Rashifal/ Horoscope 25 जून: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

25 जून 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

ग्रहों की चाल आपके ही हक में है, इसलिए आज आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपके रास्ते में आने वाली मुसीबतें खुद ही दूर हो जाने वाली है। अपने व्यवहार को थोड़ा लोगों के अनुकूल बनाएं यह आपको नए रिश्ते बनाने में मदद करेगा। अगर बात हेल्थ की करें तो यह आपको परेशान कर सकती है। सर्दी, जुकाम, और मौसमी बुखार रह सकता है, दवाइयों के साथ घरेलू नुस्खों को भी आजमा सकते हैं। आपने लाइफस्टाइल को बदलने के लिए जो कदम उठाए थे, उसका असर आपको जल्द ही देखने को मिलेगा। काफी दिनों से आपकी बॉडी रेस्ट मांग रही है इसलिए आज आराम करें और पूरी नींद लें।

लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए यह बात ध्यान रखें कि विवाद को जीतने और किसी का दिल जीतने में काफी अंतर होता है। आज आप भी पार्टनर के साथ किसी भी तरह के बाद विवाद से दूर रहें, इसके अलावा उनका दिल जीतने की कोशिश करें। शाम में आपका पार्टनर कुछ स्पेशल कर सकता है जो आपको बेहद पसंद आने वाला है। काम के मोर्चे पर आज जिस भी काम को छुएंगे आपको उसने ही सफलता मिलेगी। खुद का उत्साह बढ़ाने के लिए दोस्तों से बात करें।

वृषभ (Taurus)

आज पूरे दिन आपके दिमाग में उथल–पुथल रह सकती है। आपका दिमाग आपको कई सारे रास्ते बता सकता है लेकिन इसे अपनाने से बचें यह केवल कुछ समय का फितूर है जो जल्द ही उतर जायेगा। शांत रहने के लिए योगा का सहारा लें, हेल्थ के लिहाज से आपका दिन काफी अच्छा बीतेगा। आज खुद के लिए समय निकाल कर मसाज या ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए बाहर जाएं। परिवार के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें, लड़ाई करना इस समय आपके लिए ठीक नहीं। अपनी लव लाइफ के लिए आप चिंता में रह सकते हैं।

आपने काफी लोगों के साथ समय गुजारा है लेकिन फिर भी आप अपने तरह का पार्टनर अब तक नहीं खोज पाए हैं, यह बात आपको निराश करेगी। कुछ समय तक खुद को समझाएं और सिंगल ही रहें। जो आपके लिए ठीक होगा वो खुद आपको मिलकर ही रहेगा। काम के मोर्चे पर आप भरपूर जोश और ऊर्जा के चलते आप काम को पूरा मन लगाकर कर पाएंगे। अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपनी बॉडी लैंग्वेज पर काम करें। आपके लिए सफेद रंग आज सबसे अच्छा है, इसे पहनना ना भूलें। निवेश के लिए दिन अच्छा है, आप नई प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज पूरे दिन आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे लेकिन इसे दूसरों पर ट्राई करने की ना सोचें। साथ ही लोगों को अपनी सलाह देने से भी बचें, क्योंकि वो आपकी सलाह को नजरअंदाज कर देंगे। हेल्थ की दिशा में आपकी किसी ऐसे इंसान से मुलाकात हो सकती है जो आपको हेल्थ के लिए जागरूक करेगा। उसकी बातों को सुनकर आप कोई नया फिटनेस रिजीम अपना सकती हैं। अपने खानपान पर भी ध्यान रखें और सोच समझकर कुछ नया ट्राई करें। आज काम का स्ट्रेस आपकी लव लाइफ पर असर डाल सकता है, इसलिए अपने काम और निजी जिंदगी को अलग–अलग रखें।

पार्टनर कुछ समझे और अपने दिल की सारी बात में जाकर बता दें, यह बहुत सारी गलतफहमी को दूर करने में मदद करेगी। अपने परिवार के साथ भी थोड़ा समय जरूर गुजारे यह आपके स्ट्रेस को कम करेगा। आज काम के मोर्चे पर छोटी-छोटी मुश्किलें आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकती हैं, हो सके तो इसे इग्नोर कर आगे बढ़ें और पूरा ध्यान काम में लगाएं। मैं अपने साथियों की मदद ना लें यह आपने अपने बलबूते पर लिया है इसे खुद ही पूरा करें।

कर्क (Cancer)

आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसने अतीत में आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आप किसी व्यक्ति से मदद भी प्राप्त कर सकते हैं। सब अच्छा होगा। आज आपका स्वभाव थोड़ा रुखा रह सकता है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि आप लोगों की प्रतिक्रिया से काफी उदास हैं। आपको थोड़ा आराम करने की ज़रूरत है, अगर समस्या गहरी लगती है तो डॉक्टर के पास जाकर सलाह मशवरा ज़रूर करें। आप जिम, फिटनेस कैंप आदि चीजों को भी ज्वाइन कर सकते हैं।

