Rashifal/ Horoscope 19 फरवरी : जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

19 फरवरी 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आप एक साधारण व्यक्ति हैं और यही कारण है कि रिश्तों से निपटने के दौरान आपके पास रणनीति की कमी होती है। इससे आपको कई बार नुकसान भी झेलना पड़ सकता है, लेकिन यह सब क्षणिक है, सादगी किसी भी चीज पर राज करेगी। अपनी संवेदनशीलता को नियंत्रण में रखें। हालांकि आप अपने प्रियजनों के साथ भी कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज का दिन कुछ विचित्र हो सकता है। एक ऐसी घटना जिसकी आपको कभी उम्मीद नहीं थी, आज होने की संभावना अधिक है। यह महत्वपूर्ण है कि आप ग्रहों की ऊर्जाओं पर विशेष ध्यान दें और उस दिशा को समझने की कोशिश करें जो आपके जीवन पर क्रांतिकारी प्रभाव डाल सकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज रात आप अपने परिवार को इकट्ठा करने के लिए तैयार रहें। इसके विपरीत यदि आप अविवाहित हैं, तो यह इशारा आपके भावी साथी को एक नई रोशनी में देखने और भविष्य के अनुसार निर्णय लेने में आपके लिए बेहद मददगार साबित होगा।

कैरियर और धन राशिफल
आप एक अच्छे स्वभाव वाले व्यक्ति हैं। आज आपके इस गुण की बहुत सराहना की जाएगी और उनके लिए पुरस्कार भी जल्द दिए जाएंगे। आपको अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने और अपने दम पर कामयाबी हासिल करने की तुलना में बहुत अद्भुत सलाह भी मिल सकती है।

वृषभ (Taurus)

जब निर्णय लेने की बात आती है, तो आपको दिल और दिमाग के बीच खींचतान करनी पड़ती हैं। अपनी प्रवृत्ति को सुनो और आप गलत निर्णय लेने को समाप्त कर देंगे। आपके परिवार और प्रियजनों को आपके ध्यान की बहुत आवश्यकता है, उनके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं। यात्रा की योजना बनाने के लिए अच्छा समय है। आप आने वाले सप्ताह में यात्रा भी कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप अपने मिजाज में बदलाव का अनुभव कर सकते हैं। आप एक पल में अति उत्साह भी महसूस कर सकते हैं और अगले को उदास कर सकते हैं। ये मूड वास्तव में बेहतर हो सकता है यदि आप इस बात पर ध्यान दें कि आप क्या खा रहे हैं और आपके जीवन में क्या हो रहा है। आप अपने आहार के बारे में एक पेशेवर से परामर्श जरूर करे। यह सलाह आपकी जीवनशैली को बदलने और इस मनोदशा में कमी लाने में काफी मददगार साबित होगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको पहले से ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता है। अपने आश्चर्य के लिए आपको कम से कम अपेक्षित लोगों से संपर्क करना चाहिए, लेकिन आपको यह तय करने में समय लगेगा कि आपको सबसे अच्छा कौन लगाता है। अतीत के कड़वे अनुभवों के कारण खुद को संयमित बिल्कुल न करें।

कैरियर और धन कुंडली
आपको समस्याओं का अनुमान लगाना नहीं आता है और आपके अधीनस्थों को चिंता हो सकती है। उनकी चिंता को संबोधित करना अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप अभी भी अपनी बुद्धिमत्ता का पालन करते हैं तो आपको कठिनाई का सामना करने से बच सकते हैं। आप एक नए घर के स्वामित्व के साथ खुद को हकदार बना सकते हैं।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आपका मूड आज हसमुख और नाटकीय दोनों है और आप सुंदर सभी चीजों के प्रति आकर्षित हो सकते है। इससे कुछ अनियोजित और अनावश्यक खर्च होने की सम्भावना हैं। आज आपके सभी प्रयासों का एक सौंदर्य स्पर्श होगा। आप कुछ सौंदर्य उपचार के लिए भी जा सकते हैं। आप पूरे दिन एक  मज़ाकिया मूड में रहने वाले हैं और यह आपके कार्यस्थल में भी विश्वास पैदा करेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपनी आंखों के चेकअप के लिए जाना चाहिए क्योंकि आप इससे पिछले काफी समय से जूझ रहे है। आपकी आंखें कुछ संक्रमण को अनुबंधित कर सकती हैं, जो अभी आपके लिए स्पष्ट नहीं है, लेकिन आप अचानक एलर्जी की चपेट में आ सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आज आप नए परिचितों या दोस्तों से रूबरू हो सकते हैं यह आपको प्यार के गहरे अर्थ को समझने में मददगार साबित होगा और आपको  सच्चे प्यार के बीच अंतर करने के लिए सशक्त करेगा। यह आपको अपने लिए सही व्यक्ति का चयन करने के लिए एक बेहतर न्यायाधीश भी बना देगा। आज हर कोई जो आपके रास्ते में आता है, अच्छा होगा।

