Rashifal/ Horoscope 07 सितम्बर: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

07 सितम्बर 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

सामान्य तौर पर आप बहुत स्पष्ट हैं। लेकिन आज, तार्किक रूप से सोचने की आपकी क्षमता आपकी अपनी समस्याओं और असुरक्षाओं से बाधित होगी। इसलिए, यह एक नई परियोजना या नए साथी के साथ शुरुआत के लिए अच्छा दिन नहीं है। आप आज अपने फैसले में गलत होने के लिए उत्तरदायी हैं। आप ठंड या इसी तरह के संक्रमण को पकड़ सकते हैं जो लंबे समय तक नहीं रहेगा लेकिन चिंता का कारण होगा। बस इस बात से अवगत रहें कि आप क्या छू रहे हैं और जितना हो सके अपने हाथ धोते रहे! कोई भी पूर्णतया कुशल नहीं होता। इच्छाओं का कोई अंत नहीं है। लेकिन यह समझें कि यदि आप केवल अपने रिश्ते में स्थिर हैं, तो आप अपनी ऊर्जा को एक बेहतर कल के लिए चैनलाइज़ कर पाएंगे। दूसरों को कष्ट न दें, ध्यान का अभ्यास करें। दिन सट्टा उद्यमों के लिए सबसे उपयुक्त है। लॉटरी टिकट खरीदें या शेयरों में निवेश करें और आज आपके पास जैकपॉट जीतने का एक उच्च मौका है। आपको किसी से एक अच्छी टिप भी मिल सकती है और यदि आप उस पर समय पर कार्य करते हैं, तो आप अपनी आय में काफी वृद्धि कर सकते हैं। आप काम पर एक शांत और शांतिपूर्ण दिन का आनंद लेंगे।

वृषभ (Taurus)

आप ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो आपकी कमियों के बारे में जानते हैं लेकिन इसके प्रति अस्वीकार्य हैं जैसे कि उन्हें खुद में कोई दोष नहीं है। बस ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखें। इसके बजाय इन सभी वर्षों में आपके द्वारा आए अच्छे लोगों के बारे में याद करने की कोशिश करें और यदि संभव हो तो उनके साथ फिर से संपर्क स्थापित करें। पुरानी बीमारियां आपको पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रही हैं लेकिन आज आप इन समस्याओं से निपटने के लिए एक संतोषजनक तरीका खोज लेंगे। सावधान रहें कि विधि प्रभावी होने में समय लेगी, लेकिन यदि आप सख्ती से पालन करते हैं, तो आप काफी हद तक एक दर्दनाक पुरानी शिकायत से छुटकारा पा सकेंगे।

कभी-कभी आपको बोलने की भी जरूरत होती है। अगर आपके साथी का रवैया और व्यवहार आपको परेशान कर रहा है, तो बोलें। कैरियर के मोर्चे पर बदलाव का संकेत मिल रहा है। आप अपने कार्यालय में नौकरी बदल सकते हैं या एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरित हो सकते हैं। इसलिए, आपको अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का पूरा लाभ उठाने की आवश्यकता है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आपका दिन बेहद उत्तम और स्फूर्ति भरा रहेगा। आप आत्मविश्वास और खुश महसूस करेंगे और ये आपके दृष्टिकोण और बॉडी लैंग्वेज में दिखाई देगा। आज आप जहां भी जायेंगे लोग आपको नोटिस करेंगे। ग्रहों की स्थिति बताती है कि शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य आज अधिक चिंता का विषय है। यदि आप एक असामान्य तरीके से व्यवहार कर रहे हैं, तो यह एक योग्य चिकित्सक से परामर्श करने और सहायता प्राप्त करने का सबसे अच्छा समय है। अपने साथी को गलत मत समझो क्योंकि आपके साथी ने आपके विचारों को नहीं बदला है। किसी रिलेशन को समय दें। आज काम के दौरान कई तरह की स्थितियाँ पैदा हो सकती हैं, जहाँ आप प्रवाह के साथ जाने और सही काम करने के बीच चुनने को मजबूर होंगे। आज अपने काम की नैतिकता पर अतिरिक्त ध्यान दें। भीड़ के साथ जाने से इंकार करने से आपके सहकर्मियों के साथ कुछ तनाव हो सकता है और इससे लंबे समय तक आपके करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कर्क (Cancer)