आप अपने साथी को कोई सरप्राइज दे सकते हैं। इसी के साथ आप भी अपने साथी से कुछ गिफ्ट प्राप्त करेंगे। इस वक्त आपको अपने परिवार और साथी के साथ कुछ खुशी के पल ज़रूर बताने चाहिए। काम के मोर्चे पर आपको हार नहीं माननी चाहिए। पिछले कई वक्त से विजय प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, उसके लिए चिंता बिल्कुल ना करें। आप आत्मविश्वास से भरे व्यक्ति हैं और कड़ी मेहनत में विश्वास रखते हैं जिसका फल आपको ज़रूर मिलेगा। आपको अपने दिन को खुशी से बिताना चाहिए। इससे आप कई नए विचारों से भी अवगत हो सकते हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आज का दिन आपके लिए काफी लक्की साबित होगा। आप अपनी योग्यता से बाकी लोगों की परेशानियों को मिटाने में मदद करेंगे। ऑफिस में आप अपने सहकर्मियों को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे इससे आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा और आपको कई नए  प्रोजेक्ट भी मिलेंगे। आज आपके घर आपका कोई दोस्त आ सकता है, जिसके साथ आप खुशी के पल बिताएंगे। अगर आज आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो उसके लिए आपको सावधान रहने की ज़रूरत है। रोड क्रॉस करते वक्त सावधानी बेहद ज़रूरी है क्योंकि कोई गंभीर हादसा होने की संभावना है।

आपको अपना कुछ वक्त अपने साथी को देना चाहिए ताकि आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ सके और अपने रिश्ते को और भी मजबूत बना सकें। आज आप एक अच्छी खबर प्राप्त करेंगे जो आपके कैरियर से जुड़ी होगी।  आपको नौकरी पर प्रमोशन भी मिल सकता है या फिर किसी तरह का नया प्रोजेक्ट। आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की ज़रूरत है सब अच्छा होगा।

कन्या (Virgo)

आज आप वित्त से जुड़े लेन- देन कर सकते हैं। अपनी फिटनेस पर ध्यान दें। आज आपके लिए खुशी के कई मौके आएंगे। पिछले काफी समय से आप अपने स्वास्थ्य को अनदेखा कर रहे हैं, उसके लिए आपको अपने स्वास्थ्य पर जोर देने की ज़रूरत है और डॉक्टर से मिलना भी ज़रूरी है। थोड़ा तनाव होने की भी स्थिति बन रही है। आराम करना आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। किसी भी रिश्ते में समझदारी बहुत ज़रूरी होती है आपको भी अपने साथी को समझने की बहुत ज़रूरत है।

आपको अपने पार्टनर के साथ बातचीत करनी चाहिए और उन्हें समझने का मौका भी देना चाहिए। आपको गंभीर धन लाभ होने वाला है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं। जो आपके कामों के लिए काफी अच्छा होगा । इसी के साथ आप अपनी योग्यता के अनुसार कई नए प्रोजेक्ट प्राप्त करेंगे।

libra tula

तुला (Libra)

आप एक अच्छे न्यायाधीश हैं और बहुत अच्छी तरह से चीजों का विश्लेषण कर सकते हैं। आज आपको अपने इस दृष्टिकोण के लिए बहुत सराहना मिलेगी। लोग आपके ऊपर अपनी कार्यकुशलता और सही तरीके से काम करने की क्षमता की तलाश करेंगे। सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से आपके शरीर और आत्मा को बहुत अधिक तनाव का सामना करने में मदद मिलेगी। आराम के लिए आपको अपने शासन में वापस जाने की आवश्यकता है जिसे कुछ समय के लिए अनदेखा कर दिया गया है।

अपने रिश्ते में सकारात्मक बदलाव करने के लिए योजना बनाने का सही समय है। बात करें कैरियर की तो, एक बड़ी संभावना है कि आपको अपनी नौकरी या कैरियर के सिलसिले में विदेश जाना पड़ सकता है। जिन लोगों ने विदेश में पढ़ाई करने के लिए वीज़ा के लिए आवेदन किया है उन्हें आज वीजा मिलने वाला है।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होगे। शारीरिक रूप से गतिविधियाँ करने के लिए आज का दिन शुभ हैं। इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा। आप अपने फॉर्म में सबसे ऊपर होंगे और सभी खेल और एथलेटिक गतिविधियों में आकर्षक प्रदर्शन करेंगे। बात करें प्रेम जीवन की तो यह आपके प्रेम जीवन के लिए एक दिलचस्प चरण है। 

