Punjab Assembly Elections 2022: शिरोमणि अकाली दल ने दो और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

न्यूज डेस्क (स्तुति महाजन): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के लिये आज (22 अक्टूबर 2021)  दो और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। इसके साथ ही शिअद ने आगामी विधानसभा चुनाव में 97 विधानसभा सीटों में से 76 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। शिअद के साथ गठबंधन में चुनाव रही बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party-BSP) पंजाब की कुल 117 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शिअद के बयान के मुताबिक पार्टी ने डेरा बाबा नानक निर्वाचन क्षेत्र (Dera Baba Nanak Constituency) से रविकरण सिंह काहलों को चुनावी मैदान में उतारा, जबकि लखबीर एस लोधीनंगल को फतेहगढ़ चुरियन (Fatehgarh Churian) से टिकट देने का फैसला किया गया। शिअद कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि डेरा बाबा नानक के लिये एस रविकरण सिंह काहलों (S. Ravikaran Singh Kahlon) और फतेहगढ़ चुरियन विधानसभा क्षेत्र के लिये लखबीर एस लोधीनंगल (Lakhbir S Lodhiangal) आगामी विधानसभा चुनावों के लिये पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

इस बीच पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) अपनी पारंपरिक जलालाबाद (Jalalabad assembly seat) से ही चुनाव लड़ेंगे। शिअद और बसपा ने बीते जून महीने में आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिये गठबंधन किया था। राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More