Rashifal/ Horoscope 22 मई: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

22 मई 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

 आज आपको कठिन परिश्रम के लिए सामाजिक और आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त हो सकता है। आज अपने प्रियजनों के साथ किसी भी टकराव से बचने के लिए सावधान रहें। अनुमान है कि आज एक टकराव कुछ ही समय में उच्च अनुपात में बढ़ जाएगा। आज कुछ भी सेवन करने से पहले आहार को एक बार फिर से संशोधित करना चाहिए क्योंकि कुछ अप्रत्याशित हो सकता है जिसे खाने  पर आपको एलर्जी हो सकती है। सलाह का कम पालन करें और कसरत अधिक करें। आज आपको अपने साथी को रोकने के लिए उसके साथ बहस करनी पड़ सकती है। हालाँकि वो आपको राय का स्वागत नहीं कर करेंगे लेकिन आपको उन्हें अपनी बात समझानी होगी। बहुत अधिक उपद्रव न करें नही तो आप अपनी प्रासंगिकता खो देंगे। आप दिन के अंत में अपने साथी से अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे। आज आपको अपने काम के लिए नया उत्साह मिल सकता है और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए अपने सहकर्मियों से सक्रिय सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। आपको अपने सभी लंबित कार्यों को आज ही समाप्त कर देना चाहिए क्योंकि आज इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए यह अनुकूल समय है।

वृषभ (Taurus)

अब आप अज्ञात कारकों से निपटने में सहज महसूस नहीं करेंगे। तो, आप किसी भी प्रयोगात्मक दृष्टिकोण की कोशिश करने के बजाय पिछले अनुभव से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आज आप सुस्ती का अनुभव कर सकते हैं। आपके पैर की मांसपेशियों में मामूली दर्द भी हो सकता है और ये भी अति थकावट का परिणाम हैं। इसलिए, अपनी ताकत को ठीक करने के लिए भरपूर आराम और अच्छे भोजन के साथ दिन को आसान बनाएं। आज आप और आपका साथी एक साथ चलने की योजना बना सकते हैं। हालाँकि मनोदशा की दिनचर्या को तोड़ने के लिए और  आप मूड के बदलाव के लिए विदेशी यात्रा या किसी एडवेंचर यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर दिन विशेष रूप से आसानी से गुजरेगा। कुछ कठिन परियोजनाएँ जो आप पिछले कुछ समय से स्थगित कर रहे थे, आज पूरी हो सकती हैं। आप शायद अपनी अपेक्षा से बहुत अधिक काम करेंगे, और अपने सभी बैकलॉग को साफ़ कर देंगे। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और यह आपके आस-पास के सभी लोगों को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने की संभावना है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

यह दिन आपके लिए गंभीर और परिश्रम का दिन साबित होने वाला है। आप शायद कुछ प्रोजेक्ट को संतोषजनक ढंग से पूरा कर पाएंगे जो लंबे समय से खींच रहा था। यह आपके वरिष्ठों को प्रभावित करने वाला है। आपको एक प्रमुख व्यक्ति द्वारा नोटिस किया जा सकता है जो आपके भविष्य को प्रभावित करने वाला है। शारीरिक रूप से आप हर एक मिनट का आनंद लेने जा रहे हैं। आप अपने फॉर्म में सबसे ऊपर होंगे और सभी खेल और एथलेटिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। सिंगल आज खेल या आध्यात्मिक केंद्रों में अपना साथी खोजने के लिए भाग्य आजमा सकते है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं वो अपने अटपटे रिलेशनशिप से थोड़ा ब्रेक जरूर लें और ऐसे काम करें जिनसे उन्हें खुशी मिलती हो। कभी-कभी दो लोगों को यह महसूस करना पड़ता है कि उन्हें एक साथ होने की कितनी आवश्यकता है। यद्यपि आप ईमानदार और मेहनती हैं, लेकिन सफलता आज भी आपकी पहुंच से परे है। अपने कार्यस्थल पर किसी भी विवाद से बचना बेहतर है। निवेश के लिए भी दिन उपयुक्त नहीं है।

कर्क (Cancer)

