Rashifal/ Horoscope 2 फरवरी : जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

2 फरवरी 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

संवेदनशील लोगों के साथ व्यवहार करते समय आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। यह टकराव और निर्णय लेने का भी समय है। आपको उन असुविधाजनक स्थितियों के लिए मजबूर किया जा सकता है जिन्हें आप टालते रहे हैं। हालाँकि, आप दबाव में भी सही निर्णय ले पाएंगे और इसका अंततः आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं। लेकिन अंदर ही अंदर भावनाओं का हिंसक पक्ष हो सकता है। आपका शरीर भी ऐसा हो गया है! तो कुछ आंतरिक समस्याएं अचानक सामने आ सकती हैं जिनके संकेत आपने पहले कभी नहीं देखे थे! सबसे अच्छा तरीका है कि आप प्रचुर मात्रा में पानी पिएं और अपने शरीर को तब तक स्थिर रखें जब तक कि आप जल्द से जल्द नजदीकी डॉक्टर के पास न जाएँ।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह आपके लिए काफी अनोखा दिन है क्योंकि आप पहली बार प्यार को अध्यात्म से जोड़ सकते हैं! जो लोग गहराई से प्यार करते हैं, वे अपने संबंधों को चिह्नित करने के लिए एक समारोह की योजना बनाकर अपने रिश्ते को दूसरे स्तर पर ले जाना चाहते हैं। हालाँकि अगर इससे पारिवारिक मुद्दे उठते हैं तो आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए!

कैरियर और धन राशिफल
यदि आप सतर्क हैं तो आप अपने व्यक्तिगत काम को बेहतर कर सकते हैं।  चिंता को दूर करने की कोशिश करें और जो आप चाहते हैं और जो दूसरों को चाहिए, उसके बीच एक पर्याय स्थापित करें।

वृषभ (Taurus)

आप प्यार और नफरत दोनों को पहले से कहीं अधिक गहराई से महसूस करने जा रहे हैं। कई अवसर ऐसे भी पैदा होंगे जो आपको ये बतायंगे कि ऐसी क्या चीज़ है जो आपको आपके दोस्तों के करीब जाने से रोक रही हैं। हालांकि, इन भावनाओं पर कार्रवाई करने से पहले इंतजार करना विवेकपूर्ण ।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
यदि आप अपने वजन से जूझ रहे हैं, तो आज आपको कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। स्वस्थ आहार और व्यायाम का शासन शुरू करने का सबसे अच्छा समय है। यदि आप अपने स्वास्थ्य प्रथाओं के संबंध में किसी के निकट सहायता और सलाह लेते हैं तो सफलता की संभावना अधिक होगी। आप आज ऊर्जा और एक नए आशावाद से भरा महसूस करेंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके प्रेम जीवन पर राज करने वाले ग्रह अब अपने चरम पर हैं। तो, यह एक रोमांचक और साथ ही आपके लिए भावुक समय होने वाला है। इसका अधिकतम लाभ उठाएं। अपने साथी के साथ कुछ विशेष प्लान करें। अपने प्रेम जीवन पर पूरा ध्यान देने का समय सही है।

कैरियर और धन कुंडली
ऑफिस रोमांस आपको चुंबक की तरह आकर्षित करता रहा है। लेकिन याद रखें ऑफिस काम करने की जगह है न कि अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए। आपके सहकर्मी सराहना नहीं कर सकते। दूसरे छोर से, यह एक उल्लंघन हो सकता है। अपने काम पर ध्यान दो। अगर ऐसा होना है तो जरूर होगा। नहीं तो हवा के झोंके की तरह गुजर जाएगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

