Rashifal/ Horoscope 26 सितम्बर: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

26 सितम्बर 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

यह सही दिन है जब आप अपने आस-पास के लोगों को अपनी अंतर्दृष्टि और किसी भी स्थिति की समझ के साथ प्रभावित कर सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल पर या अपने किसी मित्र के लिए किसी बड़ी समस्या का अभिनव समाधान प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। आप आशा और ऊर्जा से भरे हुए हैं। यह सकारात्मक भावना आपको दिन भर चलते रहेगी चाहे आपको कितनी भी बाधाओं का सामना करना पड़े। जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो स्थिति अच्छी नही है, फिर भी आपको बिस्तर पर बैठने की आदत नहीं होगी! किसी विशेषज्ञ से उचित परामर्श आपको कुछ ही समय में ठीक कर देगा। साथ ही स्वस्थ आहार बनाए रखें।

आज किसी खास चीज की योजना बनाकर आप अपने प्रियजन को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो उस जादू को फिर से पाने का सबसे अच्छा समय है जिसने इसे बहुत खास बना दिया है। सिंगल व्यक्तियों को आपके भावी साथी से मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर कुछ चीजें अब आपकी उत्पादकता को कम करने के लिए काम कर रहे हैं। ऑफिस रोमांस की एक संभावना वास्तव में आपके दिमाग को काम से दूर ले जा रही है। आपको अपनी एकाग्रता वापस लाने की आवश्यकता है। ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से बचें जो आपके सहकर्मियों को परेशान या आपत्तिजनक साबित कर सके।

वृषभ (Taurus)

रचनात्मक लोगों के लिए आज का समय उज्ज्वल है। आपके कौशल और कार्यों की प्रशंसा होगी। आज भी रचनात्मक लोगों के काम के लिए मौद्रिक लाभ की भविष्यवाणी की जाती है। सितारे बताते हैं कि छात्र आज परीक्षा में अच्छा करेंगे।  स्वच्छता का एक उच्च मानक अब आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। आपको अपनी आंखों को धूल एलर्जी से बचाने की भी आवश्यकता है क्योंकि आप अब आंखों की एलर्जी से ग्रस्त हैं। आप पिछले कुछ दिनों से संयम के साथ अपने रोमांटिक रिश्ते को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने भावुक स्वभाव पर लगाम लगाएँ। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं जो आपको एक रोमांचक कैरियर का अवसर प्रदान करेगा। हालांकि, यह मुफ्त में नहीं आता है और इससे पहले कि आप इसे स्वीकार करें, आपको इसके परिणामों के बारे में लंबा और कठिन सोचने की जरूरत है। यह आपके आस-पास के कई लोगों को भी प्रभावित करने वाला है, लेकिन इस तरह का महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह दिन सबसे अच्छा नहीं है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

हो सकता है कि आप गुस्से को बाहर निकालने के लिए आवेगपूर्ण ढंग से कार्रवाई करना चाहें। लेकिन आपको अपने दिमाग को स्थिर रखने और समझदारी से सोचने की सलाह दी जाती है। आपके पास संचार की शक्ति है और आपको इसे अपने पक्ष में उपयोग करना चाहिए। हाल ही में आपके साथ आपका लुक एक बड़ा मुद्दा बन गया है, लेकिन उपाय सरल हैं। जंक फूड से दूर रहें; खूब सारे फल और सब्जियां खाएं और सादा पानी पिएं। आपको विभिन्न स्वास्थ्य उत्पादों के साथ प्रयोग करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। इस समय आप थोड़ा निराश महसूस कर सकते हैं। परिवार आपको किसी के साथ बंधन में बंधने के लिए दबाव बना रहा है। सही व्यक्ति की प्रतीक्षा करने के लिए घर पर लोगों को समझाने की कोशिश करें। आपके पास आकर्षक आभा और मधुर भाषण है। यह आपको किसी भी मुश्किल कार्य को आसानी से पूरा करने में मदद करेगा। आप हर किसी के मनोविज्ञान को बहुत आसानी से अपने चुटकुलों से मार सकते हैं जो आपके मुंह से अनायास निकल रहे हैं!

