Rashifal/ Horoscope 24 फरवरी: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

24 फरवरी 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। आप अपनी समस्या हल करने की क्षमता से दूसरों को आश्चर्यचकित करेंगे। आप अपने कार्यालय के साथियों को प्रभावित कर सकते हैं। आपका आत्मविश्वास ऊँचा रहेगा और आपको एक नई परियोजना की पेशकश भी की जा सकती है। आज खुश रहे और प्रियजनों के साथ वक्त बिताएं। आज कोई मित्र भी आपसे मुलाकात कर सकता है। आप दिन भर खुशनुमा महसूस कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपके सितारे आज दुर्घटना की एक उच्च संभावना का संकेत दे रहे हैं। विद्युत उपकरणों क  इस्तेमाल करते  समय या रसोई में काम करते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतें। आपको आज सभी गर्म वस्तुओं से दूर रहना चाहिए। आपको आग्नेयास्त्रों से दूर रहने की जरुरत है। आपका स्वभाव चिड़चिड़ा होगा जो दूसरों के साथ आपकी बातचीत को प्रभावित कर सकते है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप अपने प्रेम संबंधों में हमेशा हल्के-फुल्के और कमजोर स्वभाव के ही रहे हैं और इससे आपको अतीत में फ़ायदा ही हुआ है। हालांकि, आज आपको एहसास होने की संभावना है कि आपके प्रेम जीवन में जो कुछ भी हो रहा है वह वास्तव में गंभीर विषय है। यह आपको काफी डरावना भी लग सकता है, लेकिन आपको यह समझना चाहिए कि यह कदम उठाने से आपका जीवन समृद्ध बनेगा।

कैरियर और धन राशिफल
आपको अपनी भलाई के लिए सतर्क रहने की जरुरत है। जो लोग अधिक जानकार प्रतीत होते हैं वे भी गलतियां कर सकते हैं। यदि आप काफी समय से अनावश्यक खर्चा कर रहे है तो आपको अपने व्यय पर नियंत्रण करना चाहिए।

वृषभ (Taurus)

आपके लिए कई नए अवसर खुलने वाले है और आप उनका पूरा लाभ उठाने को तैयार है। आपकी प्रवृत्ति के बाद आज आपके आय और व्यक्तिगत जीवन और रिश्तों दोनों में कई महान चीजें हो सकती हैं। दिन कई घटनाओं से भरा होने वाला है और आप इसके हर पल का आनंद लेने वाले हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप अपनी वर्तमान जीवनशैली के स्वास्थ्य जोखिमों से रुबरु हो जाएंगे और इसे ठीक करने कि शुरुआत कर कर सकते हैं। आपको कुछ कारणों के कारण स्वास्थ्य जांच से गुजरना भी पड़ सकता है और इससे आपको संभावित खतरे के बारे में सचेत रहने की आवश्यकता है। आपने अतीत में कई बार बेहतर जीवन शैली अपनाई है, लेकिन इस बार आपको इस बार ये बहुत आसान होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
रोमांस के लिए समय सही है। आपको अपने साथी को यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप उसे और रिश्ते को अपना सकते हैं। यह सही समय है कि अपने साथी को खबर करें और आपका रिश्ता केवल एक रोमांटिक और अंतरंग डिनर या एक विचारशील इशारा या उपहार के साथ एक नई ऊंचाई तक भी पहुंच सकता है।

कैरियर और धन कुंडली
आप स्वाभाविक रूप से शक्ति और अधिकार के लिए आकर्षित होते रहे हैं और इसने हमेशा आपको बहुत अधिक केंद्रित तरीके से काम किया है। आपका किया सारा श्रम आज फल जरुर देगा, लेकिन आपको धैर्य रखना चाहिए और अपने समय का सदउपयोग करना चाहिए। कार्य स्थल पर आपको अपने दिनाग को खुला रखने की आवश्यक है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