आपको अचानक कुछ अच्छी खबर मिलने वाली है। यह आपके करियर या निजी जीवन से संबंधित हो सकती है, लेकिन इससे आपको वित्तीय लाभ होगा। यह आपको भविष्य के लाभ के लिए रास्ता भी दिखाएगा। दोस्तों और परिवार के साथ समय का आनंद लें। अपनी दिनचर्या में स्वास्थ्य संबंधी आदतों को शामिल करने का समय है, कम से कम एक महीने के लिए इसका पालन करें। एक सुझाव यह होगा कि आप हर रोज पानी का सेवन बढ़ाएं, सुनिश्चित करें कि आपके पास हर दिन कम से कम 3 लीटर पानी पियें। आज का दिन आपके रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए एकदम सही है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप एक विशेष संबंध में प्रवेश कर सकते हैं। आपको यहां कुछ पहल दिखाने की जरूरत है। आप अपने सर्वश्रेष्ठ आलोचक हैं। अपनी स्थिति का विश्लेषण करें और उसके अनुसार कार्य करें। समय बदल जाएगा और आपको बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। निवेश की योजना बनाएं।

leo singh

सिंह (Leo)

आपका मूड आज चंचल और नाटकीय दोनों है और आप सभी सुंदर चीजों के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। इससे कुछ अनियोजित और अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। आज आप ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए भी जा सकते हैं। आप पूरे दिन एक मज़ाकिया मूड में रहने वाले हैं और यह आपके कार्यस्थल में भी विश्वास पैदा करेगा। दिन विश्राम के लिए बना है। मसाज के लिए जाएं या डी-स्ट्रेसिंग व्यायाम करें। आपको किसी से स्वास्थ्य संबंधी अच्छी सलाह मिलने की संभावना है। आपको अपने साथी के प्रति बिना शर्त प्यार और समर्थन बढ़ाने की आवश्यकता होगी। जल्द ही आप पाएंगे कि आपका संबंध वास्तव में मजबूत हो गया है। आज आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है। आप अपने पैसे के लिए ज़िम्मेदार हैं, लेकिन अब यह समय है कि आप स्वयं से लाड़ प्यार करें। अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकलकर एक ब्रेक ले और आप पाएंगे कि आपके तनाव और चिंताएं गायब हो गई हैं।

कन्या (Virgo)

यह वह दिन है जिसका आप लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं, क्योंकि आप को अब आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। अपने जरूरी कार्यों को आज के लिए निर्धारित रखें और सफलता आपके हर क़दम पर होगी। वायरल सर्दी या मौसमी बुखार आज आपको प्रभावित कर सकते हैं। इससे बचाव के लिए आपको समय पर सावधानियां और निवारक दवाएं लेनी चाहिए। भलाई की भावना आपके मन को शांत करती है। आराम और विश्राम आज आपके स्वास्थ्य में मदद कर सकते हैं। आपको आज अपने साथी से निपटने के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता है। अगर आप शांति बनाए रखना चाहते हैं तो आप जो कहते हैं, उससे सावधान रहें। मौन वास्तव में आज अच्छा साबित होगा। आपके प्रतियोगी आपको परखने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपकी उग्र और आत्मविश्वासी भावना आपको अपराजित नही होने देगी। उनके साथ विनम्र होने से रोकने के लिए समय और उन्हें अपने अनुचित लाभ लेने के लिए नहीं। आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त हो सकता है जो लंबे समय से विलंबित हो रहा था।

libra tula

तुला (Libra)