 आज आप घर और कार्यस्थल दोनों में सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए स्वयं सेवक होंगे। यह एक रोमांचक अनुभव होगा और शांति के लिए काम करने के लिए आपकी प्रेरणा को बढ़ाएगा। हालांकि किसी को भी किसी भी निजी जानकारी को प्रकट न करें और यदि आपने किसी से भी अपनी निजी जानकारी साझा की है तो फिर कुछ कडवे के लिए तैयार रहें। आप थोड़े परेशान लग रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि कोई भी आपसे प्यार नहीं करता। एक साधारण हग आपके लिए अद्भुत काम कर सकता है। इसे कार्मिक सुख की आवश्यकता के रूप में गलत तरीके से न लें। जब कोई शख्स आपसे प्यार करता है तो आप भावनात्मक रूप से टूट सकते हैं। आपके माता-पिता और / या बच्चे आपके समय और ध्यान की बहुत माँग करेंगे। लेकिन, यदि आप इन स्थितियों से निपटने में अपने साथी को शामिल करते हैं, तो आप रोमांस को सबसे अधिक संभावना वाली जगह पर भी पाएंगे। यह आपके रिश्ते में एक नई अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।

आपके सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए दिन सही है। आप बाहरी कारणों से शेड्यूल पर अपना काम पूरा नहीं कर पाए हैं। तो, आपके पास करने के लिए काफी कुछ है। आज काम पर नई प्रतिबद्धताओं का दबाव कम होगा। इसलिए, आपको इन सभी कार्यों को पूरा करने और आराम करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा, यह जानकर कि आपने अपनी प्रतिबद्धताएं पूरी कर ली हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आपके इंटरैक्शन की गुणवत्ता में अचानक से सुधार होगा और आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में भी आ सकते हैं जो आपके जीवन को आर्थिक या आध्यात्मिक रूप से बदल देगा। आपको इस अवसर का अच्छी तरह से उपयोग करना चाहिए क्योंकि खुद को समझना आपके वर्तमान संघर्षों को हल करने में मदद कर सकता है। चिंता आज स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं का कारण बन सकती है। इससे माइग्रेन या अल्सर जैसी कुछ तनाव संबंधी स्थितियां पैदा हो सकती हैं। चिंता करने की कोई बात नहीं है और भले ही चीजें आपकी योजना के अनुसार काम न करें, यह कोई बड़ी बात नहीं है, आप इन समस्याओं से पूरी तरह से बच सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पारिवारिक मामलों में आज विशेष रुचि लें। आप पिछले कुछ समय से अपने करियर की प्रतिबद्धताओं के लिए अपने रिश्तों की अनदेखी कर रहे हैं। अब आपको अपना ध्यान रिश्तों की ओर मोड़ना होगा। जब आप अपनी नौकरी में संतोषजनक ढंग से आगे बढ़ रहे हैं, तो आज अपनी प्रतिभा, रचनात्मकता और प्रतिबद्धता दिखाने का एक बड़ा अवसर है। इसके लिए आपको कुछ पारिवारिक योजनाओं को रद्द करना पड़ सकता है, लेकिन यह आपके करियर को बहुत आगे बढ़ाएगा।

कन्या (Virgo)

आप रचनात्मक महसूस कर रहे हैं और कई चीजों को करने के लिए तैयार हैं। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि सही रवैया वास्तव में जीती गई आधी लड़ाई है। विरोधाभासी रूप से, हालांकि आप रचनात्मक और ऊर्जावान महसूस करते हैं, आपका आत्मविश्वास वास्तव में निम्न स्तर पर है। ठंड और वायरल संक्रमण और श्वसन प्रणाली के अन्य संक्रमणों के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा लें। आप लंबे समय से एक प्रदूषित वातावरण से संक्रमित है। संक्रमण को दूर रखने के लिए वैकल्पिक निवारक उपायों और घरेलू उपचारों की कोशिश करें क्योंकि वे अधिक सफल होने की संभावना रखते हैं। अपनी जीवन शैली को संशोधित करना अब फायदेमंद हो सकता है। बाहर जाओ और आज अपने प्रिय के साथ कुछ साहसिक कार्य करें। आपको अपने नए अनुभवों और भावनाओं को अपने साथी से संवाद करना आसान लगेगा। आज काम के दौरान कई तरह की स्थितियाँ पैदा हो सकती हैं, जहाँ आप प्रवाह के साथ जाने और सही काम करने के बीच रास्ते को चुनने को मजबूर होंगे। आज अपने काम की नैतिकता पर अतिरिक्त ध्यान दें। इससे लंबे समय तक आपके करियर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

libra tula

तुला (Libra)

