Sidhu Moosewala Murder: भारी विरोध प्रदर्शन के बीच सीएम भगवंत मान पहुँचे मानसा के मूसा गांव

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): Sidhu Moosewala Murder: विरोध प्रदर्शनों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज (3 मई 2022) सिद्धू मूसेवाला के घर मानसा पहुँचे और उनके परिवार से मुलाकात की। पंजाब सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला सुरक्षा घेरे में कटौती के एक दिन बाद बीते रविवार को पंजाब के मनसा जिले (Mansa district of Punjab) के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने गायक से नेता बने सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

मान के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिये मान के मूसा गांव पहुंचने पर पंजाबी गायक के घर के बाहर भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गयी थी। मान के सिद्धू मूस वाला के घर पर जाने को लेकर स्थानीय लोग विरोध कर रहे थे। हालांकि जिला आयुक्त मनसा जसप्रीत सिंह (District Commissioner Mansa Jaspreet Singh) ने कहा कि परिवार पुलिस बल के साथ सहयोग कर रहा है और सीएम से मिलने के लिये तैयार है। जिसके बाद सिद्धू मूसेवाला से सीएम भगवंतमान की बातचीत धरना स्थल पर हुई।

मनसा जिले के सरदुलगढ़ निर्वाचन क्षेत्र (Sardulgarh Constituency) के आप विधायक गुरप्रीत सिंह बनावली (MLA Gurpreet Singh Banawali) को भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा जो कि पंजाबी गायक में घर आने की कोशिश कर रहे थे। बता दे कि सिद्धू मूसेवाला शरीर पर 19 गोलियां लगी थीं और गोली लगने के 15 मिनट के भीतर उनकी मौत हो गयी थी।

भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार (Punjab Government) ने बीते गुरूवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय (Punjab and Haryana High Court) को बताया कि वो 7 जून से सभी 424 लोगों को सुरक्षा कवच बहाल करेगी, जिसे अमृतसर घलुघरा कार्यक्रम के लिये अस्थायी तौर पर वापस ले लिया गया था।

बता दे कि घटना वाले दिन कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldie Brar) ने शाम को फेसबुक पोस्ट में पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। गोल्डी बरार गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का करीबी सहयोगी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वो गायक की हत्या में शामिल था। गोल्डी बरार उर्फ ​​सतिंदर सिंह (Goldie Brar aka Satinder Singh) कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

गौरतलब है कि फरीदपुर कोर्ट (Faridpur Court) ने इस महीने की शुरुआत में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान (District Youth Congress President Gurlal Singh Pehalwan) की हत्या के सिलसिले में बरार के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More