Rashifal/ Horoscope 21 फरवरी: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

21 फरवरी 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आपके लिए अच्छा होगा अगर आप गरीब बच्चों को शिक्षित करें, आप दान भी कर सकते है। आपकी आय काफी अच्छी है इसके लिए आप चैरिटी भी कर सकते है। आज आप परिचितो से अच्छी तरह मिलेंगे और आप अपने काम से उनके बीच लेकप्रिय भी होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अनुशासन आपके लिए आज सबसे महत्वपूर्ण है जंक फुड को इग्नोर करें और व्यायाम पर विशेष गौर करें। आपको उच्चतम लाभ प्राप्त करने के लिए खाने और व्यायाम करने की दिनचर्या स्थापित करनी होगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका रिश्ता धीरे-धीरे अनपेक्षित मुद्दों और अनकही समस्याओं के वजन के नीचे दब रहा है। आप उनसे इस डर से बचते रहे हैं कि उनका सामना करने से आपके रिश्ते में दरार आ जाएगी। हालांकि, आप आज असामान्य रूप से टकराव के मूड में रहेंगे और उन सभी मुद्दों पर गौर करने को तैयार हैं जो आपको पहले गलत लग रहे थे।

कैरियर और धन राशिफल
यह आपके व्यवसाय के खिलने का मौसम है तो अभी आप अपने व्यक्तित्व को निखारने में समय ले सकते हो। आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं और आपके द्वारा पहले प्रदान की गई अच्छी ग्राहक सेवा आपके लिए असंख्य ग्राहकों को लाती रहेगी। आप अपनी पसंद में सरल और सहज हैं और इसलिए आपके व्यय सामान्य रूप से नियंत्रण में हैं।

वृषभ (Taurus)

चिड़चिड़ापन और असहमति पूरे दिन रहने की संभावना है। यह महत्वपूर्ण है कि आप आज छोटे मुद्दों को नजरअंदाज कर दें अन्यथा आप केवल अपने मन की शांति को नष्ट कर सकते है। अपनी समस्याओं को किसी के साथ साझा जरुर करें क्योंकि यह आपके मूड को बेहतर बनाने में सहायक साबित होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप एक बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए अपनी जीवनशैली और भोजन की आदतों में शामिल किए जाने वाले परिवर्तनों की अच्छी तरह से जांच भी कर सकते हैं। कुछ ताजी हवा में सांस लेने के लिए सुबह और शाम टहलने जाएं। यह आपके शरीर में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देगा, इस प्रकार दिल के दौरे की संभावना को कम किया जा सकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
पिछले कुछ दिन आपके लिए घटनापूर्ण रहे हैं और इसने आपको एक रक्षात्मक मूड में डाल दिया है जहाँ आप शांति बनाए रखने की आशा करते हैं। हालांकि, यह वही समय होता है जब आपको इसकी गहराई को समझने के लिए अपने रिश्ते को और अधिक आक्रामक शैली में तलाशने की आवश्यकता होती है।

कैरियर और धन कुंडली
करियर के मोर्चे पर आपके लिए शानदार अवसर खुलने की संभावना है। आप वास्तव में शानदार नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं या उस पदोन्नति, जिसका आप बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मदद पूरी तरह से अप्रत्याशित से आ सकती है जो आपको प्रभावित करने की संभावना है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से भी मदद मिल सकती है, जिसकी आपने कभी अतीत में मदद की थी।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आपके सुझाव कितने भी उपयोगा क्यों ना हो लोग उसे नकारेंगे जरुर जिससे आप काफी निराश महसूस करेंगे। अपने विचारों को प्रस्तुत करने और बेहतर परिणाम देखने के तरीके को बदलने और संशोधित करने का प्रयास करें। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप एक विशिष्ट बीमारी के कुछ अस्पष्ट लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं जिसने आपको पहले कभी भी प्रभावित नहीं किया है। दिन के अंत तक आप यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि यह क्या है। खुद पर और अपनी व्यक्तिगत जरूरतों पर भी विशेष ध्यान दें। वास्तव में खुद को तैयार करने का यह एक अच्छा समय है। अपने आप को जितना हो सके उतना आकर्षक बनाएं।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आज, आप यह समझने लगेंगे कि आप किसी और के हेरफेर का जवाब नहीं देंगे और अपने रिश्तों में कुछ स्वस्थ सीमाओं को खींचने के बारे में सोचेंगे। आपको यह समझना होगा कि आपके सबसे बड़े शुभचिंतक को भी आपके फैसले लेने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और अंततः यह आपकी राय है जो मायने रखती है। अपना पहला कदम उठाएं और अपने आप सम्मान में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

