Shopian Bomb Blast: कार में हुआ बम धमाका, सेना के तीन जवान घायल

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): Shopian Bomb Blast: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बम धमाके में सेना के तीन जवान घायल हो गये। पुलिस के मुताबिक ये धमाका आज (2 जून 2022) निजी वाहन में हुआ, जिसके बाद घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल धमाका किस तरह का था इस अभी तक पता नहीं चल पाया है और इसकी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वाहन में धमाका हुआ वो किराये पर लिया गया था लेकिन ये कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि वाहन के अंदर पहले से ही आईईडी (IED) लगे हुए थे। हालांकि मामले ग्रेनेड ब्लास्ट (Grenade Blast) की भी चर्चा है।

इससे पहले बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां जिले में आतंकियों ने एक नागरिक को उसके घर के पास गोली मार दी, जिसमें वो घायल हो गया। घायल को नजदीकी पुलवामा (Pulwama) अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।

सुरक्षा हालातों पर बुलाई गयी हाईलेवल मीटिंग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शनिवार (4 जून 2022) को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिये उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। 15 दिनों से कम समय में ये इस तरह की दूसरी बैठक होगी। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha), केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। इस दौरान अमरनाथ यात्रा (Amarnaath Yatra) की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा होने की संभावना है।

निशाने पर कश्मीरी पंड़ित

घाटी में पिछले एक महीने से लगातार आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार (1 जून 2022) को जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले (Samba District) की रहने वाली एक महिला शिक्षिका की कुलगाम (Kulgam) में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। 18 मई को बारामूला (Baramulla) में एक शराब की दुकान पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था, जिसमें एक शख़्स की मौत हो गयी थी।

24 मई को श्रीनगर (Srinagar) में पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी (Policeman Saifullah Qadri) की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जबकि दो दिन बाद बडगाम (Budgam) में टेलीविजन कलाकार अमरीन भट  (Television artist Amrin Bhat) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इससे पहले 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट (Kashmiri Pandit Rahul Bhat) की हत्या कर दी गई थी।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More