Rashifal/ Horoscope 23 मई: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

23 मई 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

दोस्तों के साथ कुछ हल्के-फुल्के मज़े लेने का समय सही है। एक पार्टी या एक मजेदार शाम के लिए बाहर। इस दौरान आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपके जैसी ही चीजों का आनंद लेगा और आपकी क्षमता को भी पहचान लेगा। आप आज मामूली चोट के शिकार हो सकते हैं या आपको एलर्जी की संभावना हो सकती है। आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अन्यथा, यह एक असमान दिन होने जा रहा है। आप फ़्लर्ट करने में बहुत अच्छे हैं और आप अपने रास्ते पर आने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ ऐसा कर सकते हैं। लेकिन इसे हल्का रखें अन्यथा कोई भी आपको बहुत गंभीरता से नहीं लेगा। आप अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने परिवार के लिए धन उत्पन्न करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली ऊर्जा से भरे हुए हैं। आप बहुत सारा ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम होंगे और जो आपको अगली बार किसी की सेवा करने में अधिक मदद करेगा।

वृषभ (Taurus)

आज आप जिस भी व्यक्ति के संपर्क में आएंगे, उसके प्रति आपका स्नेह और प्रेम रहेगा! कुछ लोग आपकी उदारता से आगे बढ़ सकते हैं और दिन के अंत तक आपकी भावनाओं को स्वीकार करेंगे। हालाँकि कड़वे अनुभव अभी भी आपके दिमाग में हैं, लेकिन यह समय है कि आप उन सभी नकारात्मकताओं और परेशानियों को दूर कर दें जो आप लंबे समय से पकड़ रहे हैं। आप आज उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेने जा रहे हैं, लेकिन अपने इस अच्छे स्वास्थ्य को बनाये रखने के लिए कुछ प्राथमिक सावधानी बरतें। अपने साथी के साथ आज मामूली झगड़े हो सकते हैं। चिड़चिड़ा या किसी भी तर्क में नहीं आने का प्रयास करें। आज टकराव से बचें। किसी भी रोमांटिक योजना के बजाय आज पारिवारिक गतिविधियों के लिए जाना बेहतर है। आपका कैरियर एक बड़ी सफलता के कगार पर है। अब आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप इसे किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। आपको पेशेवरों और विपक्षों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने की आवश्यकता है। आपका निर्णय आपके जीवन को प्रभावित करने वाला।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

उन अवसरों को हथियाने की कोशिश करें जो आपको अपने तरीके से सोचने और पुन: पेश करने का मौका देते हैं। आप बहुत उत्साह के साथ इस सब का आनंद लेते हैं। घर पर परिवर्तन काफी अनुमानित हैं, हो सकता है कि आप विकास के बेहतर अवसरों के लिए एक नए स्थान पर बढ़ रहे हों। आपने अपने वजन घटाने के लक्ष्यों के साथ एक बड़ा काम किया है। आज आपको अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत होगी। आप कहीं न कहीं यह महसूस करने लगे हैं कि इन दिनों रोमांटिक भागीदारी परेशान कर रही है। अपने आप को उम्मीद न खोने के लिए प्रेरित करें, धैर्य का फल मीठा होता है। यह वह समय है जब आपकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत करनी होगी जिसे आपके वरिष्ठों द्वारा देखा जाएगा

कर्क (Cancer)

आपको परिवार से कुछ प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है, संभवतः करीबी रिश्तेदारों से परेशानी के कारण। यह लंबे समय तक नहीं रहेगा, लेकिन आपको गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। आज आप उपयोगी संपत्ति खरीदने में पैसा खर्च करेंगे और घर से जुड़े कामों में व्यस्त रहेंगे। आज आलसीपन की एक संक्षिप्त अवधि के बाद वापस व्यायाम करने के लिए एक महान दिन है, जिसने आपको ट्रैक पर वापस आने के लिए पर्याप्त हताश छोड़ दिया है। व्यायाम करने के दौरान सही प्रक्रिया का पालन करना महत्वपूर्ण है इससे आपको एक छोटी सी चोट का अनुभव हो सकता है। जहां तक ​​रिश्तों की बात है तो यह आपके लिए एक हैरान करने वाला दिन है। आप अपने साथी के कार्यों और प्रेरणाओं को समझने में असफल रहेंगे। बेचैनी और असंतोष की एक अस्पष्ट भावना भी आप में होने की संभावना है। आपको हर चीज को वर्कआउट करने के लिए समय देने की जरूरत है। आप आज एक चिंतनशील मूड में हैं। शिक्षक, प्रचारक, वकील, वाद-विवादकर्ता और राजनेता अपने पेशे में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना रखते हैं। हालाँकि, लघु ध्यान योजना आपके लिए एक समस्या है और इससे आपकी वित्तीय योजना प्रभावित हो सकती है।

leo singh

सिंह (Leo)