जिन लोगों ने अभी एक नए रिश्ते की शुरुआत की है, उन्हें अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। आप दोनों बहुत ही प्रभावी ढंग से एक साथ रोमांस और प्रतिभा का मिश्रण कर सकते हैं। आपके प्रतियोगी आपको तौलने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपकी  आत्मविश्वासी भावना आपको अपराजित होने देगी।  आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त हो सकता है जो लंबे समय से विलंबित हो रहा था।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

यह दिन आपके लिए गंभीर और परिश्रम का दिन साबित होने वाला है। आप शायद कुछ प्रोजेक्ट को संतोषजनक ढंग से पूरा कर पाएंगे जो लंबे समय से खींच रहा था। यह आपके वरिष्ठों को प्रभावित करने वाला है।  बात करें स्वास्थ्य की तो आप अपना वजन कम करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आपके अच्छे इरादे सभी को समझ में आ रहे हैं क्योंकि कई तरह के प्रलोभन आपके रास्ते में हैं। 

आज वजन कम करने के लिए अपने आहार और व्यायाम की दिनचर्या शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट दिन है। आप अपने रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं और आप आज दृष्टि की असामान्य स्पष्टता के साथ धन्य होंगे। आप स्पष्ट रूप से न्याय करने में सक्षम होंगे। जहां तक ​​पैसे की बात है तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। यदि आपने अतीत में किसी को उधार दिया है, तो आप अपना पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

मकर (Capricorn)

आज आपको अनेक लोग अपनी झूठी बातों में फसाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप किसी पर भरोसा करने से बचें। कुछ लोग आपको आगे बढ़ने से रोकने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करें और सही फैसला लें। स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक नहीं है क्योंकि काम का तनाव मस्तिष्क पर हावी हो गया है। इससे बाहर निकलने के लिए किसी दोस्त की मदद लें और दिनचर्या में योगा शामिल करें।

आज आपका पार्टनर आपसे यह आशा कर सकता है कि आप अपने दिल की बात उससे साझा करें तो साथी को निराश ना करें और दिल की बात उसे बता दें और उसे खुश करने की कोशिश करें। कैरियर में आज कुछ छोटे बदलाव हो सकते हैं, आपको कोई नया काम करने को मिल सकता है। तो जो भी करें उसमें पूरा ध्यान लगाएं ताकि काम अच्छे से हो जाएं और कोई शिकायत की गुंजाइश ना हो। बाकी सब ठीक होगा आप अपने भविष्य की चिंता बिलकुल ना करें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज आप अपने सकारात्मक सोच और रवैया के कारण एक बहुत बड़ी डील हासिल कर सकते हैं साथ ही यह डील आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी और आपके परिवार वाले आज आपके काम और आपकी काफी सराहना करेंगे। आज एक अच्छी खबर सुनने को तैयार रहें। इसके अलावा आपकी सेहत बिलकुल ठीक हैं और पिछले कुछ दिनों से जो तनाव आपके दिमाग में था आज वह दूर हो जाएगा।

लेकिन स्वास्थ्य ऐसे ही बना रहे इसके लिए आपको पोषण युक्त भोजन खाने और रोजाना व्यायाम करने की आवश्यकता है। लव लाइफ में आज आप प्यार की खोज के लिए निकल सकतें हैं। लेकिन आपका प्यार आप से मिलने में अभी थोड़ा वक्त लगाएगा। कैरियर में आज सब ठीक रहेगा लेकिन कुछ काम से जुड़ी समस्याएँ आपको प्रभावित कर सकतीं हैं। समस्याओं से बाहर निकलने के लिए किसी शुभचिंतक की मदद लें।

मीन (Pisces)

आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं जिसके लिए आपको काफी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। चिंता ना करें क्योंकि आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके सभी काम अच्छे से करेंगे। आपकी फैमिली भी इस नए काम में आपका पूरा साथ देगी। आज आपसे अनेक लोग स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह मांग सकतें हैं लेकिन आप उन लोगों से सावधान रहें जो सिर्फ आपका समय बर्बाद करने की कोशिश कर रहें है, सलाह उन्हें ही दें जिन्हें  जरूरत हो।

इसके अलावा आप साथी को समय नहीं दें रहें हैं जिस कारण रिश्ते में प्यार कम होता जा रहा है और दूरियां बढ़ती जा रही है। इसलिए आज सभी काम छोड़कर सिर्फ अपने पार्टनर के साथ समय बीताएं उसकी लाइफ में क्या हो रहा है इसलिए बात की जानकारी लें और उसे अच्छा महसूस कराएं। कार्यस्थल पर आर्थिक मामलों में जुड़ी कुछ समस्याएँ उत्पन्न हो सकती है। लेकिन चिंता ना करें इसका समाधान आप आसानी से निकाल लेंगे। साथ ही आज कार्य स्थल पर उन कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता है जो कई दिनों से आप टाल रहें हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More