कैरियर और धन राशिफल
नई नौकरी की पेशकश अब आपके रास्ते में आने की संभावना है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से सच है जो सार्वजनिक क्षेत्र में काम करते हैं। आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे होंगे या वर्तमान में भी संतुष्ट हो सकते हैं लेकिन नई नौकरी आपको बेजोड़ अवसर प्रदान करेगी। इसे लेना एक जोखिम भरा हो सकता है, लेकिन इससे फ़ायदा मिलने की संभावना अधिक है।    

कर्क (Cancer)

आप एक अनियोजित उत्साहशील यात्रा पर जा सकते हैं। यह शहर के अंदर या थोड़े समय के लिए हो सकती है। लेकिन बता दें कि आपको वहां बहुत मज़ा व आनंद आएगा। आप अपने हो रहे विवादो को अपने करीबी के साथ निपटा सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपका दिल तब तक शांत नही होगा, जब तक कि आप दूसरों को अच्छी तरह से खाना न खिला दें। आप स्वयं से भी प्यार करें और साथ ही स्वयं को अच्छे खाने के लिए प्रोत्साहित करें, अच्छी नींद लें और ज्यादा से ज्यादा आराम करें जो कि आपके शरीर की आवश्यकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपकी जीवन शैली कई लोगों को आपकी ओर आकर्षित करती है। लेकिन सिर्फ और सिर्फ ये एक भ्रम हैं और लोग आपसे प्रेम करने का झूठा दिखावा करते हैं। आप सिर्फ सकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करें और नकारात्मकता को नजरंदाज करने की कोशिश करें जैसे कि आप अकेले हैं।

कैरियर और धन कुंडली
अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करने का यह एक अच्छा समय होगा। आज आप अपने सीनियर के साथ किसी उलझन में पड़ सकते हैं। बता दे कि आप अपनी इच्छा के अनुरूप काम करने की बजाय कुछ आदतो से बचने की कोशिश करते है। यह समय जिम्मेदारियों को लेने का है और साथ ही अपने काम को अधिक से अधिक फैलाने का सही मौका है। आज आपको अपनी कड़ी मेहनत और ईमानदारी का फल मिलेगा।

leo singh

सिंह (Leo)

आप अपने जीवन को और व्यापक बनाने के बारे में सोचें भले ही आपका परिवार इसके बारे में घृणित होता हो। आप जो भी कुछ करना चाहते हैं, उसके लिए खुद को प्रतिबद्ध करने की सोचें। जल्दबाजी में कोई काम न करें, जो कुछ भी तुम कर रहे हो उसे में प्रकाश लाने की कोशिश करें। आपको अपनी यारी दोस्ती में नई समीपता मिल सकती है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
यदि आप साझेदारी या सहभागिता में प्रवेश करते हैं तो आज आप घर पर और काम पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपका सहयोग और टीम का किया गया प्रयास, किसी भी श्रम में आपके लिए कामयाबी के साथ ही समाप्त होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको इस समय अपने परिवारिक से जुड़ी वित्तीय मांगों का सामना करना पड सकता है। यह आपके परिवार से जुड़ी आपकी प्रतिबद्धता ही है और आपको उनका सामना करना होगा। लेकिन आप चिंता न करें, आप सभी उद्देश्यों को पूरा करने में सफल हो पाएंगे और ये आपके रिश्तों में ओर नजदीकियां लायेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आपके पास आकर्षक और मधुर जानकारी है जो आपको आगे जीवन में आपकी मदद करेगा, जैसा कि आप चाहते हैं। आपका बच्चो जैसा व्यवहार हर जगह खुशी ही फैलाता है और हर एक को आनंद व आराम भी देता है।