कर्क (Cancer)

आज, आप एक दायित्व का निर्वहन करने या एक एहसान वापस करने की दिशा में पहला कदम उठा सकेंगे। यह मानसिक, वित्तीय या आध्यात्मिक हो सकता है। यह आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। काम से जुड़े कुछ मुद्दों से आपको अनावश्यक तनाव और तनाव झेलना पड़ सकता है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते हैं और ऐसा करने की कोशिश करने से अनावश्यक तनाव पैदा होगा जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। आपको अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए कुछ विश्राम व्यायाम अपनाने की कोशिश करनी चाहिए।

रोमांटिक अवसर आज आपके चारों ओर हैं। हालाँकि, आपको अपना साथी चुनने से पहले अपनी स्वयं की प्राथमिकताओं की जाँच करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में कोई समस्या उत्पन्न न हो। यदि आप पहले से ही एक विशेष संबंध में हैं, तो आप इसे अगले स्तर पर ले जाएंगे। आपकी प्रतिक्रिया भविष्य में आपके रिश्ते को आकार देने वाली है। आज लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ सार्थक मिल सकता है। यदि आप अपनी नौकरी को स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं, तो प्रक्रिया शुरू करने के लिए आज सही दिन है। आप नई नौकरी या नए कार्यालय में शीघ्र ही उतर सकते हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं या किसी मंदिर में जा सकते हैं। कुछ प्रेरणादायक काम या एक महान नेता की जीवनी पढ़ें क्योंकि आप उन कार्यों में अपने जीवन के लिए कुछ प्रासंगिक पा सकते हैं। शांत चिंतन में दिन बिताएं और आप शांति पा सकेंगे। आप पिछले कुछ दिनों से फॉर्म से बाहर हो रहे हैं और यही आपकी चिंता का कारण है। आप जो करते हैं और जो आप करने की योजना बनाते हैं, उसके बीच असंतुलन आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी विफलता का मूल कारण है। खुद को आराम दें और खुद से भी कम की उम्मीद करें। आपका प्रेम जीवन आज काफी सक्रिय होने की संभावना है। प्यार में आक्रामक न हों। इसके बजाय, आपको अतीत की शिकायतों और पछतावे से चिपके रहना बंद करना होगा। आप अच्छे स्वभाव वाले व्यक्ति हैं। आज आपके इन गुणों की बहुत सराहना की जाएगी और उनके लिए पुरस्कार जल्द ही दिए जाएंगे।

कन्या (Virgo)

यदि आप एक साझेदारी में प्रवेश करते हैं, तो आप घर और काम दोनों जगहों पर आज बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सहयोग और टीम का प्रयास आपके लिए किसी भी उद्यम में सफलता के साथ समाप्त होगा। आप इस समय शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। इसलिए आपको वह हासिल करने का प्रयास करना चाहिए जो आप करना चाहते हैं! व्यायाम करते समय आपके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में अपने आसपास के लोगों से बातचीत करने का प्रयास करें। यह आपको कई समाधान प्राप्त करने में मदद करेगा। आपका मन अब स्वतंत्र है और प्यार के रसीले बागों में धीरे से चलें। रोमांस उमस भरा नहीं होगा और आप प्यार का आनंद लेंगे। आप स्वयं पर संदेह कर सकते हैं और अपनी क्षमता को कम आंक सकते हैं। यह सब आपके असुरक्षित व्यवहार के कारण है जिसे अब आपको किसी भी तरह नियंत्रित करना होगा। गहरे स्तर पर दूसरों से जुड़ने का प्रयास करें। यह न केवल आपको उनके साथ बेहतर संबंध बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि सिस्टम की बेहतर समझ भी देगा और आपको सिस्टम में अपनी मूल्यवान स्थिति के बारे में जानकारी देगा।

libra tula

तुला (Libra)