कैरियर और धन राशिफल
काम पर दिन कुछ उबाऊ होगा, लेकिन ये विस्तार से कम हैं जिसकी आप उपेक्षा नहीं कर सकते। अपने कागजी कार्रवाई को पूरा करने और सभी आधिकारिक आवश्यकताओं से निपटने में सावधानी जरूर बरतें। आप असावधानी के कारण एक छोटी, लेकिन महत्वपूर्ण गलती भी कर सकते हैं इसलिए भले ही आपको बाहर जाने का मन हो, आपको पहले इन कार्यालय के कामों को पूरा करना चाहिए।

कर्क (Cancer)

आपके सामने नए जीवन के द्वार खुलेंगे। आप एक विशेष योग्यता वाले इंसान है जिसे आप हमेशा एक कौशल के रूप में समझ सकते है। हर जगह आपके लिए नए विकास की किरण है जो आपके विचारों को ओर व्यापक बनाएगी और साथ ही आपके जीवन चरित्र को पूरी तरह से परिवर्तित कर देंगी। आप अपने जीवन में आनंद से भरे क्षणों का अनुभव करते रहे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप सामाजिक रूप से बहुत एक्टिव रहेंगे लेकिन तले हुए पदार्थो का सेवन आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है। बता दें कि आपको पानी का सेवन अधिक से अधिक करना होगा। इन सबको करने से पहले आपको नींद लेनी चाहिए। आप अपनी सकारात्मक दृष्टिकोण से और उदारतावादी की दृष्टि से अच्छे दिखते हैं और यहीं आपको उच्च ऊर्जा प्रदान करती हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह आपके लिए शुभ व शानदार दिन होगा क्योंकि आप अपने साथी से खुलकर बातचीत कर पाएंगे। आप इस अवसर की तलाश में काफी लंबे समय से थे है। उनके समक्ष अपने सभी राजो को व्यक्त करें और आपनी सभी चिंताओं को उनके साथ साझा करें। यह आपके रिश्ते में जोश पैदा करेगा, जो आपके करीबी दोस्त या साथी के साथ करीब लाएगा।

कैरियर और धन कुंडली
आप आज तनावों से भरपूर हैं लेकिन बावजूद इसके आपका ध्यान केंद्रित क्षमता काफी मजबूत है। कम समय में अधिक काम करने के लिए आपको घर पर या अपने ऑफिस डेस्क पर रहना होगा। वैसे देखा जाए तो घर पर काम करने से ऊर्जा और धन का अधिक संरक्षण होगा। आप आज कुछ ऑर्डर कर सकते है या ऑनलाइन कुछ विंडो शॉपिंग कर सकते है।

leo singh

सिंह (Leo)

आप पहल करने वाले पहले व्यक्ति बनने की कोशिश करे। कम से कम प्रासंगिकता के लिए कुछ विषयों पर मेहनत करने से थोड़ा सावधानी बरते। ऐसे लोग जिन्हें आप पसंद करते है उन्हें धोखा दे कर हानि न पहुंचाएं। वे आपको अनजाने में अशांत कर सकते हैं और यह सोचे बिना कि वे सच में ऐसा कर रहे हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपका स्वास्थ्य मुख्य रूप से ठीक है क्योंकि आप भावनात्मक रूप से ही नही शारीरिक रूप से भी अच्छे है। आप में काफी मनोबल है जिसका आप आनंद ले रहे है। आप में एक भावनात्मक और आनंद से भरपूर जिज्ञासा हैं साथ ही आपके पास सकारात्मकता दृष्टि हैं। अपने किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के लिए आज का दिन काफी शानदार है। आपको कामयाबी हासिल होने की भी संभावना है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप यह स्पष्ट रूप से समझने की कोशिश करें कि आप क्या करना चाहते हैं और अपने खुशहाल रिश्ते से क्या आशा करते हैं। इसी के चलते आपको पता चलेगा कि आपके गुण आपके साथी के साथ मेल नहीं खाते। बता दें कि आपको इस समस्या को बातचीत के द्वारा ही सुलझाना होगा। आपकी प्रोत्साहक शक्तियां अब अपने चरम पर होगी। इसलिए इनका सही उपयोग करें।