कन्या (Virgo)

आप अपने आस-पास होने वाली घटनाओं और आपके रास्ते में आने वाली विभिन्न जानकारी से आप कुछ भ्रम महसूस कर रहे हैं। आपकी अपनी आंतरिक आवाज़ अब आपका सबसे अच्छा मार्गदर्शक बनेगी। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और वे करें जो आपका साथी आपको करने के लिए कह रहा है, और आप अपने और अपने जीवन को जिस दिशा में ले जाना चाहते हैं, उसके बारे में बहुत कुछ सीखेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपका स्वास्थ्य आज थोड़ा बिगड़ सकता है, लेकिन आपकी असाधारण मानसिक शक्ति और दृढ़ संकल्प आपको किसी भी स्थिति से निपटने में मदद कर सकती है। आपको एक दिन काफी शारीरिक श्रम का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने कार्यों को समय के साथ पूरा करने में सक्षम होगे। स्वस्थ शासन शुरू करने के लिए आप किसी और को उत्तेजित कर सकते हैं। हालांकि, दिन के अंत में अपनी पसंदीदा गतिविधि के साथ आराम करना सुनिश्चित करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके साथी के साथ आज मामूली झगड़ा होने की संभावना है। चिड़चिडेपन से दूर रहे, मुद्दे खड़े हो सकते है इसलिए आज टकराव से बचें। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की आवश्यकता है। किसी भी रोमांटिक योजना के बजाय आज पारिवारिक गतिविधियों के लिए जाना बेहतर है।

कैरियर और धन कुंडली
आज काम पर गलतफहमी होने की संभावना है, लेकिन अपने सहकर्मियों की आलोचना न करें। आप ग्रहीय प्रभावों के कारण तनाव और परेशान महसूस कर रहे हैं और आप इसे अपने सहयोगियों पर निकाल सकते हैं। इससे बचने के लिए आपको सचेत रूप से काम करना होगा क्योंकि यह आपके कार्यस्थल में अनावश्यक अतिरिक्त तनाव पैदा करेगा और यहां तक कि आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकता है।

libra tula

तुला (Libra)

आज एक ऐसा दिन है जब आप अपनी मेहनत का लाभ उठा सकते है। आपको मान्यता और सम्मान प्राप्त हो सकता है, वित्त बेहतर हो सकता है। कार्यस्थल पर आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा। आज के दिन अपने लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं। आज अपने कपड़ों में नीला रंग पहनें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपने आहार को पूरी तरह से संशोधित करने के लिए समय बिल्कुल सही है। अपने आहार में बहुत सारे फल, सब्जी, दूध और लीन प्रोटीन को शामिल करें क्योंकि यह आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। आप महसूस करेंगे कि आपका स्वास्थ्य गलत प्रकार के खाद्य पदार्थों से प्रभावित हो रहा है जिन्हें आप खाने पर जोर देते हैं। हालांकि, इन आहार परिवर्तनों को लागू करना उनके नियोजन की तुलना में अधिक कठिन होने वाला है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप असुरक्षित और बेचैन महसूस कर सकते हैं और अपने साथी की भावनाओं पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है। उन कारणों पर एक ब्रेक लेने का समय है जिन्होंने आपके रिश्तों में शक भर दिया है। इस यात्रा के बाद आप अपने और अपने साथी के बारे में बहुत बेहतर और आश्वस्त महसूस करेंगे।

कैरियर और धन कुंडली
गलत निर्णय ने पिछले कुछ दिनों से आपके व्यवहार को चिह्नित किया है लेकिन अब कारवाई करने और एक बार फिर से सभी के लिए इस रवैये को छोड़ने का समय आ गया है। फैसला लेने को लेकर परेशान ना हों, आप जो भी तय करेंगे वह आपके भविष्य के लिए सही होगा। कैरियर और पैसे को लेकर आप किसी करीबी से सलाह भी ले सकते हैं ।

वृश्चिक (Scorpio)