वित्तीय लाभ के बारे में कोई समाचार आपको और आपके प्रियजनों को खुश भी कर सकते हैं। एक समझ है कि चीजें सकारात्मक रूप से बदल सकती हैं। बाहर जाकर लोगों से मिलें और आपको नए अवसर जरुर मिलेंगे जो फायदेमंद साबित होंगे। आप अपने घर में संरचनात्मक या पारिवारिक रूप से बदलाव भी ला सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपका स्वभाव काफी एक्टिव हैं। आपने हाल ही के दिनों में मामूली दर्द से भी पीड़ित हुए और इसने आपको मूडी और चिड़चिड़ा बना भी दिया है। आज आप सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि को महसूस कर सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और अधिक सक्रिय जीवनशैली पर वापस लौट रहे हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आपके जोश के लिए दिन एकदम सही है। आपकी रोमांटिक मांगें बढ़ती जा रही हैं, लेकिन आपको अपने रिश्ते से अपनी मांगों को स्पष्ट करने की आवश्यकता है और वे समान रूप से अधिक होंगे। तो इस समय का लाभ जरुर उठाएं, अपके रिश्ते में अधिक भावुक दौर भी शुरू करें।

कैरियर और धन राशिफल
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आप अपने विचारों और अवधारणाओं को दूसरों के सामने प्रस्तुत कर सकते है। हालांकि आपकी मासूमियत और ईमानदारी और आक्रामकता के रूप में गलत भी समझा जा सकता है, क्योंकि ये लोग आपसे बहुत अधिक परिचित नहीं हैं। तो सावधानी बरतने की जरुरत है, क्योंकि चीजें अनुपात से बाहर निकल सकती हैं।

कर्क (Cancer)

आज आप अपने भीतरी शक्ति के एक नए और अप्रयुक्त स्त्रोतों की तलाश कर सकते हैं। इससे आप जानेंगे कि आपको उन समस्याओं से निपटने के लिए न तो किसी बाहरी व्यक्ति की मदद की जरूरत है और न ही कोई बाहरी मदद मिलने की संभावना है। बता दें कि आप खुद आसानी से उन सभी से निपट सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको आज किसी ख़ास के बारे में स्वास्थ्य संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर आप किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर काफ़ी चिंतित हैं, तो आज आपकी चिंताएँ ओर बढ़ने की संभावनाएं है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका साथी कुछ ऐसा कर सकता है जिससे की आपका रिश्ता ओर मजबूत व गहरा हो सकता है। यह अपने प्यार के साथ ख़ुश रहने का समय है। आप दोनों एक साथ बाहर जाकर एंजॉय कर सकते हैं। अपने साथी को अपने परिवार वालो से मिलाने के लिए समय निकालें की कोशिश करें। 

कैरियर और धन कुंडली
कैरियर से जुड़ा कोई जोरदार संकेत आपको मिल सकता है। अगर आप अपनी नौकरी को बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो बता दें कि आज यह आपका अंतिम कदम हो सकता है। आप किसी ऐसी चीज के लिए प्रशिक्षण शुरू करने जा सकते है जिसका आप काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। आपको इसके कुछ जोखिम भी उठाना पड़ सकता हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप किसी खास को कुछ अच्छी सलाह या राय दे सकते है। आप आज बहुत अच्छे मूंड में हैं। आप एक करीबी स्कूल के मित्र को संपर्क करने की कोशिश करें जिससे कि आपको बहुत खुशी होगी। बता दे यह पिछले चल रहे विवादों को दूर करने का सबसे अच्छा समय है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपने मानसिक चिंतन और व्यायाम के जरिए अपनी चिंताओं और मानसिक दबाव को दूर करें। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है आप डॉक्टर की सलाह ले सकते है। 

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप नया बंधन बना सकते हैं। वैसे यह गंभीर ही नही बल्कि लंबा रास्ता भी हो सकता है। आपको किसी ख़ास से प्यार होगा और आप उसे व्यक्त भी करेंगे। 

कैरियर और धन कुंडली
कैरियर से जुड़ा कोई संकेत आपको मिल सकता है। आप अपने कार्यस्थल पर अपनी नौकरी को बदल सकते हैं या फिर एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरित हो सकते हैं। बता दें कि आपको अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर का पूरा पूरा लाभ उठाना होगा।

कन्या (Virgo)