कैरियर और धन कुंडली
आप साधनो से परिपूर्ण हैं और आज आप प्रभावपूर्ण काम करने और पैसा कमाने के लिए एक अच्छे अवसर की तलाश कर रहे हैं। आप अपने व्यवसाय के लिए जोखिम भी ले सकते है और अपनी नौकरी दांव पर लगा सकते है। ध्यान रखें की आप सिर्फ और सिर्फ अपने दिल की ही सुने। इसी के चलते आपको वित्त स्थिति में कठिनाई नहीं आएगी।

कन्या (Virgo)

आज आपको यह महसूस करने की ज़रूरत है कि भूतकाल का कैदी होना आपकी किसी भी तरह से मदद करने वाला नहीं है। आपको बीते समय से सबक सीखने की जरूरत है, लेकिन फिर आपको इसे जाने देना होगा। यदि आप यह महसूस कर सकते हैं, तो आप अपने जीवन में आने वाली सारी समस्याओं को हल करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठा सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपके कार्यस्थल और घरेलू जीवन में निरन्तर तनाव आ रहे है जो आपके स्वास्थ्य के साथ आपकी सोचने की क्षमता को भी प्रभावित कर रहे है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि समस्या की जड़ आपके द्वारा विकसित की गई की गई है। नियमित सुबह की सैर आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है क्योंकि यह आपके शरीर को तरोताजा कर देगी और आपके दिमाग को रिचार्ज करेगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप नए संबंध बना सकते हैं। उम्मीद है कि यह गंभीर होगा और आप लंबा रास्ता तय करेंगे। आपको किसी विशेष से प्यार हो जाएगा और उसे भी आपसे प्यार होगा। हालाँकि कुछ मुद्दे परिवार के हस्तक्षेप आपके रिश्ते की जांच करेगे।

कैरियर और धन कुंडली
आप एक शांतिपूर्ण मानसिक स्थिति में हैं और अपने काम पर बहुत ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है। आज आप अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ व्यापारिक सौदों भी कर सकते हैं। लेकिन आपके बड़े आपका समर्थन नहीं करेंगे उन्हें समझाने की कोशिश करें और सब अच्छा हो जाएगा।

libra tula

तुला (Libra)

आपके जीवन में कुछ व्यक्तिगत घटनाएँ हो रही हैं जो आपको रोक रही हैं साथ ही आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर रही हैं। अगर आप वास्तव में खुद को किसी गंभीर परेशानी से बचाना चाहते हैं तो इन चीजों को सुलझाने की कोशिश कर सकते है। संबंधों के मूल्य पर सवाल उठाने की कोशिश ना करे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपके वजन में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। आप इसके बारे में विशेष रूप से चिंतन आवश्य कर रहें है लेकिन आप इसके प्रति काम नहीं कर रहे हैं। आज आप खुद को एक अलग आहार दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। आप हल्के व्यायामों के लिए भी जा जाएंगे। व्यस्त सड़कों पर चलने से बचें क्योंकि आप धूल एलर्जी से पीड़ित हैं। 

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
सितारें बता रहे है कि आज आप आपने सपनों के व्यक्ति से मिल सकते है और उससे गठबंधन भी हो सकता है।  वह साहसी होंगे और अच्छी तरह से विकसित हास्य के साथ होगे जो आपको खुश रखेगे। अपनी पसंद को व्यक्त करना सुनिश्चित करें और अपनी भावनाओं के बारे में संकेत दें।