आज का दिन आपके सबसे बेहतरीन दिनों में से एक होने वाला है। आज पूरे दिन आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहने वाली है जिसके चलते आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जिसके बारे में आपने कल्पना नहीं की हो। आपको जो भी कुछ मिलता है कहीं ना कहीं आपकी उसमें कड़ी मेहनत होती है। लेकिन आज दृद निश्चय से आप जो कुछ करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप अपनी दिनचर्या और खान-पान में बदलाव के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन आलस और फैसले ना लेने वाली आपकी आदत आपको पीछे धकेल सकती है। आज आपको किसी दूसरे व्यक्ति से कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिल सकती है। आज अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए पानी का प्रचुर मात्रा में सेवन करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपका जीवन-साथी या पार्टनर आपको चौंका सकता है। लंबे समय से चली आ रही समस्या आज जाकर सुलझ सकती है। कड़ी मेहनत के बाद आपकी जिंदगी में प्यार आया है इसे यूं ही जाया ना जाने दें। रिश्तों को ठीक करने की शुरुआत आपको ही करनी होगी। आज कुछ समय तक आपके आसपास का वातावरण नकारात्मक रह सकता है।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपकी मेहनत निष्फल हो सकती है। लेकिन इसे नज़रअंदाज़ कर अपना ध्यान काम में लगाए, सफलता आपसे कुछ ही दूर है। अतीत में किए गए निवेश का फल आपको अब जाकर मिल सकता है। आज आपको धन लाभ हो सकता है। काम पर आपके विरोधी ताकतवर हो सकते हैं इसका ध्यान रखें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आपको आर्थिक चिंता सता सकती है। आज समस्याओं को व्यावहारिक होकर हल करें। आपको आज परिवार का सहयोग मिलेगा। आज आप दिमाग को शांत रखें ओर दूसरों की बातों को समझने की कोशिश करें। धन की जानकारी अपने परिवार को दें सकते हैं, इसके आपकी समस्या हल हो जाएगी।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज पूरे दिन आप में भरपूर ऊर्जा और जोश रहेगा। आज खुद के स्वस्थ रखने के लिए आपको सारी जरूरी सूचना मिल सकती है, आप उसे दिनचर्या में शामिल करना ना भूले। आज अपने शरीर पर तेल से मालिश करें, इसके लिए आप स्पा भी जा सकते हैं। यह छोटी सी चीज आज पूरे दिन आपको चुस्त और दुरुस्त रखेगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपको अपने पार्टनर के जीवन से जुड़ी कोई जरूरी जानकारी मिल सकती है, जो भविष्य में आपकी जिंदगी को निर्धारित कर सकती है। आपके रिश्ते में समझ की कमी होने के चलते आज तनाव बढ़ सकता है। आप रिश्तों को मजबूत करने के लिए किए गए प्रयास फलदायक सिद्ध होंगे। आप आज जरूरी फैसले ले सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आप एक बहुआयामी प्रतिभा के धनी इंसान हैं। आप अपने सपनों का पीछा करते हुए कोई भी रास्ता अपनाने से नहीं हिचकिचाते लेकिन आपके विरोधी आपकी इस बात को पसंद नहीं करते, आप आज उनसे दूर ही रहें। आज आपको काम में ध्यान लगाने में परेशानी हो सकती है। आज दूसरों की जिंदगी में ताकझाख ना करें। अपने लक्ष्यों पर ध्यान लगाने की कोशिश करें।

मकर (Capricorn)

