Rashifal/ Horoscope 17 अक्टूबर: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

17 अक्टूबर 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आपको आज पहले से कहीं अधिक सामाजिककरण करने की आवश्यकता है! आप दूसरों के साथ संचार की आवश्यकता वाले काम में लिप्त होकर अपनी जीवन शैली और कैरियर में बदलाव करना चाहते हैं। जो कुछ भी आप करने के लिए निर्धारित करते हैं उसे पूरा करने का प्रयास करें! शारीरिक व्यायाम करने के लिए सही समय है। यदि आप किसी प्रशिक्षण को शुरू करने या किसी एथलेटिक कार्यक्रम में प्रवेश करने के बारे में उलझन में हैं। व्यायाम आपको अपने मन और भावनाओं को स्पष्ट रूप से देखने में मदद करेगा। सिंगल लोग आज खेल या आध्यात्मिक केंद्रों में अपने साथी से भेट कर सकते है। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनके लिए अपने रिश्ते से थोड़ा ब्रेक जरूर लें और ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिल! आप अपने परिवार और अपने पेशेवर हित के बीच फंस सकते हैं। वित्त के मामलों में आपका मजबूत भाग्य है। इस समय किए गए आपके सभी निवेश आपको भविष्य में अच्छी तरह से भुगतान करेंगे।

वृषभ (Taurus)

आज मूड स्विंग की संभावना है और यहां तक ​​कि आप यह भी नहीं बता पाएंगे कि आप इतने परेशान क्यों महसूस कर रहे हैं और स्थिति को कैसे बदलना है। आपका अनिश्चित व्यवहार और प्रतिक्रिया दूसरों को भ्रमित कर देगी। थोड़ा धैर्य और संयम के साथ, दिन आपके लिए बहुत उत्पादक बन सकता है। लेकिन उस धैर्य का होना अब सबसे बड़ी चुनौती हो सकती है। अपनी ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए कुछ शांत व्यायाम के साथ दिन की शुरुआत करें। जो लोग सिंगल हैं उनके जीवन में एक नया और आशाजनक रिश्ता विकसित होगा। हालाँकि, अहंकार और दूरदर्शिता की कमी इस रिश्ते को आगे बढ़ाने में समस्या पैदा हो सकती है। यह एक कदम वापस लेने और अपने साथी को पर्याप्त स्थान देने के लिए आवश्यक है क्योंकि आप अपने व्यक्तिगत स्थान पर बहुत अधिक अतिक्रमण कर रहे हैं। आप अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने परिवार के लिए धन उत्पन्न करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली ऊर्जा से भरे हुए हैं। आप बहुत सारा ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम होंगे और जो आपको अगली बार किसी की सेवा करने में अधिक मदद करेगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आप आसानी से अनुमान लगा सकते हैं कि क्या होने वाला है। जो आप चाहते हैं उसके लिए कड़ी मेहनत करें! हमेशा आक्रामक गलती करने वाले लोगों के साथ किसी भी तरह के बदलाव में शामिल होने से बचना चाहिए। पिछले कुछ दिनों से आप अच्छी नींद नहीं ले रहे हैं। अगर आप ऐसा करना जारी रखेंगे तो जल्द ही आप एक अनिद्रा के शिकार होने वाले हैं। इसलिए बिस्तर से उठने और तय समय पर बिस्तर पर जाने का टाइट शेड्यूल बनाएं और इसका पालन करें। अपनी दोस्ती और प्यार की रुचि को सुधारने के लिए यह सबसे अच्छा समय है। दूसरी ओर, आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं जिसके साथ आपका इतिहास है और यह व्यक्ति आपके साथ एक नई शुरुआत करने का प्रयास कर सकता है। सितारे उन लोगों के पक्ष में हैं जो अचल संपत्ति या निर्माण व्यवसाय में हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए यह अच्छा समय इस क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए निवेश अब फल देंगे। अच्छे परिणामों के साथ आज आप रियल एस्टेट में निवेश करना शुरू कर सकते हैं।

कर्क (Cancer)