कैरियर और धन कुंडली
आज के दिन एक नया व्यापार करने के लिए एकदम सही है। आप पिछले कुछ समय से इस विचार के बारे में सोच रहे है और इसे लागू करने के लिए वर्तमान की तरह समय है। नए अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे और उनमें से लगभग सभी सच होंगे। यदि आप अंतिम निर्णय लेते हैं, तो आप उन अन्य समस्याओं को देखेंगे जिनको लेकर आप चिंतित थे।

वृश्चिक (Scorpio)

आपके लिए यह समय अपने विचारों को खुला छोड़ उन्हें सही दिशा में बढ़ाने का है। आज पूरे दिन आप रचनात्मक विचारों से भरे रहेंगे। आज आप बौद्धिक कार्य या वोकेशनल ट्रेनिंग जैसे कामों को कर सकते हैं। इस प्रकार के काम भविष्य में आपकी पहचान बनाने में आपकी मदद करेंगे। अपने गुस्से पर काबू रखें आज आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपके लिए समय की मांग को समझना बहुत जरूरी है। अपनी सेहत अच्छी रखने के लिए जंग फूड से दूर रहें और खाने में पोष्टिक पदार्थों को शामिल करें। आज आप फल और सब्जियों का प्रचूर मात्रा में सेवन करें। आप प्रयोग कर चीजों का चुनाव करने में विश्वास करते हैं लेकिन फिलहाल ऐसा ना करें। आज आप अपना ख्याल रखें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज के दिन आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहने वाली है। आज आपके गृह और सितारे आपके हक़ में हैं। आज का दिन प्यार की दिशा में अपने कदम बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा है। आज रिश्तों और संबंधों में मधुरता आयेगी। आज अपने करीबियों के साथ आप अच्छा समय गुजार सकेंगे।

कैरियर और धन कुंडली
आप आपके कैरियर में कुछ अच्छे परिवर्तन हो सकते हैं जिसके चलते आज आप अच्छा महसूस करेंगे। आपको आज नई नौकरी का ऑफर या प्रमोशन मिल सकता है। आज आप अपनी नई ज़िम्मेदारी को पूरे जोश और लगन से निभाएंगे जिसके चलते आपके करीबी और सह-कर्मचारी आपसे खुश रहेंगे।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज कोई अच्छी आर्थिक ख़बर आपको और आपके करीबियों को खुश कर सकती है। आज से आपकी ज़िंदगी की उलझने सुलझनी शुरू हो जाएंगी जिसके चलते आप अपने आस-पास के माहौल में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। आज आप अपना घर बदल सकते हैं। आपके लिए करियर के नए रास्ते खुल सकते हैं, जो आने वाले समय में फलदाई साबित होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप पिछले कुछ दिनों से बेकार खान-पान का सेवन कर रहें हैं जिसके चलते आज आपको पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपच और पेट में दर्द से संबंधित परेशानियां हो सकती है। आप आज खाने की सुधार करें व आज अधिक से अधिक पानी का सेवन करें साथ ही आज आप अपने दांतो का खास ख्याल रखें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके लिए यह खुद और अपने रिश्तों को एक दूसरा मौका देने का सबसे सही समय है। आज जो लोग आपसे अच्छा व्यवाहर नहीं करते आज वो आपसे बात कर सकते हैं। आज आप अपने रिश्तों और प्रेम संबंधों में सुधार के लिए एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं। आज किसी पुराने शख्स से आपकी मुलाकात हो सकती है जिसके साथ एक नयी शुरुआत करने पर आप विचार कर सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आपसे जलने वाले लोग आज आपका साथ देते हुए नज़र आ सकते हैं। आपको इससे चौकन्ना रहने की जरूरत है और अपन ख्याल रखें कि उनके सामने अपने मन का भेद ना खोलें। काम पर आज आपको बॉस की सराहना मिल सकती है, लेकिन आज अपने दुश्मनों से दूरी बनाएं रखें। आज शाम में आपको धन लाभ हो सकता है।

मकर (Capricorn)