आज आपका दिन काफी तनाव भरा हो सकता है इसलिए किसी अपने से खुलकर बात करें और जो समस्या है उसका समाधान निकालने की कोशिश करें। आपको बहुत सारी परेशानियों नें घेर लिया है इसी वजह से परिवार के सदस्यों से बात करके समस्या से बाहर निकले और सारी बाते उनसे बांटे। साथ ही आज आपको कोई गलतफेमी का सामना करना पड सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप काफी अच्छा महसूस करेगें और जिस परेशानी से आप इतने से जुझ रहे थे आज आप उससे बाहर आ सकते है। आज आप कोई भी काम अपने हाथ में ले सकते है, तो जो भी काम करें पूरे मन से करें। जब आप किसी काम को ढंग से करेंगे तभी जीवन में आगे बढ पाएगे और आपको मुश्किलों से निपटने में आसानी होगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपको अपने साथी से साथ करते समय बहुत सारा धैर्य रखने की आवश्यकता है क्योकी आज आप जो भी कहेंगे उसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पडेगा। इसलिए जो भी बोले सोच समझकर ही बोले नही तो आपका रिश्ता खराब हो सकता है साथ ही छोटी सी बहस बहुत बडी बन सकती है, इसलिए सावधान रहें।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपको परिवार और अपने विचारों को लेकर काफी दुविधाओ का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप आज परिवार वालो की सुने ओर बाकी चीजो को अलग रख दें। इसके आलावा आर्थिक मामलों में आपका भाग्य कोफी अच्छा है। आज आप कुछ अच्छा जीत सकते है और यह अपके भविष्य के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज आप लोगों से आधे रास्ते में मिलने और उचित चर्चा के माध्यम से एक समझौते पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। आज आप किसी भी स्थिति को जल्दी से हल करने में सक्षम होंगे। आप अपने व्यक्ति और अपने परिवेश को सुशोभित करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करते हैं कि कोई अवसर बिना किसी रोक-टोक के चला जाएँ।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
कुछ गहन शारीरिक व्यायाम करने के लिए ये बिल्कुल सही समय है, वजन उठाना एक व्यवहार्य विकल्प है। यदि आप किसी प्रशिक्षण को शुरू करने के बारे में दुविधामें हैं, तो अभी साइन अप करें और आपको कल्याण और ऊर्जा की भावना से पुरस्कृत जरुर किया जाएगा। व्यायाम आपको अपने मन और भावनाओं को स्पष्ट रूप से देखने में मददगार होगा और आपको अपने रिश्ते या कैरियर के बारे में अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी मदद कर सकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप अल्पावधि संबंधों के साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए लगते हैं, लेकिन जल्द ही आप सच्चे प्यार के बारे में विचार कर सकते हैं। आप स्वभाव से थोड़े संकोची और जल्दबाजी वाले व्यक्ति हैं। यह दीर्घकालिक संबंधों का हिस्सा बनने में अवरोध पैदा करता है। अपने मिजाज को नियंत्रित करने की कोशिश जरुर करें और जल्द आपको सही संकेत भी मिलेंगे। 

कैरियर और धन कुंडली
आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और आश्चर्यचकित होने की संभावना में भी है और कठिन परियोजनाओं के रास्ते में कोई भी अवरोध आज पूरी तरह से गायब हो जाएगा। आप न केवल अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यभार को आसानी से पूरा करेंगे, बल्कि अपने आस-पास के सभी लोगों को भी अपने कार्य से प्रभावित कर सकते है।

मीन (Pisces)

दिमाग पर सतुंलन रखे जो अपके लिए अच्छा साबित होगा। यह एक ऐसा समय है कि आप किसी पर करीबी पर भरोसा कर रहे है लेकिन वह आपके खिलाफ साजिश रच सकता है। आप का मन जो करने का कर रहा है उसके बारे मे सोच समझ कर निर्णय ले।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप अपने व्यस्त जीवन का सही तरीके के साथ प्रबंधन करते है। अगर आपके भोजन का सेवन संतुलित है तो आप व्यायाम करना ना छोड़े साथ ही अपनी शारीरिक जरुरतो पर विशेष ध्यान दें। बहार का खाना खाने से बचें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप पहले की तरह प्यार करना चाहते है ऐसा करना आपको असुरक्षित बना सकती है। आज आप समय से पहले अपने कार्य खत्म कर सकते है। अपने साथी से अपने रिश्ते को रखने की मांग कर सकते है जो आपके लिए कठीन होगा।

कैरियर और धन कुंडली
दूसरो को अपनी धुन पर नचाने की कोशिश ना करें यह आपके लिए अच्छा साबित नहीं होगा। लोग आपको गुमराह करने की कोशिश करेगें इसलिए, अवश्य ध्यान दे कि आपके लिए सही विकल्प क्या है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More