सितारों के संरेखण के कारण आज हर भावना तेज है। आप प्यार और नफरत दोनों को पहले से कहीं अधिक गहराई से महसूस करने जा रहे हैं। हालांकि, इन भावनाओं पर कार्रवाई करने से पहले इंतजार करना समझदारी होगी। आपको तुरंत निर्णय पर कूदने से पहले समझदारी और तार्किक तरीके से दिमाग के एक स्थिर फ्रेम को बनाए रखने की जरूरत है। यह आपके लिए कल्पना का समय है। इसलिए, अपने मन को रोमांस की ओर मोड़ें और खुद का आनंद लें। रोमांस के लिए एक कल्पना को लागू करना आपके लाभ के लिए काम करेगा, लेकिन यदि आप अपने कार्यस्थल पर काल्पनिक होने की कोशिश करते हैं तो परिणाम बहुत भिन्न हो सकते हैं। आपको सबसे बड़े ग्राहकों में से एक के साथ सौदा करने का मौका मिल सकता है। उनके साथ दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के अपने निर्णय पर आगे बढ़ें। क्लाइंट के पास बहुत सारे वित्तीय संसाधन हैं और इसलिए आपकी फर्म पर आर्थिक दबाव कम हो जाएगा। यदि आप उनसे अधिक सौदे लेना चाहते हैं तो ग्राहक को सामान्य ज्ञान और अच्छे व्यवसाय का प्रदर्शन करें।

वृश्चिक (Scorpio)

आप आज सबसे बड़े संयुक्त उद्यम सौदों में से एक को क्रैक कर सकते हैं। लेकिन आपको अपने मिशन और लक्ष्यों का एक बार फिर स्पष्ट रूप से उल्लेख करना चाहिए। आप दिन का अंत अपनी बौद्धिक गतिविधियों के लिए या एक कलात्मक जुनून के अनुभव में कर सकते हैं। लंबे समय से आप अपने भीतर की आवाज को नजरअंदाज करते आ रहे हैं जो आपको स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित कर रहा है। आज अनदेखी करना आपका एजेंडा नहीं है। एक फिटनेस दिनचर्या की योजना बनाएं। आज आप अपने साथी से खुलकर संवाद कर पाएंगे। आप इस अवसर की तलाश में लंबे समय से हैं! यह आपके रिश्ते में उत्साह का प्रवाह होने देगा, आपको दोस्तों के रूप में और साथ ही साथ एक जोड़े के रूप में करीब लाएगा।

प्रत्येक कार्य को पूरा करने के लिए विस्तार और सावधानीपूर्वक तरीके से पूरा करें क्योंकि आपके वरिष्ठों का ध्यान आपकी और आकर्षित हो सकता है। अधिक जिम्मेदारियां आपको दी जाएंगी। आपको उन्हें अपने सामान्य कुशल तरीके से निपटने की आवश्यकता है। आपके वित्त में सुधार होने वाला है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आप अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। अपनी बातचीत में प्यार और दयालु बनने की कोशिश करें। यदि आप किसी भी स्थिति को संभाल नहीं सकते हैं तो उसे कुछ समय के लिए छोड़ दें। आध्यात्मिकता के मामलों पर ध्यान देने से आपको लाभ होगा। तनाव सिरदर्द के बाद मानसिक तनाव पिछले एक सप्ताह से आपके लिए काफी परेशानी पैदा कर रहा है। हालांकि आपकी बाहरी परिस्थितियाँ काफी हद तक नहीं बदली, आप अपने दिमाग में तनाव के स्तर को कम होते हुए देखेंगे और यह आपकी सोच और आपकी नौकरी या आपके रिश्तों में समस्याओं से निपटने के तरीके के बदलाव के रूप में हो सकता है। इससे आपको शांति और उपलब्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। विरोधाभासी ग्रहों के प्रभाव आपको विभिन्न दिशाओं में खींच सकते हैं। आप महंगी खरीदारी के लिए बाहर जा सकते हैं, लेकिन अंतिम समय में अंतिम निर्णय लेना आपको मुश्किल हो सकता है। इस तरह की अभद्रता आपके निवेश को भी चिन्हित करेगी। यह आपके करीबी लोगों को परेशान करने की संभावना है।

मकर (Capricorn)