ग्रहों की स्थिति बताती है कि अब आपके रास्ते में अप्रत्याशित बाधाएँ आ सकती हैं। अनपेक्षित जटिलताओं के कारण आपकी परियोजना रुक सकती है। आज आपको सर्दी और खांसी होने की आशंका है। अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता के संदर्भ में सावधानी बरतें। खाने से पहले और विशेष रूप से अपने हाथों को अक्सर धोएं। यदि संभव हो, तो आपको आराम करने की सलाह दी जाती है। आप आज अधिक चिड़चिड़े मूड में हैं और आप इसे अपने साथी पर निकाल सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मिजाज को नियंत्रित करें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने साथी से कुछ समय अलग बिताने की कोशिश करें। यदि आप आज कैरियर या वित्त के बारे में परामर्श या सलाह लेना चाहते हैं, चाहे वह पेशेवर या आपके करीबी से हो, तो आपको इस सलाह का पालन करने के लिए बहुत लाभ हो सकता है। दिन विशेष रूप से इंजीनियरों और सॉफ्टवेयर विकास में काम करने वालों के लिए अनुकूल है।

कन्या (Virgo)

आपको खुद पर बहुत भरोसा है, लेकिन आपको अति आत्मविश्वास हावी नहीं होने देना चाहिए। अपने स्वयं के दृष्टिकोण को दूसरों पर थोपने की कोशिश करना आज बैकफायरिंग कर सकता है। एक विनम्र दृष्टिकोण आज आपको कई लंबित कार्यों को पूरा करने में मदद कर सकता है। कुछ दिनों तक व्यायाम नहीं कर पाने का मतलब यह नहीं है कि आप इसे कभी नहीं कर पाएंगे! आपके आस-पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो नकारात्मक वाइब्स फैला रहा है और वही आपको बुरी तरह प्रभावित कर रहा है! अपने संबंधों को कुछ समय दें और इस बीच अपनी ऊर्जा का उपयोग अपने अच्छे के लिए करें। आज अपने रिश्तों में तर्कसंगत व्यवहार करना एक बड़ा मोड़ हो सकता है। अपने भीतर और अपने साथी में संवेदनशीलता का अन्वेषण करें। यद्यपि आप व्यवस्थित हैं, आपको किसी और के बैकलॉग के साथ छोड़ दिया गया है और उसके लिए अब आप जवाबदेह हैं। खुद पर और अपनी कार्य पद्धति पर विश्वास रखें। एक समय में एक काम करो और अगले सप्ताह तक, आप चीजों को वापस आकार में देखेंगे। उस समय तक, अपने अधीनस्थों के साथ बहस में न पड़ें।

libra tula

तुला (Libra)

यदि लोग आपको समझने में असफल होते हैं, तो उन्हें अपना हर कदम समझाने में समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। आप बहुत अधिक व्यस्त हो सकते हैं और आने वाले कार्य आपको अपनी पिछली व्यस्तताओं में भी कुछ बदलाव करने की माँग कर सकते हैं। आध्यात्मिक चिंतन और व्यायाम आज आपको चिंताओं और मानसिक दबाव से मुक्त कर सकता है साथ ही जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण को भी बदल सकता है। रोमांटिक अवसर आज आपके आसपास हैं। हालाँकि, आपको अपना साथी चुनने से पहले अपनी स्वयं की प्राथमिकताओं की जाँच करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में कोई समस्या उत्पन्न न हो। यदि आप पहले से ही एक विशेष संबंध में हैं, तो आप इसे अगले स्तर पर ले जाएंगे।

नई नौकरी की पेशकश अब आपके रास्ते में आने की संभावना है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से सच है जो सार्वजनिक क्षेत्र में काम करते हैं। आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में नहीं सोच रहे होंगे या वर्तमान में भी संतुष्ट हो सकते हैं। लेकिन नई नौकरी आपको बेजोड़ अवसर प्रदान करेगी। इसे लेना एक जोखिम है, लेकिन इससे फायदा मिलने की संभावना अधिक है।

वृश्चिक (Scorpio)

संचार आज आपकी कुंजी है। आप किसी करीबी दोस्त या किसी प्रियजन के साथ खुल कर बात कर सकते हैं। कुछ चीजें आपको काफी समय से आपको परेशान कर रही है। आज का दिन आपके गुस्से और हताशा को बाहर निकालने का है। कोई व्यक्ति आपको प्रभावित करने में सक्षम होगा कि आपकी आहार की आदतें और जीवन शैली आपके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित कर रही है और स्थिति को सही करने के लिए आप एक निर्णायक कदम उठाने की संभावना रखते हैं। यदि आप धूम्रपान करने वाले हैं, तो आप आज छोड़ने का संकल्प करेंगे और यदि आप फास्ट फूड के दीवाने हैं, तो आप दिन खत्म होने से पहले स्वास्थ्य खाद्य पदार्थों की खरीदारी करेंगे।