आज निर्णय का समय है। आप पिछले कुछ समय से कुछ मुद्दों पर चिंता कर रहे हैं। हालाँकि, आज आपको एक निर्णय लेने की आवश्यकता है, जो पहली बार में कठिन लग सकता है। आपका दिल आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करगा और लंबे समय में आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। चीजों का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे उनमें से कुछ आज मिलने की संभावना है। आपके कुछ प्रयास जो आपने सोचा था कि अंततः बर्बाद हो गए हैं, उनका फल आज आपको मिल सकता है। इसलिए, आज रात परिवार और दोस्तों के साथ बहार जाए और इस ख़ुशी का आनंद लें। यह हल्की-फुल्की मस्ती का समय है। दिन रोमांस के लिए एकदम सही है और अपने साथी के साथ मस्ती भरी गतिविधियों का दिन बिताएं। हालाँकि चिंताएं गायब नहीं होंगी लेकिन आप बहुत हल्का महसूस करेंगे। सिंगल लोगो को एक सामाजिक सभा में संभावित साथी के मिलने की उम्मीद हैं। आज आप महंगी खरीदारी के लिए बाहर जा सकते हैं, लेकिन अंतिम समय में अंतिम निर्णय लेना आपको मुश्किल हो सकता है। इस तरह की अभद्रता आपके निवेश को भी चिन्हित करेगी। यह आपके करीबी लोगों को परेशान करने की संभावना है।

leo singh

सिंह (Leo)

दिन का मिजाज कुछ अनिश्चित है। संवेदनशील लोगों से व्यवहार करते समय आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। यह टकराव और फैसले लेने का भी समय है। आपको उन असुविधाजनक स्थितियों में मजबूर किया जा सकता है जिन्हें आप टालते रहे हैं और कुछ कठोर निर्णय लेने से बचते रहे है। आज आप शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से उत्साहित हैं। आपके मनोबल में वृद्धि आपके काम को प्रतिबिंबित करेगी। आप अपने स्वास्थ्य का अच्छा ख्याल रख रहे हैं। आज उस अतिरिक्त देखभाल को बढ़ाएं और एक फिटनेस प्रोग्राम में शामिल हों। आज अपने साथी के साथ कोई भी मुद्दा उठाने से बचें। इस समय चुप रहें, कोमल और प्रेमपूर्ण व्यवहार करें। अपने साथी के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें और कोई भी काउंटर स्टेटमेंट न दें। दिन कम नुकसान के साथ बीत जाएगा। यदि आपने नौकरी के लिए आवेदन किया है, तो कंपनी से जांच करें। आपको अपनी नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज प्रमोशन या वेतन वृद्धि कार्डों पर है। किसी भी तरह के निवेश के लिए शुभ दिन है। यदि आप घर जैसी संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो दिन आपके लिए अनुकूल हैं।

कन्या (Virgo)

आप किसी भी मुद्दे के विभिन्न पक्षों को देखने में सक्षम हैं। आप अपने दोस्तों और साथियों को पहचानने में सही हैं। यह आपके भीतर छिपी क्षमता का पता लगाने का समय है। किसी भी तर्क से दूर रहें क्योंकि वे बाद में आपके लिए समस्या पैदा कर सकते हैं। आज आपको हल्की ठंड या सिर में दर्द महसूस हो सकता है। यह सिर्फ एक गुजरता हुआ चरण है, लेकिन यह आपको कुछ कमजोर महसूस कर सकता है। इसलिए, आज बहुत सारी नियुक्तियों का शेड्यूल न करें। आज अपने साथी के साथ ईमानदार और खुले रहने की कोशिश करें और जो आपके पास है, उसका आनंद लें। अपने वित्त से सावधान रहें। आपको छोटे खर्चों पर नज़र रखने की ज़रूरत है जो अन्यथा बड़े अनुपात में जमा हो सकते हैं। हालांकि आपके व्यक्तिगत खर्च छोटे हैं, लेकिन यदि आप भविष्य में गंभीर धन की परेशानी से बचना चाहते हैं तो आपको अपने खर्च को सीमित करने की आवश्यकता है। आपको अपनी आय बढ़ाने के अतिरिक्त तरीकों की तलाश शुरू करनी चाहिए।

libra tula

तुला (Libra)