सत्ता के लोगों और समान हितों के साथ-साथ उन लोगों के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश करें जो आपकी क्षमताओं के पूरक हैं। कुछ लोग झूठी उम्मीदें देकर आपको प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे जो कहते हैं, उस पर ध्यान न दें। अपना निर्णय स्वयं करें और उसका पालन करें। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं के लिए आपको आज किसी स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लेनी होगी। लेकिन अगर आपने अभी सलाह नहीं ली है तो आप स्वास्थ्य के मोर्चे पर गंभीर परेशानी के लिए तैयार रहे। अब किसी भी स्वास्थ्य के मुद्दों को अनदेखा न करें। छोटी से छोटी समस्याओं की भी बारीकी से जांच होनी चाहिए।

आज आपके जीवनसाथी साथी के साथ डेट पर जा सकते है। यह अपने सबंधों को और बेहतर बनाने का एक अच्छा समय है। आप कुछ अनुभवों का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो आपने अतीत में समस्या और इसकी संभावित जटिलता को समझने के लिए सीखा था। नए और रोमांचक कैरियर की संभावनाएं खुल सकती हैं। आपको इस अवसर को दूर नहीं जाने देना चाहिए।

वृश्चिक (Scorpio)

आपको करीबी रिश्तेदारों से परेशानी के कारण कुछ प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है। यह लंबे समय तक नहीं रहेगा, लेकिन आपको गंभीर रूप से प्रभावित करेगा, इसलिए इसे खत्म होने तक अनदेखा करें। आज आप उपयोगी संपत्ति खरीदने में पैसा खर्च करेंगे और घर से जुड़े कामों में व्यस्त रहेंगे। शारीरिक बीमारियों से ऊपर उठने के लिए आपके दिमाग ताकत से काम करने का समय आ गया है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि मानसिक कल्याण का आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है और आपके पास किसी भी शारीरिक बाधा को दूर करने के लिए मानसिक शक्ति होती है। अपने मन की शक्ति पर भरोसा रखें। आप हर भावना को उच्च स्तर से तीव्रता के साथ ले रहे हैं, लेकिन इसे बनाए रखना संभव नहीं है।

आज आपको चीजों को धीमा करने की आवश्यकता है। रोमांस और पुराने जमाने की आत्मीयता के साथ जुनून को बदलें, भले ही आपका मन आपको एक ही बार में जाने का निर्देश दे। आज आपको अचानक से धन प्राप्त हो सकता है, यह सट्टा उद्यमों और लाटरी में जीतने के लिए सबसे अच्छा दिन है। हालाँकि, यह पैसा अपनी जिम्मेदारियों को भी लाने वाला है जिसे आपको नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आपने एक परियोजना के लिए काफी समय और प्रयास समर्पित किया है और यह अब भुगतान करना शुरू कर देगा। आप कुछ नई योजना भी बना रहे हैं लेकिन आर्थिक तंगी से परेशान हैं। यदि आप कुछ वाहन चलाते हैं, तो सतर्क रहें और सावधानी से चलाएं। अपनी ड्राइविंग को देखें और सड़क पर रहते हुए रक्षात्मक रहें। मामूली दुर्घटना का संकेत मिलता है लेकिन अगर आप ध्यान दें तो इससे बचा जा सकता है।

भले ही आपका वर्तमान संबंध काम नहीं कर रहा हो लेकिन  एक सकारात्मक विचार बनाए रखे। आपका साथी वैसी ही भावनाओं को प्रकट नहीं कर रहा है जैसा आप करते हैं, यह समय आगे बढ़ने का है। आप आज परेशान हैं फिर भी काम के प्रति आपका ध्यान केंद्रित रहने की क्षमता काफी मजबूत होगी जिसके चलते आप कम समय में अधिक काम कर सकते है। 

मकर (Capricorn)

आज आपको बहुत-सी गलत जानकारी दी जा सकती है। दूसरों को सुनने और समझने के बजाय अपने स्वयं के निर्णय और तर्क पर भरोसा करना बेहतर है। अपने तरीके से सच्चाई को अपनी गति से खोजने की कोशिश करें और आज आपके सबसे अच्छे निर्णय पर पहुंचने की संभावना है। आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं और आप अपनी शारीरिक जरूरतों का उचित ध्यान रखते हैं। किसी भी दिन व्यायाम न छोड़ें। यदि आप एक दिन भोजन तैयार नहीं कर सकते, तो रेस्तरां के भोजन या जमे हुए खाद्य पदार्थों से बचें। यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न हो तो उबले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन करें। आज अपने साथी के साथ कुछ रोमांटिक समय का आनंद लें।

