Rashifal/ Horoscope 3 फरवरी : जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

3 फरवरी 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

जो लोग रियल एस्टेट से सम्बंधित कार्य करते हैं, उनके लिए उज्ज्वल दिन है। निवेश पर रिटर्न अधिक होगा। बस किसी भी विवाद में मत पड़ो। आप कुछ नया सीखने के इच्छुक हैं!

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
कार्डों पर मामूली श्वसन संबंधी बीमारियां देखी जाती हैं। उन जगहों पर जाने से बचें जहां पर एलर्जी हो सकती है। जैसे कि जो लोग खनन या उससे सम्बंधित क्षेत्रों के व्यवसायों में शामिल हैं, उन्हें आज इससे पूरी तरह से बचना चाहिए। अपने स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए या पहले से एहतियात के तौर पर साइट के काम से ब्रेक लेना चाहिए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका पार्टनर आपके विचारों के अनुसार खरा नही उतरा तो अपने पार्टनर को गलत मत समझिए। अपने रिलेशन को समय दें। संभवतः आप आंतरिक हृदय को देखने में सक्षम नहीं हैं। आपके साथी का दिल बहुत अच्छा है। कुछ घटनाये ऐसी होगी जिसके बाद आपको अपने पार्टनर की एहमियत समझ आएगी।

कैरियर और धन राशिफल
अनुशासन और कड़ी मेहनत आपकी विशेषता है। आपके कैरियर में कुछ ठहराव के चलते आप थोड़ा मायूस महसूस कर रहे है। हालांकि, कड़ी मेहनत हमेशा फल देती है। आप सही रास्ते पर हैं, अब इस राह पर टिकना जरूरी है। जल्दी अमीर बनने वाली किसी योजना के चक्कर में न पड़ें अन्यथा aap धोखा खा सकते है।

वृषभ (Taurus)

आप पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं या उनमें से किसी एक से अचानक मुलाकात हो सकती है। आप आज अपने एक या एक से अधिक दोस्तों की मदद करने जा रहे हैं। दूसरी ओर आप अपने किसी दोस्त के कारण मुसीबत में पड़ सकते है, लेकिन आपको बुरा नहीं मानना ​​चाहिए।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप थोड़े पागल हो सकते हैं! एक कठोर कसरत सेशन के बाद आप एक चॉकलेट केक का आनंद ले सकते हैं! और यह वह चीज़ है जिस पर आपको नियंत्रण करने की आवश्यकता है। अन्य मीठे व्यंजनों तुलना में चॉकलेट केक में बहुत अधिक कैलोरी होती है इसलिए कुछ कम मीठे का सेवन करें! और अगर आप जिम प्रशिक्षकों द्वारा सुझाए गए आहार का पालन नही करेंगे, तो आप थोड़े समय में वापस आकार में आ सकते हैं!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
कोई व्यक्ति जिसे आप अभी कुछ ही समय पहले मिले है उसे आप इम्प्रेस करने के लिए बहुत उत्सुक है। लेकिन हो सकता है कि कोई व्यक्ति विशेष पर आपकी धारणा को खराब करने के लिए आपको बुरी सलाह दे। हो सकता है कि आप और आपके सलाहकार दोनों एक ही व्यक्ति द्वारा मोहित हो जाएं। इसलिए सावधान रहें और अपने दम पर सभी फैसले लें।