थोड़ा धैर्य और संयम के साथ, दिन आपके लिए बहुत उत्पादक बन सकता है। लेकिन उस धैर्य का होना अब सबसे बड़ी चुनौती हो सकती है। लेकिन अगर आप प्रक्रिया को जल्दी करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने एजेंडे को पूरी तरह से गड़बड़ कर सकते हैं। अपनी ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए कुछ शांत व्यायाम के साथ दिन की शुरुआत करें। आप आज ताकत में वृद्धि महसूस करेंगे। निराशा की भावना जो आपको पिछले कुछ दिनों से जकड़े हुए थी, आज गायब हो जाएगी। आपके पास अविश्वसनीय मानसिक शक्ति होगी और किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार रहेंगे। बात करें आपकी लव लाइफ की तो आज आप अपनी रोमांटिक साझेदारी को संरक्षित करना चाहिए और बिना किसी देरी के उस पर कार्रवाई करनी चाहिए। अपने स्वयं के वित्त पर नियंत्रण रखना अब आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत से डरते नहीं हैं। आप आज बहुत संगठित और अनुशासित हैं और बहुत ही व्यावहारिक नजर के साथ कैरियर के मुद्दों से निपटने के लिए तैयार हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आपका मूड आज चंचल है और आप सुंदर सभी चीजों के लिए आकर्षित होने जा रहे हैं। इससे कुछ अनियोजित और अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। आज आप ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए भी जा सकते हैं। आप पूरे दिन एक मज़ाकिया मूड में रहने वाले हैं और यह आपके कार्यस्थल में भी विश्वास पैदा करेगा। आप एक संवेदनशील व्यक्ति हैं और ऐसा ही आपका पाचन तंत्र है। जैसे ही आप किसी ऐसी चीज का सेवन करते हैं जो आपके पाचन तंत्र के अनुरूप नहीं है, आपका शरीर इसे अस्वीकार कर देगा। आप लूज मोशन या उल्टी से पीड़ित हो सकते हैं और जांच न कराने पर स्थिति गंभीर हो जाएगी। स्वदेशी रूप से तैयार दवाओं के लिए जाने की कोशिश करें। दिन की शुरुआत सुखद रहेगी। आपने अपने निजी जीवन में एक मुश्किल समय का सामना किया है। तो यह समय अपने साथी के साथ बाहर जाने और जिंदगी का मजा लेने का है। किसी भी इंटरव्यू या क्लाइंट के साथ किसी भी डील को क्रैक करने के लिए आज एक अच्छा दिन है। आप दिन के दूसरे भाग में कुछ तुच्छ मुद्दों में फंस सकते हैं। आज आप अपने सहकर्मी की मदद लें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आपके किसी करीबी की भावनाओं में अचानक खलबली मच सकती है। और कारण संभवतः आप हो सकते हैं! आप निष्कर्ष पर जल्दी से कूदने की प्रवृत्ति रखते हैं! और मामले को ठीक से देखे बिना सामने वाले व्यक्ति को दोषी ठहरा देते है! इसलिए आपको बेहतर तरीके से धैर्य विकसित करना चाहिए। आप किसी भी गहन स्थिति में आ सकते हैं जो आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। थकावट से बचने के लिए आने वाले दिनों में खुद को काम के बोझ से मुक्त करने का प्रयास करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको बहुत प्रभावित करेगा। अगर आप प्यार करना चाहते हैं तो आपको अपनी सभी मानसिक बाधाओं को दूर करते हुए अपनी भावनाओं और परेशानियों को साझा करने में विश्वास रखना चाहिए! आपने कभी भी अपने कैरियर का निर्माण नहीं किया है। यह आपको अचानक नौकरी छोड़ने और अपने जुनून का पालन करने का निर्णय लेने के लिए प्रेरित कर सकता है। हालाँकि, आज कोई निर्णय न लें क्योंकि ग्रह कठिन स्थिति में हैं। आपके वित्त में अचानक परिवर्तन भी हो सकता है।

मकर (Capricorn)