आज व्यवसायिक कार्यों में शामिल लोगों के दिन अच्छा है साथ ही निवेश में भी अच्छा फ़ायदा मिल सकता है। आप किसी भी बहस में खुद को फसने से रोके। आप में कुछ अच्छा करने की लगन दिखेगी इसके अलावा आपको कुछ सीखने को भी मिल सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज एक अच्छी खबर के लिए तैयार रहे। आज आपकेघर खरीदने की संभावना है यदि आप अपने घर को ठीक ठाक कराना चाहते है तो यह सही समय है ।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज का दिन सही है रिश्तों में आई समस्याओं का हल निकाले के लिए, तो आज से रिश्ते की शुरुआत नए सिरे से शुरू करें आज आपको कोई ऐसा मिल सकता है जो आपके जीवन में नया अध्याय शुरू करेगा। बाकी बीती बातों को भूलकर जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन निवेश करने के लिए बिलकुल सही है यदि आप निवेश करना चाहते है तो आज ही कीजिए जिससे आपको काफी फायदा होगा कोशिश करें कि आप ऑटोमोबाईल,पैराकोमेटिकल, कोसमेटिकस आदि में निवेश करें जिससे अच्छा परिणाम निकले साथ ही आपके पैसों में उन्नत देखने को मिल सकती है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपका व्यक्तित्व और रूप दोनों काफी अच्छे हैं जो आज सबके सामने आ सकता है जिससे कुछ लोग आपकी तरीफ करेगे तो कुछ ना पंसद करेंगे। लेकिन आज आप सिर्फ किसी अपने की बात को सुने और बाकी को नजरअंदाज करें। साथ ही आपके बड़े हमेशा आपके साथ होंगे आप उनकी बात को सुने और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें ।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज व्यायाम करते समय सावधानी बरतें क्योंकि की जल्द ही आपको शारीरिक रूप से जुड़ी कोई कठिन काम करने को मिल सकता है जिसके बारे में आपने सोचा भी ना होगा। कोशिश करें आज कुछ हल्का फुल्का ही खाए नही तो पेट के लिए समस्या उत्पन्न हो सकती है साथ ही व्यायाम में श्वास व्यायाम जरूर करें जिससे तनाव दूर होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको अपना साथी चुनने में दुविधा हो सकती है लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले आप एक बार आपने दिल की सुने इससे फैसला लेने में आसानी होगी। पार्टनर की खूबियां भी जरूर देखे, ऐसा साथी चुने जो दिल से अमीर हो तभी आप जीवन को खुशी खुशी मिलकर बीता पाएगे ।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपको बहुत सारे पैसे मिल सकते है और आप कोशिश करें कि इनका सही से उपयोग करे साथ ही पैसे अपने साथ बहुत सारी जिम्मेदारियाँ भी लेकर आएगी तो आप उन जिम्मेदारियों को भी संभालने के लिए तैयार रहें।

मीन (Pisces)

आज आपका दिन काफी ज्यादा ख्वाहिश से भरा साबित हो सकता है जो आपको काम करने के लिए काफी प्रोत्साहन देगा पर साथी ही आप पर काम का तनाव बढ सकता है। लेकिन आप ज्यादा चिंता ना करें, दिन किसी अच्छी खबर से ही खत्म होगा। उम्मीद रखें सब ठीक हो जाएगा ।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप किसी भी कार्य को बेहतर ढंग से करने की कोशिश करेंगे साथ ही पीछले दिनों में व्यायाम में किए गए परिवर्तन पर ध्यान दे। लेकिन हो सकता है कि आपका काम किसी को सही से खुश ना कर पाए साथ ही आज आप साथी के लिए कुछ खुशनुमा माहौल प्रदान करें। आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बितायें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिसका आप कई दिनों से सपना देख रहे हैं। वह व्यक्ति आप की तरह दिलचस्प और साहसी भी होगा। आप कुछ समय से किसी से मिलने की उम्मीद कर रहे थे आज आप खुद  उस व्यक्ति के बारे में सोच सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आप अपने कार्यालय पर काफी व्यस्त रह सकते है आप पर कार्य का भार आज अधिक हो सकता है। आप खुद को बदलने की कोशिश कर रहे हो।  पिछले हफ्ते की बोरियत का आज आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। आज आप किसी के तर्क के लिए दूसरों के साथ विनम्र रहें। आपको ऐसी स्थितियों से बचने की कोशिश करनी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More