Rashifal/ Horoscope 27 अगस्त: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

27 अगस्त 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज आप थोड़े मौज-मस्ती वाले मिजाज़ में रहेंगे, इसे अपने मिजाज़ में बनाए रखें। इससे आपके आसपास का माहौल हल्का-फुल्का रहेगा। हेल्थ के स्तर पर भी दिन अच्छा बीतने वाला है, अपने रोज के डाइट प्लेन को फॉलो करना ना भूलें। अपने फिटनेस गोल को पाने के लिए आज दिन की शुरुआत एक्सरसाइज के साथ करें साथ ही अपने खाने का भी ध्यान रखना ना भूलें। बात रिलेशनशिप की करें तो यह दिन आपके लिए दुविधा भरा हो सकता है, अपने पार्टनर के साथ थोड़ा टाइम बिताएँ और उन्हे चीजों को समझने दें।

जल्दबाजी ना करें वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। आज अपना पूरा ध्यान काम में लगाएं। काम के लिहाज़ से दिन ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में कोई व्यक्ति आपका ध्यान खींच सकता है, ध्यान रखें की ऑफिस काम के लिए है न कि रोमांस के लिए। अपने काम को मेहनत और लगन से करें आपको जल्द ही सफलता मिलेगी।

वृषभ (Taurus)

आज जीवन में आपके साथ अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी भी फैसले को लेते समय थोड़ा सोच विचार जरूर कर लें। पैसों से जुड़े मामलों में आज किस्मत आपका साथ देगी इसलिए आप खुलकर निवेश कर सकते हैं। हेल्थ से जुड़ी बात करें तो आपको आज कुछ बीमारियों के संकेत दिख सकते हैं इसे समझने की कोशिश करें। पुराने विचारों को छोड़ नए विचारों पर काम करें यह आपको चिंता से मुक्ति मिल सकती है। लव लाइफ में आज आपकी बातें आपके पार्टनर का दिल जीत सकती है।

आज पार्टनर का खास ध्यान रखें, आपकी केयर उनको पसंद आयेगी और वो भी आपको समझने लगेंगे। कार्यस्थल पर आज आपका मूड खराब रह सकता है। थोड़ा सोच समझकर बात करें वरना आप किसी की नज़रों में बुरे बन सकते हैं। काम में ध्यान लगाए आपको जल्द ही पदोन्नति मिल सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों को आज नया प्रोजेक्ट मिल सकता हैं, इसके लिए तैयार रहें।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज दिन की शुरुआत में ही आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है। आप एक सकारात्मक सोच वाले व्यक्ति हैं जो आपके व्यवहार में भी साफ नजर आता है। हेल्थ के लिहाज़ से भी दिन काफी अच्छा गुजरेगा, योग से दिन की शुरुआत करें यह आपको पूरे दिन जोश और ऊर्जा से भर देगा। खाने पर विशेष ध्यान दें साथ ही फलों को अपनी डाइट में शामिल करें अगर यह संभव हो तो इसकी जगह जूस भी ले सकते हैं। बात लव लाइफ की करें तो आप आज अपनी एकतरफा मोहब्बत का इज़हार कर सकते हैं।

अपनी जरूरतों को समझकर पार्टनर के लिए समय निकालना ना भूलें। यह केयर वाला व्यवहार आपके साथी को पसंद आ सकता है। किसी की बातों में आकर पार्टनर को जज न करें। कैरियर के स्तर पर कई बड़े परिवर्तन हो सकते हैं, आज किसी अनजाने स्त्रोत से आपको धन मिल सकता है इसके लिए तैयार रहें। आप डोनेशन और चैरिटी कामों में अपना ध्यान लगा सकते है, यह आपके मन को शांत रखेगा और अच्छा महसूस कराएगा।

कर्क (Cancer)

आज आपको काम का दबाव परेशान कर सकता है। इसी क्रम में आपको कई नए प्रोजेक्ट भी मिलेंगे। तनाव के कारण उन प्रोजेक्ट को हाथ से ना जाने दें, धैर्य से काम ले। पिछले काफी समय से आप अपने वज़न को लेकर चिंतित हैं। बाहरी खान-पान पर थोड़ा रोक लगाएं। घर का बना स्वस्थ भोजन ही खाएं, यह आपकी हेल्थ के लिए काफी अच्छा हैं। इसी के साथ आप आत्मविश्वास से भरे हुए भी हैं। आज आपको अपने रिश्ते को लेकर एक बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में है, तो आपको सोच-विचार कर अपने रिश्ते में कई सुधार करने की ज़रूरत है। साथी से बातचीत करना एक अच्छा विकल्प है। लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो यह वक्त किसी को अपने दिल की बात कहने का बिल्कुल भी सही नहीं है।