आपने एक परियोजना के लिए काफी समय और प्रयास समर्पित किया है और यह अब भुगतान करना शुरू कर देगा। कठिन परिश्रम और दृढ़ निश्चय ने कर दिखाया। आप कुछ नवीनीकरणों की योजना भी बना रहे हैं लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। आज आप अपने साधनों के भीतर इन सभी कार्यों को पूरा करने के लिए रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। तनाव सिरदर्द के बाद मानसिक तनाव पिछले एक सप्ताह में आपके लिए काफी परेशानी पैदा कर रहा है। हालांकि आपकी बाहरी परिस्थितियाँ काफी हद तक नहीं बदल सकती हैं, आप अपने दिमाग में तनाव के स्तर को कम होते हुए देखेंगे। इससे आपको शांति और उपलब्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। अपने प्रिय के साथ घूमने की आपकी योजनाएँ आज बिखर सकती हैं। घर पर शांत तरीके से बैठना और अपने पसंदीदा टीवी शो को देखना या एक अच्छी किताब पढ़ना आपको समान रूप से मनोरंजन करेगा। आपके पास जो कुछ भी है, उसके साथ संघर्ष करें। लालच को खुद पर हावी ना होने दें। आपके अंदर की अच्छाई आपको गलत चीजों से दूर रहने में मदद करेगी।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपको अवसर आसानी से मिल जाते है लेकिन आपको इन अवसरों को लेने के लिए जल्दबाजी नही करनी चाहिए। अपने विकल्पों पर गहनता से विचार करें, आत्मविश्वास महसूस करें और फिर उसके अनुसार कार्य करें। भाग्य पर सब कुछ न छोड़ें। आपके कर्म आपके भाग्य का निर्धारण करेंगे। आप आज छोटी-मोटी बीमारियों की चपेट में हैं, लेकिन आप उन्हें उपयुक्त सावधानी बरतने से बचा सकते हैं। जंक फूड न खाएं क्योंकि पेट की बीमारी की संभावना है। आज ही स्वास्थ्य वर्ग में शामिल हों क्योंकि इससे आपके लिए दीर्घकालिक लाभ हो सकते हैं। आज एक अनोखा और ताज़ा प्रकार का रोमांस विपरीत लिंग के लोगों के साथ गठजोड़ करने की आपकी इच्छा को दोबारा बढ़ा सकता है। अपने आप को उम्मीद न खोने के लिए प्रेरित करें, धैर्य का फल मीठा होता है। आपकी संवेदना ही आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है; अपने और अपने वरिष्ठों के बीच की खाई को पाटने के लिए इसका सबसे अच्छा उपयोग करें! कार्ड बताते हैं कि आपको अप्रत्याशित स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है।

मीन (Pisces)

आप अपने हास्य में सर्वश्रेष्ठ हैं जो आपको सबसे कठिन परिस्थितियों में तनाव मुक्त रखता है। आप अपने सक्रिय स्वभाव के कारण किसी सौदे में दरार डाल सकते हैं। निकट और प्रिय लोगों के साथ एक सुखद समय का संकेत मिल रहा है। मछली खाते समय सतर्क रहें। अपने कार्यस्थल पर बढ़ते दबाव तनाव के चलते आज दर्द और बेचैनी महसूस कर सकते हैं। इस तनाव को कम करने के लिए आपके काम में अधिक व्यवस्थित होना आवश्यक है। साथ ही, जंक फूड खाने से भी परहेज करना चाहिए। प्रेम और रोमांटिक मामलों में गंभीर होने के लिए समय ठीक है। आप अपने दीर्घकालिक भविष्य और रिश्तों के बारे में भी सोचना शुरू करेंगे और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की दिशा में पहला कदम उठाना शुरू कर सकते हैं। अनिर्णय ने पिछले कुछ दिनों से आपके व्यवहार को चिह्नित किया है, लेकिन अब कार्रवाई करने और एक बार और सभी के लिए इस रवैये को छोड़ने का समय आ गया है। निर्णय लेने को लेकर आशंकित न हों। आप जो भी तय करेंगे वह आपके भविष्य के लिए सही होगा। करियर और पैसे को लेकर आप किसी करीबी से सलाह भी ले सकते हैं और आज आपको अच्छी सलाह भी मिलेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More