आज आपके लिए एक व्यस्त दिन है। आप ढेर सारी नियुक्तियों को देखेंगे। भले ही आप समय पर अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन संभावना है कि आप पिछड़ जाएंगे और यह कुछ तनाव को जन्म दे सकता है। अपने कार्यों को पूरा करने में सहायता मांगने और स्वीकार करने में संकोच न करें। अन्यथा, आप उन्हें समय पर पूरा करने का प्रबंधन नहीं कर सकते। आज आप दिन के हर एक मिनट का आनंद लेने जा रहे हैं। आप अपने फॉर्म में सबसे ऊपर होंगे और सभी खेल और एथलेटिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। आपके पास खुद को कड़ी मेहनत करने की प्रवृत्ति होगी। हालांकि, जब तक आप अपने आहार को विनियमित करना याद करते हैं, तब तक इसका कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होगा।

ग्रहों की गतिविधियों के कारण आपके रिश्ते के मोर्चे में एक बड़ा बदलाव आया है। यह वही समय है जब आपको अपने रिश्ते को उसकी गहराई को समझने के लिए अधिक आक्रामक शैली में तलाशने की जरूरत है। आप यात्रा और सामाजिकता से जुड़े व्यवसायों में शामिल हैं। आज आप बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ बहुत अच्छे नेटवर्क स्थापित करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने आसपास क्या चल रहा है, इस पर ध्यान दें। हो सकता है कि आपके प्रतियोगी आपके करियर में दरार डालने और आगे बढ़ने के लिए एक कड़ी प्रतिस्पर्धा स्थापित कर रहे हों।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपको परिवार से कुछ प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है, संभवतः करीबी रिश्तेदारों से परेशानी के कारण। यह लंबे समय तक नहीं रहेगा, लेकिन आपको गंभीर रूप से प्रभावित करेगा, इसलिए इसे खत्म होने तक अनदेखा करें। आज आप उपयोगी संपत्ति खरीदने में पैसा खर्च करेंगे और घर से जुड़े कामों में व्यस्त रहेंगे। दिन आपके स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के लिए एक आक्रामक कदम उठाने के लिए सबसे उपयुक्त है। आप आज एक कठोर आहार शुरू कर सकते हैं, लेकिन आप आसानी से दिनचर्या से चिपके रहेंगे। आप मानसिक स्वास्थ्य जैसे कि ध्यान और साँस लेने के व्यायाम के लिए भी व्यायाम शुरू कर सकते हैं।

जब रिश्ते की बात आती है तो चिंता ना करें। याद रखें, कोई निश्चित रूप से आपके लिए बना है। जब पका समय आ जाएगा, तो ब्रह्मांड अपने आप को उस अनमोल उपहार को प्रस्तुत करने के लिए स्वतः प्रकट हो जाएगा। तब तक, अपने दोस्तों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताएं। यह आवश्यक है कि आज आप अपने सहकर्मियों के साथ व्यवहार में विशेष ध्यान रखें। आपके कार्यस्थल पर एक अस्थिर वातावरण एक पूर्ण तर्क में बदल सकता है। इसलिए, आज काम पर टकराव से बचना सबसे अच्छा है। वरिष्ठों के साथ मामूली मतभेद भी संभव है। हालांकि, कुछ धातुओं या कृषि वस्तुओं में निवेश करना आपके लिए बहुत भाग्यशाली हो सकता है।

मीन (Pisces)

आप अपनी पुरानी विचारधाराओं से नए लोगों के लिए एक बदलाव करने लगते हैं। आज अलग तरह से न सोचें, यह दूसरों पर आपकी धारणा को बुरी तरह प्रभावित करेगा। घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नया वाहन और अन्य संपत्ति खरीदने का अच्छा समय। दिन अपने लिए कुछ विशेष समय में लिप्त होने के लिए एकदम सही है। मालिश या सौंदर्य उपचार के लिए जाएं और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ अच्छी खबरें मिलने की संभावना है।

दिन आपके रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए एकदम सही है। यदि आप किसी के साथ स्थिर हो रहे थे, तो आज वह दिन हो सकता है जब आप अपने रिश्ते को एक नया नाम दे सकते है। सिंगल व्यक्तियों के पास किसी नए व्यक्ति से मिलने का एक उच्च मौका है जो भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है। यदि आप बेरोजगार हैं, तो एक अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। मुफ्त सलाह देने वाले लोगों के बहकावे में न आएं। नौकरी पाने के बाद अपनी ईमानदारी और समर्पण दिखाएं। आपको एक नए क्षेत्र से अवसर प्राप्त हो सकता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More