कैरियर और धन कुंडली
आपकी वित्तीय योजना और कड़ी मेहनत ने अब असर दिखाना शुरू कर दिया है। जो लोग पहले आप के आलोचक थे और आपके निर्णय पर संदेह करते थे, वे आज आप पर गौर करेंगे और तर्क और दूरदर्शिता की आपकी शक्तियों से हैरान हो जायेंगे। आर्थिक सफलता के इस दौर का आनंद अवश्य लें।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आप किसी पुराने दोस्त या परिवार के साथ एक दिन की यात्रा कि योजना बना सकते है। आपको अपने काम में उन तरीकों से चिपके रहना चाहिए जो अतीत में फायदेमंद साबित हुए हैं। बेहतर है कि आज किसी नई प्रयोगात्मक चीजों की शुरुआत न करें। यदि आप नौकरी या प्रोजेक्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो पारंपरिक तरीकों से चिपके रहें और अपने विचारों और क्षमताओं को दृढ़ता से बेचें और सफलता निश्चित रूप से आपकी होगी।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपनी दिनचर्या में स्वस्थ आदतों को शामिल करने का समय। कम से कम एक महीने के लिए इस पर अमल करने का लक्ष्य रखें। जब तक संभव हो तब तक अपनी इन नई आदतों का पालन करें लेकिन खुद पर बोझ न डालें। एक सुझाव यह होगा कि आप हर रोज पानी का सेवन बढ़ाएं।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आप लंबे समय से किसी को गहराई से निहार रहे हैं। लेकिन कुछ घटनाएँ के बाद आपको पछतावा हो सकता है कि जिसे आप पसंद करते है और जिसके लिए आप आपना समय बर्बाद कर रहे थे वह इसके योग्य नहीं है! आप किसी ऐसे व्यक्ति के लायक हैं जो आपको कल के लिए तत्पर करता है और उच्च मानसिक स्तर रखता है।

कैरियर और धन राशिफल
पेशेवर मामलों में, आज आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बहुत आवश्यक सहयोग मिल सकता है। उस व्यक्ति के साथ काम करते समय, उसे अपने काम के माध्यम से उसे प्रभावित करने के लिए कोई कसार नहीं छोड़ें। आप एक पदोन्नति या एक वृद्धि को प्राप्त करने के लिए सीढ़ी चढ़ सकते हैं। इसके बारे में दूसरों से बात करने से बचें। बस अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।

कर्क (Cancer)

हालाँकि आप कुछ जिम्मेदारियों से प्रेषण महसूस कर रहे हैं, लेकिन इससे भागने से कुछ हासिल नही होगा। सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि आप शिकायत करना छोड़ दें और अपने कार्यों को पूरा करें। जितनी जल्दी आप उन्हें पूरा कर लेंगे, उतनी ही जल्दी आप मुक्त हो जाएंगे। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें लापरवाही से खत्म करना चाहिए। अपना सर्वश्रेष्ठ दें और आप निश्चित रूप से भविष्य में पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप कई बार अपनी उपलब्धियों से आनंद प्राप्त करना भूल जाते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपने लिए एक प्रश्नावली निर्धारित करने और उत्तरों पर काम करने की आवश्यकता है! प्रश्न ऐसे हो सकते हैं जैसे आपके पसंदीदा फल घर में मौजूद हैं या नहीं? आपकी अलमारी में सबसे अच्छा पोशाक है या नहीं? आप कैसे दिखते हैं, इसके बारे में सोचें!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं की बेहतर समझ के लिए खुद से सवाल कर सकते हैं। आप किसी और से भी प्रभावित होने लगे हैं। लेकिन यह सिर्फ एक कल्पना मात्र है! आपके पास सबसे अच्छा साथी है और आपको उससे जुड़े रहना चाहिए! अपने साथी के साथ अधिक समय बिताएं और आप अपने धैर्य को बनाए रखने में सक्षम होंगे।

कैरियर और धन कुंडली
आप अपनी कड़ी मेहनत के अनुसार फल न मिलने के कारण परेशान महसूस कर सकते हैं लेकिन हिम्मत मत हारिए। यह सिर्फ एक विचित्र दिन है जब चीजें आपकी इच्छानुसार नहीं होती हैं। आज की घटनाएँ आपको अपने कार्य की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेगी। कोई नया क्रेडिट कार्ड न खरीदें।

leo singh

सिंह (Leo)

कई अच्छे अवसरों का आपको इंतजार है। लेकिन उन्हें बहुत अधिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है जो इस समय आपके लिए एक अनुपलब्ध विकल्प प्रतीत होता है। आप अपने स्वभाव में कोमल हैं और यही वह चीज़ है जो आपको अपने दोस्तों के साथ आसानी से घुलने-मिलने में मदद करता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप बहुत चार्ज हैं। अपने आप को फिट और ठीक रखने में अतिरिक्त ऊर्जा को हटा दें। नियमित रूप से उचित व्यायाम के लिए रणनीति तैयार करें। इसके लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए एक लक्ष्य बनाएं। आप अपने स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं कर सकते।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
काम के दबाव के कारण आप और आपके पार्टनर के बीच संबंधों पर असर पड़ रहा है। लेकिन आप सार्थक संबंधों को बनाए रखने के लिए अच्छी तरह से संघर्ष कर सकते हैं। यदि आप इस व्यक्ति के बारे में गंभीर हैं, तो आपको खोए हुए आकर्षण को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए अन्य अपने प्रलोभनों को नियंत्रित करें। यह कुछ के लिए एक अनावश्यक और व्यर्थ प्रयास होगा जो आपके लिए बहुत मायने नहीं रखता है!

