मच्छरों की वज़ह से Engineer को जारी हुआ, कारण बताओ नोटिस

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): मध्य प्रदेश में पीडब्लूडी के एक कार्यकारी इंजीनियर (Engineer) को मच्छरों और ओवरफ्लो टंकी की वज़ह से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सीधी के बस हादसे मारे गये लोगों के परिजनों से मिलने गये थे। इस दौरान उन्हें एक रात सर्किट हाउस में रूकना पड़ा।

जहां रात भर उनकी नींद में मच्छरों ने खलल डाला। बची हुई कसर ओवरफ्लो टंकी से गिरते पानी की आवाज़ ने पूरी कर दी। जिससे मुख्यमंत्री रातभर सो नहीं पाये। मामले पर रीवा के संभागीय आयुक्त राजेश कुमार जैन ने इस मामले पर कारण नोटिस जारी कर कार्यकारी इंजीनियर दावेंद्र कुमार सिंह से ये पूछा है कि क्यों ना उनका दो साल का इंक्रीमेंट रोका लिया जाये?

जब मीडिया ने इस मामले पर संभागीय आयुक्त राजेश कुमार जैन (Divisional Commissioner Rajesh Kumar Jain) से पूछा तो उन्होनें पहले इंजीनियर के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। और बताया कि उनका नोटिस पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होनें माना कि कारण बताओ नोटिस भले ही जारी किया गया है, लेकिन एक्जिक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ अभी तक कोई विभागीय कार्रवाई नहीं हुई है।

34ab5290 09b0 4493 994a bb462e16dfe7

सीएम शिवराज चौहान बाणगंगा नहर में बस हादसे जाने गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों से मिलने की कवायद में कई गांवों का दौरा किया। साथ ही शोकाकुल परिवार को ढ़ाढ़स बंधाया। उन्होनें शोक संतप्त परिवार वालों को मध्य प्रदेश सरकार से हर तरह की मदद मुहैया करवाने का आश्वासन भी दिया। इसी लंबे और थकाऊ दौरे के बाद सीएम में रात सीधी के सर्किट हाउस में रूकने का फैसला किया। जहां उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सर्किट हाउस में कमरा नंबर-1 उनके लिए खोला गया। अधिकारियों को अगली सुबह पता चला कि सीएम को रातभर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रात भर मच्छरों के झुंड उन्हें परेशान करते रहे। इसी दौरान रात में कोई सर्किट हाउस (Circuit house) का पंप बंद करना भूल गया, जिसकी वज़ह से रातभर पानी की टंकी भरकर गिरती रही। खुद सीएम को उठकर उसे बंद करवाना पड़ा।

सर्किट हाउस के केयरटेकर अधिकारियों को मनाने की कोशिश करते हुए दावा कर रहे है कि कमरा नं-1 काफी देर खुला रहा होगा, इसलिए कमरे में मच्छर घुसे चले आये। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के वहां रूकने का कार्यक्रम अचानक ही बन गया। जिसकी वजह से कमरों को ठीक तरह से तैयार करने का मौका केयरटेकर्स को नहीं मिला।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More