Cricket: Shane Watson ने आजम, स्मिथ के मुकाबले Virat Kohli को बताया सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

न्यूज़ डेस्क (मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने भारतीय बल्लेबाज, विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट क्रिकेट (Cricket) में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में नामित किया और चार अन्य खिलाड़ियों को ‘बिग फाइव’ सूची में स्थान दिया।

शेन वॉटसन ने ICC के पॉडकास्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में ‘बिग फाइव’ बल्लेबाजों की सूची बनाई। इस लिस्ट में वॉटसन ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) को शामिल किया।

शेन वॉटसन ने विराट कोहली को सर्वोच्च रैंक दी है। हालांकि विराट का बल्ला पिछले दो साल से शतक नहीं लगा सके इसके बावजूद शेन वॉटसन ने उन्हें टॉप पर रखा है।

शेन वॉटसन ने ICC.com को बताया, "टेस्ट मैच क्रिकेट में, मैं हमेशा विराट कोहली कहने जा रहा हूं। यह लगभग अलौकिक है, वह क्या करने में सक्षम है क्योंकि वह हर बार खेलने के लिए इतनी उच्च तीव्रता रखता है।"

जबकि कोहली को ICC मेन्स टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में केवल 10 वें स्थान पर रखा गया है, भारतीय महान के पास एक उल्लेखनीय टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड है। कोहली ने 27 टेस्ट शतक और 28 अर्धशतक बनाए हैं और वर्तमान में उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत 50 से कम है।

वॉटसन ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सूची में दूसरे स्थान पर रखा। सूची और आजम के बारे में बात करते हुए, वॉटसन ने कहा, "बाबर आजम अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेल रहा है, [यह बहुत अच्छा है] यह देखने में सक्षम होने के लिए कि उसने अपने खेल को वास्तव में टेस्ट क्रिकेट में भी स्थानांतरित करने के लिए अपने खेल को कैसे अनुकूलित किया है।"

स्टीव स्मिथ आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं, केवल ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी मार्नस लाबुस्चगने उनसे आगे हैं। स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर 'बिग फाइव' की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चौथे और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट पांचवें स्थान पर हैं।

वर्षों से भारत के विराट कोहली, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के साथ एक अनौपचारिक 'बिग फोर' रहा है, लेकिन हाल ही में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वर्षों के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपना नाम सूची में डाल दिया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More