कैरियर और धन कुंडली
कार्यस्थल पर दिन आसानी से गुजरेगा। कुछ कठिन परियोजनाएँ जो आप पिछले कुछ समय से स्थगित कर रहे थे, आज पूरी हो सकती हैं। आप शायद अपनी अपेक्षा से बहुत अधिक काम कर लेंगे, और अपने सभी बैकलॉग को ख़त्म कर देंगे। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं जिससे आप अपने आस-पास के सभी लोगों को सकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकते है।

कन्या (Virgo)

सत्ता के लोगों और समान हितों के साथ-साथ उन लोगों के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश करें जो आपकी क्षमताओं के पूरक हैं। कुछ लोग झूठी उम्मीदें देकर आपको प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे जो कहते हैं, उस पर ध्यान न दें। अपना निर्णय स्वयं करें और उसका पालन करें। आप एक नया घर खरीदने के लिए लंबे समय से योजना बना रहे हैं, हो सकता है कि आप एक समय घर खरीदने में कामयाब रहें!

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
एक व्यायाम सेशन या किसी अन्य नियमित शारीरिक गतिविधि में प्रवेश करना आज बहुत जरूरी है। यदि आप अपनी सहनशक्ति में सुधार करने या कुछ वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह दिन इस दिशा में कदम उठाने के लिए अच्छा है। आपको अपनी नई दिनचर्या का पालन करते रहने की प्रेरणा मिलेगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जानने जा रहे हैं जिससे आप काफी ख़ुशी महसूस कर सकते है। लेकिन यह सुखद आश्चर्य है। वास्तव में, यह नई जानकारी आपके संबंधों को लेकर कई समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को हल कर सकती है। अपने साथी के साथ एक अच्छे समय में लिप्त होने के लिए इस स्थिति का लाभ उठाएं।

कैरियर और धन कुंडली
चुनौतीपूर्ण समय खत्म हो गया है। आपने उन बाधाओं से सफलतापूर्वक निपटा दिया है जो भाग्य ने आप पर छोड़ दी थी।। इसके अलावा, आप अब आराम करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि कार्यस्थल पर दबाव कम हो जाएगा। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वित्तीय लाभ भी आपके रास्ते में आने वाले हैं। लंबी अवधि के निवेश में इस पैसे को निवेश करने का यह एक अच्छा समय है।

libra tula

तुला (Libra)

प्रोफेशन से जुड़े मसले हल होंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर समस्याओं का सामना करने वालों को प्रिय लोगों के लिए समय निकालना चाहिए। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप लंबे समय से इससे अनजान थे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप अपने स्वास्थ्य के साथ लगभग हमेशा लापरवाह रहे हैं। लेकिन आज से आप स्वास्थ्य और फिटनेस में रुचि लेने लगेंगे। आप एक शारीरिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं और आप योग में विशेष रुचि महसूस करते हैं। आप अपने आहार को भी बदल देंगे। अब आप अपने स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नही करेंगे फिर चाहे आप पार्टी कर रहे हों या काम कर रहे हों।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
अपने प्रिय के साथ घूमने की आपकी योजनाएँ आज बिखर सकती हैं। इस समय अपने साथी पर दबाव न बनाये बल्कि योजनाओं के खराब होने के पीछे का कारण बताएं। घर पर शांत तरीके से बैठना और अपने पसंदीदा टीवी शो को देखना या एक अच्छी किताब पढ़ना आपको समान रूप से मनोरंजन करेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज आप खुद को एक सुपरहीरो के रूप में देख रहे हैं। आपके अधूरे असाइनमेंट और प्रोजेक्ट पूरे होने के संकेत मिल रहे है। आप अपने करीबी लोगों के साथ मिल सकते हैं। अपनी टीम को प्रेरित करें और उन्हें प्रोत्साहित रखें। आपको कुछ लंबे निवेशित धन पर ब्याज मिल सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