आपके कार्यक्षेत्र पर कई कठिनाइयां पैदा होने की संभावना बन रही है। इसी के साथ आपके सहकर्मी तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं जिसका सीधा प्रभाव आप पर भी होगा। आपको अपनी योग्यता के अनुसार अपने सहकर्मियों की सहायता करनी होगी। ऐसा करने से उनकी नज़रों में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। लेकिन काम के भार को लेकर चिंता बिल्कुल ना करें। आपको अपने स्वास्थ्य का भी थोड़ा ध्यान रखना चाहिए, और अच्छी नींद लेनी चाहिए।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं, इसी के साथ आपको कई नए आइडिया भी मिलेंगे जो आपके कैरियर के लिए काफी अच्छे साबित होंगे। आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्या हो सकती है। दिन के अंत तक उस समस्या का पता आपको चल जाएगा जिसके लिए आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। इसी के साथ आपको आराम करने का मौका मिलेगा। पिछले काफी वक्त से आप एक ऐसा साथी ढूंढ रहे हैं जो आपके भावनाओं को समझें।

आप कई लोगों से मिल चुके हैं लेकिन आपको अभी तक आपका साथी नहीं मिल पाया है। उसके लिए चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। एक सही व्यक्ति आपके जीवन में जल्द ही आने वाला है। इसी के साथ आपको कई नई जिम्मेदारियां भी मिलने वाली हैं। जिसके लिए आपको इंटरव्यू के लिए कॉल या ई-मेल आ सकता है। आप अपने आत्मविश्वास से इस इंटरव्यू को पास कर लेंगे। लेकिन बस में यात्रा करते समय अपने पर्स का ध्यान रखें। कोई बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। आपको सचेत रहने की ज़रूरत है।

कन्या (Virgo)

अगर कुछ लोग आप को समझने में असमर्थ है तो उन्हें समझाने में अपना समय व्यर्थ ना करें। आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि वह लोग आपकी बातों को नहीं समझेंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी- मोटी समस्या होने की संभावना है। इसके लिए अपने आहार में परिवर्तन करना चाहिए। बाहर का खाना खाने से बचें। इसी के साथ योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। पूरी नींद लेने की कोशिश भी करें।

आज आप अपनी साथी के साथ कुछ प्यार के पल बिताएंगे, जिससे आपका साथी और आप दोनों ही काफी खुश महसूस करेंगे। आज आप कई नई जिम्मेदारी को प्राप्त करने वाले हैं इसी के साथ आपके वित्त में भी सुधार होगा। आपको अपनी धनराशि को संभाल कर रखना चाहिए। आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की ज़रूरत है और खुद का ध्यान भी रखना चाहिए। आपको सफलता जरूर मिलेगी और आप जीवन में बहुत आगे जाएंगे बस एक सही समय का इंतजार करें।

libra tula

तुला (Libra)

आज आप अपने अहंकार के साथ कार्य करेंगे। इस कारण से आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है इसलिए सोच विचार ज़रूर करें। लोगों अपको गलत समझते हैं उन्हें वही सोचने दो और निराश मत हो। समय आपको बताएगा कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं। आप विचार अवश्य करें कि आपके लिए क्या सही है और क्या गलत है। आप अपने प्रेम जीवन के प्रति एक नरम भाव रखे। ऐसा करने से आप अपने पार्टनर को समझने में सक्षम होगे। बात करें आपके कैरियर की तो आपको अपने सहकर्मियों से बहुत मदद मिल रही है। अब एहसान लौटाने का समय आ गया है। इसलिए आप आज काम पर किसी की मदद करने जा रहे हैं और यह वास्तव में आपके कार्यालय में आपकी स्थिति को मजबूत करेगा और आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा।

वृश्चिक (Scorpio)

मज़े और स्वतंत्रता के बीच का अंतर समझने की आवश्यकता है। जिम्मेदारी की भावना होने पर आपको स्वतंत्र होने की अनुमति दी जाएगी। बात करें स्वास्थ्य की तो आज छोटी-मोटी बीमारियों से बचाव करें। पर्याप्त और समय पर देखभाल के बिना एक छोटी स्वास्थ्य समस्या एक प्रमुख मुद्दे में विकसित हो सकती है।

आप अपने प्रियजनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। आपके साथी को कुछ समय चाहिए। आप आज परेशान हैं फिर भी आपका ध्यान केंद्रित रहने की क्षमता काफी मजबूत होगी। कम समय में अधिक काम पूरा करने के लिए आपको घर से ही काम करना होगा।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