आज विभिन्न मोर्चों में कई अवसर आपके सामने खुलेंगे और आप उनका पूरा लाभ उठाने के लिए तैयार रहेंगे। आपकी प्रवृत्ति के बाद आज आपके वित्त और व्यक्तिगत जीवन और रिश्तों दोनों में महान चीजें हो सकती हैं। आज आप हर पल का आनंद लेने वाले हैं। संयम जीवन की कुंजी है, ओवरबोर्ड न हो। ध्यान रखें कि आने वाले सप्ताह में मूड में न रहें क्योंकि आने वाला सप्ताह आपके लिए पेशेवर रूप से महत्वपूर्ण है और आपको सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य में रहने की आवश्यकता है। आपका प्रेम जीवन आज काफी सक्रिय होने की संभावना है। आपका साथी शायद आपको अनदेखा कर रहा है। प्यार में आक्रामक न हों। आपको अतीत की शिकायतों और पछतावे से चिपके रहना बंद करना होगा। आपके प्रतियोगी आपको परखने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपकी उग्र और आत्मविश्वासी भावना आपको अपराजित नही होने देगी। आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त हो सकता है जो लंबे समय से विलंबित हो रहा था।

वृश्चिक (Scorpio)

आज, आपके लिए कुछ एहसान वापस करने और अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के अवसर पैदा होंगे। ऐसा करने से आपको एक कठिन स्थिति से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन यह अंततः आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। आपकी ग्रह स्थिति ऊर्जा से बाहर निकल रही है। किसी अवसर को समझने के लिए उस ऊर्जा का उपयोग करें और देखें कि आपके लिए क्या है। पर्याप्त नींद लें, सही तरह का खाना खाएं, तले हुए भोजन से बचें। एक सहयोगी के साथ रोमांटिक भागीदारी अनावश्यक तनाव और कठिनाइयों का निर्माण करेगी।

अपने निजी जीवन को पेशेवर जीवन से अलग रखने की कोशिश करें। अपने रिश्ते में और अपने दिमाग में तनाव के स्तर को कम करने के लिए अपने प्रिय के साथ एक फिटनेस और स्वास्थ्य कार्यक्रम में शामिल होने की कोशिश करें। पेशेवर मामलों में, आज आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बहुत आवश्यक सहयोग मिल सकता है। हो सकता है कि आप तरक्की या बढ़ोतरी पाने के लिए सीढ़ी लगा रहे हों। इसके बारे में दूसरों से बात करने से बचें। बस अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

अपना ध्यान रखें और खुद पर अपनी सारी ऊर्जा डालें। बस कुछ भी ऐसा मत कहो जो आपको भावनात्मक गड़बड़ी में उतर सकता है। जो लोग व्यवसाय में हैं, वे इसका विस्तार कर सकते हैं या पहले से स्थापित आउटलेट्स का नवीनीकरण कर सकते हैं। इससे पहले कि आप अपने नए आहार और / या व्यायाम शासन पर खुद को बहुत मुश्किल से चलाएं, सुनिश्चित करें कि यह वही है जो आपको चाहिए। आपके लिए यह समझने का समय है कि आपको क्या चाहिए और एक नया शेड्यूल तैयार करना चाहिए, जो कि आपकी जरूरतों और व्यक्तित्व के बजाए अन्य लोगों के अनुकूल हो।

आपके नए अफेयर में एक अंतरंग और नई शुरुआत होगी। अतीत के कड़वे अनुभवों को आपको प्रभावित न करने दें। हालांकि अगर आप डरते हैं तो बस धीरे से थ्रेड करें। आप कुछ प्रोजेक्ट पर खर्च करने के लिए बचत कर रहे हैं और वास्तव में अपनी योजना को गति देने के लिए समय सही है। आपको अपने बजट के भीतर रहना चाहिए। खर्च आज अपरिहार्य है, लेकिन चीजें खर्च करने से बचने की कोशिश करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।

मकर (Capricorn)