आपको अपनी स्थिति, विशेष रूप से आर्थिक स्थिति पर एक नज़र डालनी होगी। लेकिन यह आपके परिवार के धन पर अनावश्यक दबाव पैदा कर रहा है और आपको इसके बारे में जागरूक होने की आवश्यकता है। जहां तक ​​वित्तीय मामलों का सवाल है आपको धैर्य रखना होगा, परिवार के अन्य सदस्यों के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
सामान्य तौर पर आप बहुत स्पष्ट हैं। लेकिन आज, तार्किक रूप से सोचने की आपकी क्षमता आपकी अपनी समस्याओं और असुरक्षाओं से बाधित होगी। इसलिए, यह एक नई परियोजना या एक नए साथी के लिए अच्छा दिन नहीं है। आप आज अपने फैसले में गलत होने के लिए स्वयं उत्तरदायी होंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
इस समय आप थोड़ा निराश महसूस कर सकते हैं। आप विपरीत लिंग के कई लोगों को डेट कर रहे हैं फिर भी आपके स्वाभाव का कोई भी पता नहीं लगा सकता है। परिवार आपको एक स्थाई रिश्ते में बंधने के लिए दबाव बना रहा है। घर पर लोगों को सही व्यक्ति की प्रतीक्षा करने के लिए मनाने की कोशिश करें!

कैरियर और धन कुंडली
अपने वित्त से सावधान रहें। आपको छोटे खर्चों पर नज़र रखने की ज़रूरत है जो अन्यथा बड़े अनुपात में जमा हो सकते हैं। यद्यपि आपके व्यक्तिगत व्यय छोटे हैं, लेकिन यदि आप भविष्य में गंभीर धन की परेशानी से बचना चाहते हैं, तो आपको अपने खर्च को सीमित करने की आवश्यकता है। आपको अपनी आय बढ़ाने के अतिरिक्त तरीकों की तलाश शुरू करनी चाहिए।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

हो सकता है कि आपके पास कोई व्यक्ति अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपके विचारों को चुरा सकता है। इसलिए,  नए विचारों को किसी के साथ साझा करने में सावधानी बरतें। अपने सहकर्मियों के साथ ज्ञान साझा न करें, भले ही आप उन्हें लंबे समय से जानते हों। इस समय के दौरान धैर्य आपको अपने सच्चे शुभचिंतकों को प्रकट करने में मदद करेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि अच्छा स्वास्थ्य खुशी की कुंजी है और यदि आप अपनी आदतों के लिए हानिकारक हैं, तो आप कुछ भी आनंद नहीं ले पाएंगे। आज इन परिवर्तनों को अपनाने के लिए काफी उपयुक्त है जो आपको एक बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने में मदद कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
इच्छाओं का कोई अंत नहीं है। लेकिन यह समझें कि यदि आप केवल अपने रिश्ते में स्थिर हैं, तो आप अपनी ऊर्जा को एक बेहतर कल के लिए चैनलाइज़ कर पाएंगे। दूसरों को कष्ट न दें।

कैरियर और धन कुंडली
आप सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन आपकी प्रगति रुक सकती है। यदि आपने कोई गैजेट या कुछ भी नया बनाया है, तो उसे जल्द से जल्द पेटेंट करा लें। लोग यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आपका काम उनका है; हालांकि वास्तव में वे आपके उत्पादों की प्रतिकृति बनाने के करीब भी पहुंच सकते हैं।

मकर (Capricorn)