दिन सकारात्मक नोट पर शुरू होगा। दोपहर से पहले अपनी आधिकारिक गतिविधियों को शेड्यूल करने का प्रयास करें क्योंकि तब आपके पास सफलता की अधिक संभावना होगी। शाम को खाली रखना बेहतर है या हल्के आराम की गतिविधियों में लिप्त होना बेहतर हैं। कोई अनपेक्षित आज आपको मिलने आ सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
स्वास्थ्य, खुशी और भलाई की एक अच्छी भावना आज आपके दृष्टिकोण को चिह्नित करती है। आप सभी के प्रति धर्मार्थ महसूस करेंगे और अपने मूड को साझा करने के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे। यह आपको भीड़ में लोकप्रिय बनाने जा रहा है। आपकी हंसमुखता, मन की शक्ति, हास्य की भावना और सामान्य रूप से आपके आस-पास के लोगों द्वारा ईर्ष्या की जा रही है।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आपके रोमांटिक रिश्ते में तीसरे पक्ष द्वारा हस्तक्षेप का एक मजबूत संकेत है। आप या आपका साथी किसी अन्य व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आपका एक पिछला प्यार आपके जीवन में फिर से प्रवेश कर सकता है। हस्तक्षेप आपके या आपके साथी के करीबी दोस्तों या माता-पिता से भी हो सकता है। सभी के खिलाफ मजबूती से एक दूसरे के साथ खड़े होना आवश्यक है।

कैरियर और धन राशिफल
कार्यस्थल पर दिन आसानी से गुजरेगा। कुछ कठिन परियोजनाएँ जो आप पिछले कुछ समय से स्थगित कर रहे थे, आज पूरी हो सकती हैं। आप शायद अपनी अपेक्षा से बहुत अधिक काम कर लेंगे, और अपने सभी बैकलॉग को साफ़ कर देंगे। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और यह आपके आस-पास के सभी लोगों को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने की संभावना है।

कर्क (Cancer)

आप आज अकस्मात हठी महसूस कर रहे हैं और हर किसी के खिलाफ जाने में दृढ़ता बनाए हुए है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि जिद करने से किसी भी समस्या को हल करने वाला नहीं है। अपनी वर्तमान कठिनाइयों से सफलतापूर्वक निपटने के लिए आपको अपने दिल और दिमाग को खोलने में सक्षम होना चाहिए।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप जो उपभोग करते हैं और जो आपको उपभोग नहीं करना चाहिए उसके प्रति कठोर रवैया रखना चाहिए! केवल सबसे अच्छे भोजन को चुने! पर्याप्त आराम करने में सक्षम होने के लिए आपको अपने दृष्टिकोण में सटीक होना चाहिए! यह जीवन के अप्रत्याशित और व्यस्त घटनाओं से कवच बनाने के लिए होगा!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यदि आप रात्रिभोज करने के लिए मेहमानों को आमंत्रित कर रहे हैं तो आज रात एक उपद्रवी लेकिन मैत्रीपूर्ण परिवार के लिए तैयार रहें । यदि आप अविवाहित हैं, तो यह इशारा आपके भावी साथी को एक नई रोशनी में देखने और भविष्य के अनुसार निर्णय लेने में आपकी मदद कर सकता है।

कैरियर और धन कुंडली
यदि आप निकट भविष्य में वित्तीय परेशानियों में उतरना नहीं चाहते हैं तो आपको अपनी असाधारण आदतों को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। अपने निवेशों के बारे में एक विशेषज्ञ से सलाह लें कि कहाँ निवेश करना सबसे अच्छा होगा।

leo singh

सिंह (Leo)

आपको सीमित संसाधन उपलब्ध कराए जा सकते हैं जो आपको अपने विचारों को आकार देने से रोकेंगे। चिंता न करें क्योंकि आपको दिन के अंत तक अपनी पसंद का काम करने का मौका मिलेगा! आपको कड़ी मेहनत के प्रति झुकाव है और आप जिम्मेदारियों के साथ-साथ स्वतंत्रता का आनंद लेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप स्वयं क थोड़ा आत्मनिरीक्षण कर सकते हैं और अपनी भावनाओं का विश्लेषण करना शुरू कर सकते हैं। हालाँकि गहन अंतर्दृष्टि पर आप महसूस कर सकते हैं कि यह आपके बदलने का समय है! इस के नकारात्मक परिणामों का पूर्वानुमान लगाओ। तो बस अपनी मानसिक शांति बनाए रखें और केंद्रित रहें!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका रिश्ता धीरे-धीरे अनपेक्षित मुद्दों और अनकही समस्याओं के वजन के नीचे घुट रहा है। आप उनसे इस डर से बचते रहे हैं कि उनका सामना करने से आपके रिश्ते में दरार आएगी। हालाँकि, आप आज असामान्य रूप से टकराव के मूड में रहेंगे और उन सभी मुद्दों पर गौर करने को तैयार हैं जो आपको पहले गलत लग रहे थे।