आज आप सबसे बड़े संयुक्त उद्यम सौदों में से एक को प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन आपको अपने मिशन और लक्ष्यों का एक बार फिर स्पष्ट रूप से समझना चाहिए। यदि परिवर्तन होते हैं, तो आप आवेगों से प्रेरित हो सकते हैं और यही आपको जांच में रखने की आवश्यकता है। आप दिन का अंत अपनी बौद्धिक गतिविधियों के लिए या एक कलात्मक जुनून के अनुभव में कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज तुम्हारा दिन शुभ है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपको अपने कार्य स्थल और अपने दोस्तों के बीच सराहना मिलने कि संभावना। समय से खाएं और सही खाएं। एक स्वस्थ शरीर के साथ, आपके पास उपचार का आनंद लेने के कई अन्य अवसर होंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यदि आप सावधान नहीं हैं, किसी के द्वारा गलतफहमी और हस्तक्षेप आपके प्रेम जीवन में गंभीर उथल-पुथल पैदा कर सकता है। आपको अपनी खुद की भावनाओं के साथ-साथ अपने साथी पर भरोसा करना सीखना चाहिए नहीं तो आप अपने साथी को खो सकते है। आप जो महसूस करते हैं, उस पर अधिक जोर दें।

कैरियर और धन कुंडली
जहां तक काम और कैरियर की बात है तो दिन शांत रहेगा। आप काम को लेकर एक सामान्य दिन का सामना करेंगे जो कि व्यस्त कार्यक्रम के बाद एक सुखद विराम होगा जो आप पहले सामना कर रहे थे। इस समय की वास्तव में सराहना करें और आनंद लें कि आप क्या करते हैं। आपको जो काम को करने में जो मज़ा आता है उसे याद रखें।

libra tula

तुला (Libra)

आप सकारात्मक वाइब्स से भरे हो सकते है लेकिन इसे दूसरों के बीच फैलाने की आवश्यकता नहीं है। लोग आपकी सलाह को सकारत्मकता के साथ ग्रहण नहीं करेंगे। रचनात्मक ऊर्जा से भरी होने के बावजूद चुप रहना आपको उदास महसूस कर सकता है। लेकिन परेशान मत हो क्योंकि आपकी ऊर्जा कहीं नहीं जा रही है। अपने आप को नियंत्रित करें जो आपको भविष्य में भारी पड़ेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपनी प्रतिरक्षा शक्ति को सुधारने और बढ़ावा देने के लिए अपने आहार में परिवर्तन करने की आवश्यक है। आप आज संक्रमण की चपेट में हैं। अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए विटामिन के बहुत से संतुलित आहार खाने का ध्यान रखें। आपको खूब सारा पानी भी पीना चाहिए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह आपके प्रेम जीवन का एक दिलचस्प चरण होने वाला है। जिन लोगों ने अभी एक नए रिश्ते की शुरुआत की है, उन्हें अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। आप दोनों बहुत ही प्रभावी ढंग से एक साथ रोमांस और प्रतिभा का मिश्रण कर सकते हैं। बस भविष्य के बारे में खुले रहें, लेकिन अभी किसी भी योजना में शामिल होने का प्रयास ना करें।