आपको अपनी आँखें और कान खुले रखने होंगे और उन अवसरों को जब्त करने के लिए तेजी से काम करना चाहिए जो अब आपके रास्ते में आ सकते हैं। आप भारी ऊर्जावान लग रहे हैं। यह सब अच्छे व्यायाम और संतुलित आहार का उत्पादन है, जिसे आप लंबे समय से बनाए हुए हैं। जो लोग स्वास्थ्य प्रशिक्षकों के पेशे में हैं, उन्हें करियर में शानदार अवसर मिलेंगे। आप अपने रिश्ते में एक नया आयाम खोजने जा रहे हैं। आपके साथी का व्यवहार हाल ही में काफी हैरान कर देने वाला है, लेकिन आज स्पष्टीकरण हो जाएगा। लेकिन यह आपके ऊपर है कि आप इस जानकारी के साथ क्या करते हैं।

किसी भी कार्रवाई करने से पहले लंबे और गहरे विचार करना उचित है। सिंगल व्यक्तियों को नए व्यक्ति के साथ सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए। आपके बॉस केवल वही सुनते हैं जो वे सुनना चाहते हैं। आपके सहयोगियों ने ऐसी स्थितियों में आपका बहुत अच्छा समर्थन किया है और यह समय है कि आप उनसे मिली मदद की सराहना करें। जैसे ही आपके मालिकों का मूड सही होगा, आपको बहुत अधिक धन प्राप्त होगा!

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जुड़ेंगे जिसे आप बहुत मनोरंजक समझते हैं। जीवंत बातचीत के कारण दिन जल्दी ही बीत जाएगा। इसे इस साथी से सीखने और प्रेरित करने के अवसर के रूप में लें। यह आपको अन्य लोगों के मानस में एक अंतर्दृष्टि लेने में सक्षम होने में भी मदद करेगा। यदि आप अपनी इच्छित जगह पर जाना चाहते हैं, तो पारिवारिक यात्राओं की योजना बनाने में स्वयंसेवक बनने की कोशिश करें। अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए यह दिन विशेष रूप से अनुकूल है। अपने माता-पिता या भाई-बहन के साथ कुछ बॉन्डिंग के लिए जाएं या जीवनसाथी के साथ शांत समय का आनंद लें। अपने बच्चों के साथ एक मज़ेदार गतिविधि में शामिल हों।

जहां तक ​​रिश्तों की बात है तो दिन स्थिर रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ एक शांत और चिंतनशील समय का आनंद ले पाएंगे। जो आपके पास है उसका आनंद लेने के लिए समय निकालें। कैरियर के मोर्चे पर बदलाव का संकेत मिल रहा है। आप अपने कार्यालय में नौकरी बदल सकते हैं या एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरित हो सकते हैं। आप नई स्थिति को पसंद करेंगे और यह आपके लिए उन अवसरों को प्रस्तुत करेगा जो आप लंबे समय से खोज रहे हैं।

मीन (Pisces)

यह उन योजनाओं और वादों को लागू करने का बहुत अच्छा समय है, जो आपने स्वयं से किए थे। हालाँकि, दोस्तों के साथ कुछ मज़ेदार और आराम करने के लिए भी समय अनुकूल है। इसलिए, शाम को सामाजिक गतिविधियों का समय निश्चित करें। गपशप से बचें और आप शाम को एक मजेदार मज़ा ले सकते हैं। आपके द्वारा अपनाई गई स्वस्थ और शारीरिक कर दिनचर्या अंतिम रूप से फल देना शुरू कर देगी। यदि आप एक आहार का पालन कर रहे हैं, तो आप उस वजन घटाने या लाभ को देख पाएंगे, जिसे आप लक्ष्य कर रहे थे।

आज रात परिवार को इकट्ठा करना और इसका आनंद लेने का समय है। यदि आप अविवाहित हैं, तो यह इशारा आपके भावी साथी को एक नई रोशनी में देखने और भविष्य के अनुसार निर्णय लेने में आपकी मदद कर सकता है। जहां तक ​​वित्तीय मामलों का सवाल है, तो आप खुद को आज एक समझदारी भरा निर्णय लेते हुए पाते हैं। व्यापार और शेयरों में लोगों को बड़े निवेश शेयर खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है। अपनी आंतरिक आवाज को सुनें और अंतर्ज्ञान पर काम करें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More