कैरियर और धन कुंडली
आप कुछ परियोजना पर खर्च करने के लिए बचत कर रहे हैं और समय वास्तव में आपकी योजना को गति देने के लिए है। व्यय आज अपरिहार्य है, लेकिन उन चीजों पर खर्च करने से बचने की कोशिश करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।

कन्या (Virgo)

आप ऐसे लोगों से मिलना पसंद करते हैं जो सच्चे और ईमानदार हों। लेकिन आज आप उन लोगों के सामने आ सकते हैं जो अपने मूल स्वभाव को नकाब में रखते हैं। इसलिए उनके ढोंग को देखना सीखें। समय आपसे चीजों को जल्दी तय करने की मांग कर सकता है। किसी भी कदम के बारे में दृढ़ होने से पहले दो बार सोचें और जब तक आप निर्णय लेने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक आपको अपनी सभी अन्य योजनाओं को स्थगित करना होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
वजन बढ़ाने के लिए आपको अतिरिक्त ध्यान रखना होगा। आप थका हुआ और उदासीन महसूस करेंगे। यह आपके शरीर की बजाय आपके दिमाग की स्थिति है। ध्यान और अन्य शरीर अनुशासन आज आप हल्का और फिटर महसूस करने में मदद कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप हर भावना को उच्च तीव्रता के साथ ले रहे हैं, लेकिन इसे बनाए रखना संभव नहीं है। आज आपको चीजों को धीमा करने की आवश्यकता है। रोमांस और पुराने जमाने की आत्मीयता के साथ जुनून को बदलें।

कैरियर और धन कुंडली
आप अपने सपनों का पीछा करने के अलावा चीजों को अच्छी तरह से व्यवस्थित रखने की क्षमता वाले एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं। लेकिन अन्य ऐसा नहीं हैं! और आपको उन्हें ऐसा करने के लिए नहीं कहना चाहिए।

libra tula

तुला (Libra)

आप बहुत रोमांच महसूस कर रहे हैं और आज अपना रास्ता खुद बनाने के लिए दृढ़ हैं। आप सरासर दृढ़ संकल्प और अपनी इच्छा शक्ति द्वारा अपने मार्ग की सभी बाधाओं को जीतने जा रहे हैं। आज आपकी प्रगति में कोई बाधा नहीं है। इसलिए, आप आज अपनी सभी कठिन गतिविधियों को निर्धारित कर सकते हैं और आप उन्हें जल्दी और बिना किसी परेशानी के सफलता प्राप्त करेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज दुर्घटनाओं और चोटों से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि छोटी चोटें भी अब गंभीर हो सकती हैं। आपको डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता हो सकती है। यह सिर्फ एक अस्थायी चरण है। अपने स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान रखना भविष्य में गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों से बचने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
जोश और आग के लिए दिन एकदम सही है। आपमें रोमांटिक मांगें बढ़ती जा रही हैं लेकिन आपने सहानुभूति और अपने साथी की भावनाओं की शक्ति को कम करके आंका है। आपको बस रिश्ते से अपनी मांगों को स्पष्ट करने की आवश्यकता। तो, इस समय का लाभ उठाते हुए अपने रिश्ते में अधिक भावुक दौर शुरू करें।

कैरियर और धन कुंडली
आज कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां लें। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपको दैनिक आधार पर इस तरह की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके साथ ही वेतन में भी बढ़ोतरी होगी। इसलिए ईमानदारी से काम करें और खुद को लगातार प्रेरित करें। लाभ आज दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन आप कल बेहतर जीवन की दिशा में काम कर रहे हैं। अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें।

वृश्चिक (Scorpio)