कैरियर और धन कुंडली
अपनी प्रतिभा पर ध्यान दें और अपनी कमजोरियों की चिंता न करें। यह आपके लिए जीत का युग है। आप अपनी रणनीति को लेकर गंभीर रहे। धन से जुड़े लेन-देन में किसी एक पर भरोसा करने से सावधान रहें।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों से जुड़े कुछ जरूरी फैसले ले सकते हैं। आप कई चीजों को अपने स्तर पर सही करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको परिवारजनों और दोस्तों का साथ भी मिलेगा। आर्थिक और निजी कर्तव्यों को पूरा करने के चलते आज थकान हो सकती है। आज आप कई लोगों की मदद कर सकते है, जिसके बाद आपको अच्छा महसूस होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज अचानक आपके सामने कोई ऐसी स्तिथि आ सकती है, जिसके कारण आपके स्वास्थ्य पर इसका खराब प्रभाव पड़ सकता है। अपना ध्यान रखें और आज काम का अधिक तनाव ना लें। आज दिन में जितना हो सके अपने गुस्से को काबू में रखें। आज आपके सर में थोड़ा दर्द रह सकता है। शाम में ध्यान लगाने की कोशिश करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज अपने पार्टनर के साथ लड़ाई और झगड़े से बचने की कोशिश करें वर्ना आप दोनों में किसी विषय पर विवाद हो सकता है। अपने साथी की बात समझे ओर जहां तक हो आज शांत रहने की कोशिश करें। आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज कैरियर में आपकी सफलता मिल सकती है। कई दिनों से खींचती आ रही पेमेंट आज आपको मिल जाएगी। आज किस्मत आपके साथ है इसलिए कई समय से खींच रहा प्रोमोशन आज आपको मिल सकता है। जो लोग आजकल काम की तलाश में हैं उन्हें भी आज कोई खुशखबरी मिलेगी।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आप अच्छे मूड में रहेंगे। जिसके चलते आपका दिन भी अच्छा बीतेगा। आप पर प्यार मेहरबान रहेगा, आपको इसका एहसास पूरे दिन रहेगा। आप अपने कैरियर या प्यार में कभी ना प्राप्त होने वाले लक्ष्य का पीछा करते रह सकते हैं लेकिन इसका असर आपकी जिंदगी पर नहीं होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप दिन में थोड़ा समय टहलने के लिए ज़रूर निकालें, यह आपके स्वास्थ्य लिए मददगार साबित होगा। आप अपने दैनिक कार्यों पर ध्यान दें और देखें कि आप उन्हे किस तरह कर रहें हैं। आज अपनी सासों पर ध्यान लगाएं और चाहें तो इससे जुड़े योगासन भी कर सकते हैं। इस समय आपके लिए योगा करना सबसे ज्यादा अच्छा साबित होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके रिश्ते में चल रहा गुस्सा और तनाव आप पर हावी हो सकता है। लेकिन आप शांत रहने की कोशिश करें, जल्द ही अब कुछ ठीक हो जाएगा और आप भी बातों की सच्चाई और देख सकेंगे। आज आप अपनी लव लाइफ में कुछ जरूरी और अहम फैसले ले सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपके दिल और दिमाग के बीच लगातार जंग जारी रहेगी जिसके चलते आप शांत नहीं रह पाएंगे। हालांकि इससे चलते आ आप अपनी जिंदगी से जुड़े कई अहम फैसले जरूर ले सकते हो। आज खुद से नई जिम्मेदरियां लेने की कोशिश करें। आप धन से जुड़े फैसले सोच समझकर लें।

मकर (Capricorn)

आज आप खुश रहने की कोशिश करे साथ ही अपने दिन में कुछ बदलाव करें और स्वास्थय पर ध्यान दे। खुश रहने की कोशिश को बनाएं रखें क्यूंकि यह बहुत जरूरी है। इतना ही नही आप अपना मन खेल कूद की गतिविधियों मे लगा सकते है अपने कार्यों और व्यहवार के जारिए आपको ऑफिस मे अधिक सम्मान मिल सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपने जीवन मे अनुशासन को बनाए रखें और फस्ट फूड को नजरअंदाज करे नही तो स्वास्थय पर असर पड सकता है। आप अपने खान-पान मे काफी बदलाव कर रहे है जो की ठीक भी है लेकिन अभी भी कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको कोई ऐसो मिल सकता है जो आपको प्यार के सही मायने सीखा सकता है क्योंकि आप प्यार हवाओं में है। साथ ही आप अपने साथी के साथ अच्छे से मिलकर बात करे तभी सब कुछ ठीक हो सकता है। इसके आलावा अपने जीवन मे खुश रहने की कोशिश करें।