अतीत के बारे में सोच कर आप परेशान हो सकते है इसलिए अपने अतीत के बारे में ना सोचे। यह आपके लिए बहुत बड़ी चिंता का कारण हो सकता है क्योंकि यह न केवल वर्तमान घटनाओं को बल्कि आपके भविष्य के उपक्रमों को भी प्रभावित करेगा। आज कार्यस्थल पर तनाव और दबाव से आपकी नींद प्रभावित हो सकती है। बिस्तर पर जाने से पहले आराम करें और कुछ समय के लिए ध्यान करें। 

बात कर प्रेम जीवन की तो आज दिन आपके परिवार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के लिए आदर्श है। अब आप कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का भी ध्यान रख सकते हैं। अपने बच्चों को एक गेम या उनकी पसंदीदा जगह पर जाने के लिए बाहर ले जाएं। आप अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। आपके सभी प्रयास एक के बाद एक सफलता मिलेगी। यह उन सभी परियोजनाओं से निपटने का सबसे अच्छा समय है जो आपको निराशाजनक लग रहे थे।

मकर (Capricorn)

आज के दिन आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों का परिणाम मिलेगा। हो सकता है कि कुछ लोग आपके काम से खुश होकर आपको इनाम दें। तो इनाम लेने से बिलकुल मत घबराए क्योंकि यह आपकी मेहनत का फल है। आज कार्यस्थल के काम की वजह से आपके दिमाग में तनाव उत्पन्न हो सकता है। तनाव को कम करने के लिए सुबह जल्दी उठे और बाहर घूमने या जोगिंग पर जाएं जिससे दिमाग शांत रहेगा और स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

लव लाइफ में काफी दिनों से अपने पार्टनर से खुलकर दिल की बात ना करने की वजह से आज आपके और साथी के बीच बहस हो सकती है। तो सारे काम छोड़कर रिश्ते पर काम करने की आवश्यकता है वरना रिश्ते में दरार पड़ सकती है। कार्यस्थल पर आज अत्यधिक काम का तनाव रहेगा इसलिए जो भी फैसला काम से जुड़ा लें, उसे सोच समझकर के ही लें और आज कोई भी lottery टिकट ना खरीदे क्योंकि इसका कोई लाभ नहीं होगा।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज एक अच्छी खबर सुनने के लिए तैयार रहें। दिन खत्म होने से पहले आपको आपके घर से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है साथ ही आप आज किसी नए घर को खरीद सकतें हैं और अपना पुराना घर पेंट भी करा सकते हैं। आज आपको सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आज जो समस्या छोटी है वह भविष्य में बड़ी बन सकती है। हालांकि चिंता ना करें आज आपका कोई करीबी इस समस्या का हल आपको बताएगा जिससे आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।

कैरियर में आप आज काफी अच्छे से काम करेंगे और धन के मामले में आपने काफी तरक्की कर ली है लेकिन भविष्य में जो भी काम करें, कोशिश करें कि आप उच्च अधिकारी बनकर काम करें ना की कर्मचारी बनकर। इसके अलावा सभी कार्य अच्छे से करें तभी जीवन में आगे बढ़ पाएंगे।

मीन (Pisces)

आज आप ऊर्जा से परिपूर्ण होंगे साथ ही सभी कार्य अच्छे से कर पाएंगे लेकिन हो सके तो कोई भी काम करने से पहले अपनी अंतरात्मा की आवाज ज़रूर सुने कि वह क्या कहती है। इसके अलावा सेहत बिलकुल ठीक हैं  लेकिन इसे आगे भी ऐसे बनाएं रखने के लिए आपको फीटनेस क्लब या योगा क्लब ज्वाइन करने की आवश्यकता है साथ ही रोजाना पोषण युक्त भोजन खाने की आवश्यकता है।

लव लाइफ में आज आप रिश्ते को एक नए मुकाम पर ले सकते हैं और रिश्ते को एक नाम भी दें सकते हैं। इसकी पहल आप ही करें क्योंकि आपका पार्टनर आपका दिल ऐ इज़हार सुनने के लिए काफी लंबे समय से इंतज़ार कर रहा है। कार्यस्थल पर आज कोई भी परियोजना की शुरुआत ना करें क्योंकि आज आप उस काम को पूरा नहीं कर पाएंगे। आज पिछले कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें और यह भी ध्यान रखें जो भी काम करें उसे पूरे ध्यान से करें वरना भविष्य में आपको इसका काफी नुकसान पहुंच सकता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More