ग्रहों की स्थिति बताती है कि अब आपके रास्ते में अप्रत्याशित बाधाएँ आ सकती हैं। लेकिन आज रुकावटें और गड़बड़ियां होने वाली हैं जो आपकी उत्पादकता और आपके मूड को प्रभावित कर सकती हैं। अनपेक्षित जटिलताओं के कारण आपकी परियोजना रुक सकती है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
स्वास्थ्य आज स्थिर रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से आपके द्वारा अनुभव की जा रही कोई भी समस्या गायब हो जाएगी। यह आपके वार्षिक स्वास्थ्य जांच के लिए एक अच्छा समय है। यदि कोई छोटी-मोटी एलर्जी या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं आज विकसित होती हैं, तो तुरंत इसका इलाज करवाएं क्योंकि यह बाद में बहुत अधिक जटिल हो सकती है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह हल्की-फुल्की मस्ती का समय है। दिन रोमांस के लिए एकदम सही है और अपने साथी के साथ मस्ती भरी गतिविधियों का दिन बिताएं। आपकी चिंताओं को जादुई रूप से गायब नहीं किया जाएगा फिर भी आप बहुत हल्का महसूस करेंगे और इस समय के लिए अपनी समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे। सिंगल लोग एक सामाजिक सभा में संभावित पार्टनर से मिल सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
यह महान प्रभाव वाले लोगों के साथ बातचीत करने का एक शानदार समय है। यदि आप एक बेहतर जगह पर पहुंचना चाहते हैं या अपनी वर्तमान स्थिति को अपग्रेड करना चाहते हैं तो कई कनेक्शन स्थापित करें। आप अपने धन को गुणा करने के लिए सबसे अच्छे अवसरों के प्रयास के प्रति आशान्वित नहीं लगते हैं। लेकिन आशान्वित रहें और उसी कारण से प्रयास करते रहें जो आप कर सकते हैं!

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जो आपको लुभा सकती है या आपको आवेगपूर्ण कार्य करने के लिए मजबूर कर सकती है। यह समय है अपने आप को संभालने का और अपनी लड़ाई की भावना से यह सब निपटने का। अपने बच्चों या छोटे भाई-बहनों की सुरक्षा करें। आप समाज में लोगों के साथ अच्छी तरह से सामूहीकरण कर पाएंगे और वे आपका स्वागत करेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
नियमित व्यायाम और सलाद से भरा आहार आपको बोर कर रहा है। अपने पसंदीदा व्यंजनों का आनंद लें। अगली सुबह आप कैसा महसूस करते हैं, यह नोट करना न भूलें। कड़वा अनुभव आपको अगली बार तैलीय भोजन की ओर लुभाने से रोक देगा!

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
इस समय आप थोड़ा निराश महसूस कर सकते हैं। आप विपरीत लिंग के कई लोगों को डेट कर रहे हैं फिर भी आपके स्वाभाव का कोई भी पता नहीं लगा सकता है। परिवार आपको एक स्थाई रिश्ते में बंधने के लिए दबाव बना रहा है। घर पर लोगों को सही व्यक्ति की प्रतीक्षा करने के लिए मनाने की कोशिश करें!

कैरियर और धन कुंडली
करियर के मोर्चे पर आज किसी तरह का भ्रम होने की संभावना है। आप अपनी चुनी हुई नौकरी में काफी अच्छा कर सकते हैं। उसी समय आपको एक व्यवसाय में शामिल होने का प्रस्ताव मिल सकता है जो पूरी तरह से भरोसेमंद। चूंकि आपने कभी प्रस्ताव को आते हुए नहीं देखा, इसलिए यह आपको अनिर्णय की स्थिति में छोड़ देगा। लंबे और सावधान विचार के बाद अपना निर्णय लें।

मकर (Capricorn)

एक नई ऊर्जा अब आपके जीवन में काम करने लगेगी। आप अचानक पाएंगे कि परिवार और कैरियर के मुद्दों को संतुलित करना अब बहुत आसान हो गया है। आपके सभी संकोच गायब हो जाएंगे और आपके कार्यों को अभूतपूर्व स्तर के आत्मविश्वास से चिह्नित किया जाएगा। आप कार्यस्थल और परिवार दोनों में अपने निकट के लोगों के प्रति किसी भी तरह की महत्वाकांक्षी भावना को हल करने में सक्षम होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप आशा और ऊर्जा से भरे हुए हैं। यह सकारात्मक भावना आपको दिन भर चलाते रहेगी चाहे आपको कितनी भी बाधाओं का सामना करना पड़े। जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो स्थिति सही नही है, फिर भी आपको बिस्तर पर बैठने की जरुरत नहीं होगी! किसी विशेषज्ञ से उचित परामर्श आपको कुछ ही समय में ठीक कर देगा। साथ ही स्वस्थ आहार बनाए रखें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको कुछ जानकारी मिल सकती है जो आपको अपने साथी और आपके रिश्ते की दिशा को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगी। हो सकता है कि आपका साथी पिछले कुछ दिनों में भ्रमित और विरोधाभासी संकेतों को भेज रहा हो, लेकिन आज आप इस व्यवहार के महत्व को समझने लगेंगे। इससे आपको अपने रिश्तों की भविष्य की प्रकृति के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