आज आप अहंकार की मुट्ठी में हो क्योंकि आप अपने अहंकार को कार्य करने और सोचने की अनुमति दे सकते हैं। इस कारण से आप सत्ता में किसी व्यक्ति के साथ आंख नहीं मिला सकते हैं। आज बस आप अपने दिमाग की सुनों।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप पिछले कुछ दिनों में अपने आहार में भारी बदलाव लाने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन संदेह के आधार पर बदलाव नही कर पा रहे है। आज, सभी संदेह गायब हो जाएंगे और आप समझ जाएंगे कि आपके स्वयं के निरंतर अच्छे स्वास्थ्य के लिए वास्तव में क्या आवश्यक है। इससे आपकी जीवनशैली में पूर्ण परिवर्तन हो सकता है। आपके द्वारा चुना गया नया तरीका अपरंपरागत और डरावना हो सकता है, लेकिन यह आपके लिए सही रास्ता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप और आपका साथी एक साथ चलने की योजना बना सकते हैं। आपका साथी आसानी से आपका समर्थन कर सकता है। हालांकि मनोदशा की दिनचर्या को तोड़ने के लिए और मनोदशा को हल्का करने के लिए आप मूड के परिवर्तन के लिए एक विदेशी यात्रा या उससे पहले एक adventrous यात्रा कर सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आपके कार्यस्थल पर तनाव का माहौल है। यह भारी नुकसान के कारण हो सकता है, जिसके लिए आप जिम्मेदार नहीं हैं। सभी को प्रेरित करने की कोशिश करें जो नकारात्मक विचारों की इस लहर से प्रभावित हैं। आप खर्चों का प्रबंधन करने के लिए विभिन्न स्रोतों से आवश्यक धन प्राप्त कर सकेंगे।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

एक व्यक्ति जो लंबे समय से आपके आस-पास है, लेकिन जिसे आपने कभी नहीं देखा है वह अब आपके दिमाग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना शुरू कर देगा। यह सिर्फ एक नया रोमांस नहीं है। बल्कि, यह मन और आत्मा की एक बैठक है जो आपको अभिभूत महसूस कर रही है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
उन भागीदारों की तलाश करें जो आपके साथ स्वस्थ आदतों को साझा करने के लिए तैयार हैं! उन लोगों से सावधान रहें जो आपको अपना कोई वेटेज दिए बिना अपना निजी स्वार्थ पूरा करने के लिए कहते हैं। वे आपको भावनात्मक रूप से अपने लाभ के लिए अपने स्वास्थ्य को दांव पर लगाकर केवल आपको मंत्रमुग्ध करने की कोशिश कर रहे हैं!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यदि आप एक बहुत अच्छे रिश्ते को आगे जाना चाहते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि आप अपने अहं को एक तरफ रख दें। आपकी खुद की संकीर्ण दृष्टि और अहंकार आपके पारिवारिक जीवन में समस्याएं पैदा कर सकती है। यदि आप इसे लंबे समय तक संघर्ष में विकसित नहीं करना चाहते हैं तो समय पर हस्तक्षेप आवश्यक है।

कैरियर और धन कुंडली
वेंचर कैपिटलिस्ट आज सबसे ज्यादा लाभ कमाने वाले हैं! लोग आपके विचारों से आसानी से परिचित हो जाते हैं। हालाँकि, आप जो धन प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं, उसमें थोड़ी देरी हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित है कि यह आपको मिलेगा!

मीन (Pisces)

आप शायद हाल के दिनों में अनदेखा महसूस कर रहे हैं, लेकिन आज आप सभी का ध्यान आकर्षित करेंगे। लाइमलाइट आप पर केंद्रित होगी और आप इस अवसर पर आसानी से उठकर इसे सही ठहराने वाले हैं। यह एक नए दोस्त की उपस्थिति, या काम पर कुछ स्थिति से संबंधित हो सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज भरपूर शारीरिक व्यायाम अवश्य करें। अधिक मात्रा में न खाएं क्योंकि आज पेट की बीमारियों सहित कई समस्याएं होने की संभावना है। तनाव दूर करने के लिए आपको सांस लेने के व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह दिन आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। आप अचानक किसी व्यक्ति को अपने नए रंग में देख सकते हैं और यह आपको इस रिश्ते की दिशा के बारे में सही निर्णय लेने में सक्षम करेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आपका वित्त आज अस्थिर हैं और आप खुद को कुछ नुकसानों से बचा सकते हैं। ज्यादा चिंता न करें क्योंकि यह एक छोटा नुकसान हो सकता है। आप बहुत जल्द नुकसान को कवर करने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आप किसी व्यवसाय में हैं, तो आप अपने कर्मचारियों को आपके लिए एक अतिरिक्त कदम उठा सकते हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More