यह एक सुकून और आलसी दिन होने वाला है। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ विशेष योजना नहीं बनाते हैं, तो आप अपने साथी और अपने परिवार के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताने जा रहे हैं। आज आपको धन विरासत में मिलने की संभावना है, जो संभवत: किसी अप्रत्याशित स्रोत से संभव है। सट्टा उद्यम, शेयरों में निवेश और बाजार में अल्पकालिक निवेश सफलता के साथ मिलने की संभावना है। आपका आर्थिक भाग्य उच्च चल रहा है। बस अपव्यय के लिए अपने आवेग पर लगाम लगाएं और आप अब वित्तीय सुरक्षा का आनंद लेंगे। आप दान में काफी दान करने की संभावना रखते हैं।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप ऐसे लोगों से मिलना पसंद करते हैं जो सच्चे और ईमानदार हों। समय आपसे चीजों को जल्दी तय करने की मांग कर सकता है। किसी भी कदम के बारे में दृढ़ होने से पहले दो बार सोचें और जब तक आप निर्णय लेने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक आपको अपनी सभी अन्य योजनाओं को स्थगित करना होगा। आप आज उत्तम स्वास्थ्य का आनंद लेने जा रहे हैं। हालांकि, आपको अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर नजर रखने की आवश्यकता है। आपको यह भी महसूस करने की आवश्यकता है कि आपका शारीरिक स्वास्थ्य आपके मानसिक कल्याण पर काफी हद तक निर्भर है।

सुखदायक मालिश या अरोमाथेरेपी के लिए जाने से अब आपको अपने अच्छे स्वास्थ्य का पूरा लाभ उठाने में मदद मिल सकती है। तर्क जीतना दिल जीतने से बहुत अलग है। आपको अपनी बात साबित करने की आदत हो सकती है, लेकिन यह आपके साथी को प्रभावित करेगा। अपने प्यार को एक तर्क जीतने का मौका दें। आप अपने निजी काम पर काबिज हो रहे हैं और पेशेवर काम को थोड़ी देर के लिए रोक दिया है। लेकिन लोगों को कार्यस्थल पर आपकी जरूरत है। खर्चे बढ़ते प्रतीत हो रहे हैं लेकिन आप खोए हुए धन को प्राप्त करने में सक्षम होंगे क्योंकि आप बहुत जल्द कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त करने वाले हैं।

मीन (Pisces)

जीवन में आपको कुछ विकल्प मिल सकते है जिसमें से किसी एक को चुनना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। अपने दिल की बात सुनने से आपको रास्ता निकालने में मदद मिल सकती है! अपने खाली समय में लक्ष्यों की एक सूची बनाएं लेकिन उन्हें प्राथमिकता दें। आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ गई हैं और इसलिए आपकी इच्छा जल्द से जल्द उन्हें पूरा करने की है। आपको बदलते मौसम से सावधान रहना होगा। आप साइनस या ऐसी ही किसी बीमारी से प्रभावित प्रतीत होते हैं जो अभी तीव्र अवस्था में है लेकिन गंभीर हो सकती है।

आज का दिन नए या पुराने रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए उपयुक्त नहीं है। हालाँकि, आप किसी पुराने मित्र को फोन कर सकते हैं या अपने अतीत के किसी करीबी से अचानक मिलने जा सकते हैं। दिन के दूसरे भाग में आप किसी बिज़नस ट्रिप पर जा सकते है। यदि आप बहुत अधिक बोझ महसूस करते हैं तो दिन के पहले भाग में छुट्टी लें और अपने आप को इस बारे में तैयार करें कि आप सभी के सामने खुद को कैसे प्रस्तुत करने जा रहे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More