कैरियर और धन कुंडली
आप आज पैसों को खर्च करनें की योजन बना सकते है और कुछ नया खरीद सकते है साथ ही आज वित्तीय का नियोजन करने का सही समय है। पैसो को बचाने के लिए अभी से प्रयास शुरु करे साथ ही खर्चे पर भी ध्यान देना आवश्यक है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप आज कई मुद्दों पर बात कर सकते हैं और उनमें से सभी महत्वपूर्ण होंगे। समय विशेष रूप से कठिन हो सकता है और आप ताजगी महसूस करेंगे। कुछ योजनाओं के बारे में पता चलेगा जो आपके लिए अच्छी होगी। इसी के साथ और कुछ ऐसा ना करें जिसे आपको बाद में पछतावा हो।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज दुर्घटनाओं और चोटों से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरुरत है, क्योंकि छोटी चोटें भी आपके लिए गंभीर हो सकती हैं। आपको डॉक्टर से परामर्श लेने की जरूरत पड़ सकती है। सेहत से जुड़े मामले में आप किसी भी तरह की शारीरिक बीमारियों को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। ये स्थिति सिर्फ टेम्पररी तौर पर हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का पर्याप्त तौर पर ध्यान रखें और भविष्य में गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों से बचने की कोशिश भी करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप स्वतंत्र इंसान हैं तो बेहतर ये है कि अगर आप इसे संभाल नहीं सकते हैं तो इसे अपने साथी के साथ साझा करें। जो लोग अविवाहित हैं वे शांत रहे लेकिन बदकिस्मती से वो कभी ना भूल पाने वाले बीते कल के इश्क में डूबा हुआ महसूस करेगें। इससे आपका आज प्रभावित हो सकता है। ऐसे आगे बढ़ना ही एकमात्र सही रास्ता है।

कैरियर और धन कुंडली
आप आज आत्मविश्वास और सकारात्मक विचारें से भरे हैं। किसी भी इंटरव्यू या क्लाइंट के साथ किसी डील को क्रैक करने के लिए आज का दिन एकदम अच्छा  है। आप दिन में कुछ बेफिजूल के मुद्दों में फंसने की संभावना है। कल के लिए अपनी योजनाओं को स्थगित करें।

मीन (Pisces)

आज आप अपने दोस्त की गलतियों को छिपाने की कोशिश कर सकते है लेकिन इसके नतीज़ों पर एक बार जरूर सोच ले। इसमें गंभीर कानूनी कार्यावाही हो सकती है। कुछ लाइफ को बदलने वाले इंसीडेंस भी होने की संभावना है। जो आपको एक ना भूलने वाला अनुभव देगी। अलग दिखने की चाहत में कुछ भी गलत ना करें, अपने बालों का स्टाइल या वॉर्डरोब बदलने से बचे!

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
कुछ घटनायें या इंसीडेंस की चेन आपके पाचन तंत्र को परेशान कर सकती है! और आप खुद में जलने वाली प्रवृत्ति को बदलने की कोशिश करनी होगी। जब आप अपने आस-पास के लोगों को स्वास्थ्य और ठीक-ठाक देखते हैं! ऐसी गलत और नकारात्मकता को स्थान न दें; अपने आप को प्रेरित करके नियमित वर्कआउट करके सेहत और तंदुरूस्ती हासिल सकते हैं। मिठाई और तेल की चीजों से बने खाद्य पदार्थों के इस्तेमाल में कटौती करें। जो आपके हेल्थ को खराब करने के लिए प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपकी अनोखी जीवनशैली कई लोगों को आपकी ओर आकर्षित करती है। लेकिन ये सभी सिर्फ फेक और दिखावा ही हैं। ऐसे लोग आपको प्रेम करने का झूठा और गलत दिखावा करते हैं। ऐसी हालातों में सिर्फ सही चीजों पर ध्यान दें। नकारात्मकता को नजरअंदाज करने की कोशिश करें कि आप अकेले हैं, ये सिर्फ अभी शुरूआत है और आपके पास और आपका साथ देने के लिए कई लोग है। जो आपसे मोहब्बत करते है। उन्हें पहचाने और उनका सान्निध्य हासिल करें।

कैरियर और धन कुंडली
ये समय उन लोगों के लिए काफी खास से अच्छा है। जो कुछ अच्छा और बेहतर काम कर रहे हैं। आपके विचारों को आज तरीफ मिलेगी और आप कई संबंधो बेहतरीन तरीके सेपूरा कर सकते हैं। जो आपके बैंक बैलेंस, स्वास्थ्य और काफी ग्रोथ देगा। कलाकारों, संगीतकारों, फिल्म निर्माताओं, लेखकों और फोटोग्राफरों को अपने लक्ष्य में महत्वपूर्ण प्रगति का अनुभव कर होगा। दूसरी नौकरियां करने वाले लोगों आउट ऑफ बॉक्स थिकिंग रखनी होगी। जिससे उन्हें कुछ बेहतक करने का मौका मिलेगा। इसके लिए वो अपने ऑफिस सहकर्मियों की मदद ले सकते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More