आपके और आपके साथी के बीच तनाव दिन की शुरुआत में बढ़ सकता है। आप अपने प्रिय के साथ अपने पसंदीदा हैंगआउट स्थलों पर भी एक दिन की योजना बना सकते हैं। दफ्तर में आज मतभेद हो सकता है। यह एक सहयोगी, एक अधीनस्थ या आपके बॉस के साथ हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किसके साथ होता है, तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाला है। तो, आपको आज एक शांत सिर रखने और सभी संभावित टकरावों से बचने की आवश्यकता है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आप प्यार और नफरत दोनों को पहले से कहीं अधिक गहराई से महसूस करने जा रहे है। हालांकि, इन भावनाओं पर कार्रवाई करने से पहले इंतजार करना समझदारी होगी। आप अस्वास्थ्यकर आहार लेते रहे हैं या अक्सर बाहर खाते रहे हैं। आज आपके पेट का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। आपको दर्द महसूस हो सकता है। सादा और घर का बना खाना खाएं। अपने पानी का सेवन बढ़ाएं। आप जल्द ही पटरी पर लौट आएंगे। आप अपने साथी को कई बाहरी कारकों द्वारा बनाए गए दबाव के कारण जितना समय आप अपने साथी को देना चाहते हैं, उसे समर्पित करना मुश्किल होगा। व्यावसायिक प्रतिबद्धताएँ अब आपके अधिकांश समय को बर्बाद कर सकती हैं। आपके अत्यधिक भावनात्मक व्यवहार के कारण काम बुरी तरह प्रभावित होने लगता है। इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ समय के लिए इसके आदी हो जाएं क्योंकि इसमें समय लगेगा। खाली समय में अचल संपत्ति की तलाश करें जो निवेश के योग्य हैं।

मकर (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा और आपको एक नई परियोजना की पेशकश की जा सकती है। कोई मित्र आज आपसे मिलने आ सकता है। आप दिन भर मस्ती कर सकते हैं। आज कुछ भी सेवन करने से पहले आहार को एक बार फिर से संशोधित करना चाहिए क्योंकि कुछ अप्रत्याशित हो सकता है जिसे खाने  पर आपको एलर्जी हो सकती है। सामान्य तौर पर आप बहुत स्पष्ट हैं। लेकिन आज, तार्किक रूप से सोचने की आपकी क्षमता आपकी अपनी समस्याओं और असुरक्षाओं से बाधित होगी। इसलिए, यह एक नई परियोजना या एक नए साथी को लेने के लिए सबसे अच्छा दिन नहीं है। आप आज अपने फैसले में गलत होने के लिए उत्तरदायी हैं। आज आपको अपने काम के लिए नया उत्साह मिल सकता है और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए अपने सहकर्मियों से सक्रिय सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। आपको अपने सभी लंबित कार्यों को आज ही समाप्त कर देना चाहिए क्योंकि आज इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए यह अनुकूल समय है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

पिछले सप्ताह के व्यस्त कार्यक्रम के बाद यह दिन शांत रहने वाला है। आपको कुछ कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है क्योंकि आपके वरिष्ठ अब आपको देख रहे हैं। कुछ व्यक्तिगत मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं जिन्हें आप अनुमान लगाने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। आप एसिडिटी, अपच, शुष्क त्वचा और झड़ते बालों जैसी स्वास्थ्य चिंताओं से ग्रस्त होंगे। अधिक पानी पीने के अलावा और आपके पास होने वाली किसी भी लत से छुटकारा पाने के लिए, आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि इन समस्याओं की जड़ में एक खराब आहार है। इसलिए, जल्दी ठीक होने के उपायों की तलाश करने के बजाय, आपको एक नए आहार चार्ट की आवश्यकता है।

कोई तीसरा व्यक्ति है जो आज आपके प्रेम जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। यह आपके ऊपर है कि वे कितनी दूर तक सफल होते हैं। आप अभी थोड़े अलग हैं, क्योंकि आपके दिमाग में हमेशा ही आपके आस-पास मंडराते रहने वाले विचारों के विपरीत मज़ा और रोमांस होता है। लेकिन यह ठीक है, काम से एक दिन की छुट्टी लें और अपने दिन का आनंद लें। कार्यस्थल पर प्रबंधन आपके काम से बहुत प्रभावित है और आपको पदोन्नति भी मिल सकती है!

मीन (Pisces)

आज मज़ा और स्वतंत्रता के बीच चयन करने का समय। जिम्मेदारी की भावना होने पर आपको स्वतंत्र होने की अनुमति दी जाएगी। वित्तीय स्थितियों की बात आने पर शर्मिंदा न हों। वे धीरे-धीरे समय के साथ सुधर जाएँगी। उन लोगों पर ध्यान दें जो बीमार हैं। टेलीफोन, लैपटॉप या उनके द्वारा उपयोग किए जा रहे अन्य उपकरणों के साथ संपर्क बनाने से बचें। यदि आप संचरण को नियंत्रित कर सकते हैं तो आप संक्रमण को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। आपका आकर्षक व्यक्तित्व है, लेकिन कठिन भाग्य के कारण आप इस समय दूसरों पर जादू नहीं कर सकते। जब आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे तब आपको लगेगा कि आपने सही काम किया है। व्यावहारिक अनुप्रयोग और त्वरित सोच की आपकी क्षमता आपके वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करने जा रही है और नए और रोमांचक कैरियर की संभावनाएं खुल सकती हैं। आपको इस अवसर को बिना परिणाम के पास नहीं जाने देना चाहिए।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More