देखें Video: देश का पहला Glass Bridge, बिहार में बन कर हुआ तैयार

न्यूज़ डेस्क (बिहार): क्या आप एक थ्रिलर बहुत पसंद हैं? यदि हाँ, तो बस चीन के कई ग्लास पुलों (Glass Bridge) की पिक्स को देखने से आपके दिल की दौड़ हो सकती है। अब आपको इस तरह के adventure का अनुभव करने के लिए चीन जाने की जरुरत नही होगी, क्योंकि हमारे अपने देश में एक नहीं, बल्कि दो ग्लास ब्रिज हैं।

ऋषिकेश (Rishikesh) के प्रस्तावित पुल लक्ष्मण झूला (Lakshman Jhula) के बाद, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए देश का दूसरा कांच का पुल बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) में बनकर तैयार है। इसके साथ ही, अत्याधुनिक रोपवे (ropeway) और एक zoo safari का भी निर्माण किया जा रहा है, जिसे बहुत जल्द आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। zoo safari, विभिन्न प्रकार के वनस्पतियों और जीवों (flora and fauna) के मिश्रण को केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण (Central Zoo Authority) द्वारा पहले ही मान्यता दी जा चुकी है।

विशेष रूप से, यह ग्लास ब्रिज चीन के हांगझोऊ प्रांत (Hangzhou province of China) में 120 मीटर ऊंचे ग्लास ब्रिज की तर्ज पर बनाया गया है।

नालंदा प्राचीन समय का सबसे बड़ा और सबसे पुराना विश्वविद्यालय (University) के लिए तो प्रसिद्ध है ही साथ ही अब इस नए आकर्षण के साथ था पर पर्यटन निश्चित रूप से बढ़ने जा रहा है!

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More