कैरियर और धन कुंडली
वेंचर कैपिटलिस्ट आज सबसे ज्यादा लाभ कमाने वाले हैं! लोग आपके विचारों से आसानी से परिचित हो जायेंगे। बस अपनी बात पर हठ न करें। हालाँकि, आप जो धन प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं, उसमें थोड़ी देरी हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित है कि आपको धन मिलेगा!

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपको खुद पर बहुत भरोसा है, लेकिन आपको अति आत्मविश्वास या हावी नहीं होना चाहिए। अपने स्वयं के दृष्टिकोण को दूसरों पर थोपने की कोशिश करना आज उल्टा पड़ सकता है। य आपको दूसरों को अपमानित किए बिना एक तरह से व्यवहार करने की भी आवश्यकता है। एक विनम्र दृष्टिकोण आज आपको कई लंबित कार्यों को पूरा करने में मदद कर सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप किसी भी गहन स्थिति में आ सकते हैं जो आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। थकावट से बचने के लिए आने वाले दिनों में खुद को काम के बोझ से मुक्त करने का प्रयास करें। एक मजबूत वापसी करने के लिए इस ऊर्जा को संरक्षित करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
जुनून दिन का क्रम है। आप अपने साथी को एक असाधारण और रोमांटिक तरीके से इम्प्रेस करेंगे जिससे आपको काफी फायदा होने वाला है। आप आज खर्च और प्यार दोनों में बहुत उदार महसूस करते हैं। एक साधारण दिन का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए जो आपके प्रयासों के कारण विशेष बढ़ता है।

कैरियर और धन कुंडली
आपको अपनी आय और व्यय को संतुलित करना मुश्किल हो सकता है। अपनी आय के पूरक के लिए दूसरी नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए आज सबसे अच्छा दिन है। आपको अपनी पसंद के हिसाब से बहुत कुछ मिल सकता। इस बीच, आपको अपनी जीवन शैली को बनाए रखने के लिए कुछ मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

मीन (Pisces)

कुछ अच्छी ख़बरों की तैयारी करें, ख़ासकर अपने घर के बारे में। अवसर, निवास में बदलाव की ओर अग्रसर हो सकते हैं या आप घर खरीदने की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं। सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठाएं। यदि आप एक नवीनीकरण परियोजना पर विचार कर रहे हैं या अपने घर या उसके एक हिस्से को फिर से तैयार कर रहे हैं, तो यह परियोजना को जमीन पर उतारने का सबसे अच्छा समय है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
हल्की बीमारियों के लिए घरेलू रूप से निर्मित दवाओं की तैयारी पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए अपने दोस्तों के समूह के साथ शामिल हों। निश्चित रूप से अपने चेहरे के त्वचा को पोषण देने के लिए अपने फेस पैक में लैवेंडर तेल या ऑस्ट्रेलियाई चाय के पेड़ के तेल का उपयोग शामिल करें जो बदलते मौसम के साथ आसानी से मुरझा जाएगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके करीब कोई है जो आपका प्रेमी बनना चाहता है। लेकिन आप इसे केवल दोस्ती के लिए रखना चाहते हैं! बेहतर होगा कि आप इस व्यक्ति को अपनी भावनाओं को बहुत खुलकर बताने दें। हालाँकि यह व्यक्ति आपके लिए प्यार और करुणा का एक अंतिम स्रोत है! सलाह है कि अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।

कैरियर और धन कुंडली
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब आपके करियर की राह में कितनी अड़चनें हैं। सफलता अब आपको आसानी से मिलने लगी  है, लेकिन अति आत्मविश्वास की भावना से बचना महत्वपूर्ण है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आपकी सफलता में भाग्य की उतनी ही भूमिका है जितनी आपकी क्षमता की है और यह हमेशा आपके पक्ष में नहीं हो सकती है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More