्धों मुनव्वर आलम, मौ0 मोहसीन, आदिल और मौ0 मालिक को कुल 10 लाख रूपये के साथ पकड़ लिया

फिलहाल पुलिस ने बरामद की गई इस नकदी को जब्त करते हुए सभी संदिग्धों के खिलाफ आगे की कार्रवाही शुरू कर दी है।

बता दें कि दूसरे चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश (West UPके नौ जिलों में 14 फ़रवरी को मतदान होने है जिसके लिए आज शाम 5 बजे चुनाव-प्रचार थम जायेगा। प्रदेश के 9 जिलें जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर की 55 सीटों पर मतदान होना है।

इन 9 जिलों की 55 सीटों पर मुस्लिम और दलित आबादी को देखते हुए पहले चरण की तुलना में यह चुनाव सभी पार्टियों के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण है क्योंकि इनमें 25 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका अदा करेंगे वहीँ 20 सीटों पर दलित मतदाताओं की संख्या लगभग 20 प्रतिशत से ज्यादा है।

गौरतलब है कि इन जिलों में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल पार्टी का गठबंधन मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है, जबकी भाजपा (BJP) को किसानों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More