Rashifal/ Horoscope 06 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

06 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज आप रसोई में सबके लिए कुछ अच्छा बना सकते हैं। खूब मन लगाकर यह काम करें, अंत में बड़ी शाबाशी और तारीफे आपका इंतजार कर रही हैं। आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है, शाम में आपको कोई तोहफा मिल सकता है। लंबे समय से आपके दोस्त के साथ चल रही अनबन आज जाकर सुलझ जाएगी। आज अप्रत्याशित स्रोत से आपको धन मिल सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
यह समय अध्यात्म पर ध्यान देने के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त है, जो आपको मानसिक तौर पर शांत करेगा। आज अपना समय धर्म और कर्म के कामों में लगाएं। आज जिंदगी की कुछ घटनाओं को लेकर आप उदास हो सकते हैं। लेकिन जितना हो सके अपना ध्यान इन सबसे हटाने की कोशिश करें और मन को शांत रखें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप और आपके पार्टनर के मन में कई विचार आ सकते हैं और आप भविष्य के लिए योजनायें भी आज बना सकते हैं। आज अपने कार्यस्थल पर आप सभी के लिए किसी इवेंट का आयोजन कर सकते हैं। इस इवेंट में आप कई नए लोगों से मिल सकते हैं और नए रिलेशन भी बना सकते हैं। आज उन लोगों से दूर रहें जो आपके बारे में अच्छा नहीं सोचते।

कैरियर और धन राशिफल
आज कैरियर और निवेश से जुड़ी कई नई संभावनाएं आपके सामने खुल सकती हैं। आज सही रास्ते का चुनाव करते समय थोड़े भ्रमित रह सकते हैं। किसी भी तरह के बड़े फैसले लेने से बचें, यह फैसले आपके और आपके भविष्य में समस्या पैदा कर सकते हैं।

वृषभ (Taurus)

आज पिछले समय में की गए करनी का फल आपको मिलेगा। पिछले दिनों अपने जो भी कुछ किया है वो आज आपके सामने आएगा। आपका संवेदनशील नजरिया आपको दूसरों की परेशानी को बेहतर तरीके से समझने में आपकी मदद करेगा। आज आप दूसरों से बात करते समय अपने घर में कुछ बदलाव देख सकते हैं। यह बदलाव आपके लिए अच्छे हैं इनका खुले दिल से स्वागत करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अगर आपकी पहले से तबीयत खराब है, तो आज आप पहले से ज्यादा सावधान रहें। खासकर ब्लड प्रेशर और डायबिटीज रोगी अपना खासा ध्यान रखें। ग्रह स्थिति अच्छी न होने के चलते आज आपको सर में दर्द की परेशानी हो सकती है। दवा के साथ आज आप घरेलू नुस्खों को भी अपना सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपका मन एक जगह नहीं टिक पाएगा, अपने मन को काबू में करने के लिए अपने पार्टनर से सारी बातें करें। आज आपको अपने पार्टनर की ओर से कोई हसीन तोहफा मिल सकता है, अपने प्यार के इजहार का यह तरीका आपको काफी पसंद आने वाला है।

कैरियर और धन कुंडली
आज काम करते समय आपको गुस्सा और तनाव हो सकता है । जितना हो सके इसे अवॉइड करने की कोशिश करें। हालांकि पिछले कुछ तजुर्बे आपको लोगों को समझने में आपकी मदद जरूर करेंगे लेकिन फिर भी यह आपके लिए नया है। आज किसी शख्स से मिलने वाली सूचना आपके कैरियर के लिए काफी मदद कर सकती हैं। आज काम से जुड़े फैसले जल्द ना लें

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज का दिन रचनात्मतक सोच वालों के लिए बेहतर बीतने वाला है। आपके काम और कौशल की कई लोग सराहना कर सकते हैं। यह तारीफ निश्चित रूप से आपको आगे बढाने में मदद करेगी। अगर आप स्टूडेंट हैं तो आप चिंता मुक्त होकर पेपर देने जाएँ, आपके साथ आज कुछ अच्छा होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप अपने लिए डायिटरी प्लान बना सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। आज आपके लिए कई रास्ते खुल सकते हैं, खुद पर विश्वास कर अपना कदम आगे बढाएं। आज आपका दोस्त या कोई काम का साथी आपको कोई गलत काम करने के लिए उकसा सकता है लेकिन इसका असर आप पर ही पड़ेगा, इसलिए ख्याल रखें।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
लम्बे समय से रिलेशन में चल रहीं परेशानियों के चलते आज आपका मन विचलित हो सकता है। लेकिन ध्यान रखें कि कोई भी रिश्ता सम्पन्न नहीं होता, उसे दो लोग मिलकर रिश्ते को पूरा करते हैं। आप भी अपने रिलेशनशिप को दूसरा मौका जरुर दें। आज किए गए थोडे से प्रयास आगे आपके रिलेशन को ओर भी मजबूत बनाएंगे।

कैरियर और धन राशिफल
आज ऑफिस में आपको दूसरो की बातों का सामना करना पड़ सकता है। यह व्यक्ति आपका साथी या बॉस हो सकता है। आज स्ट्रेस लेने से बचें वरना यह आप पर लम्बे समय तक असर डाल सकता है। आज दिन की शुरुआत योगा या दौड़ से करके आप तनाव को दूर कर सकते हैं।

कर्क (Cancer)

आज आपका दिन आलस से भरा बीत सकता है, बाहर जाते हुए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, वरना आपकी जेब खाली हो सकती है। आज किसी भी तरह के विवाद और बहस से बचें क्योकि आज आप चाह कर भी इसमें जीत नहीं पाएँगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपकी तबीयत बिगड़ सकती है, आपको जुखाम और सिर में दर्द की शिकायत रह सकती है। दवाई लें और साफ सफाई का भी ध्यान रखें । दिन में कई बार और खासकर खाने से पहले हाथ जरूर साफ करें। अगर संभंव हो तो आराम करें। खाने में सूप और खिचड़ी का सेवन करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपका पार्टनर आपको सरप्राइज कर सकता है, यह सब आपके लिये एकदम नया होगा इसलिए पूरे दिन आप खुश रहेंगे। दिन के अंत में आप अकेला महसूस कर सकते हैं, लेकिन चिंता ना करें अगर संभव हो तो अपना कुछ समय परिवार के साथ जरूर बिताएं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आप किसी नई चीज की ओर अपना पहला कदम बड़ा सकते हैं। जिससे आपकी आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। आप काम के लिए और लगन और मेहनत से प्रयास करेंगे, जिसके चलते आपको बॉस की तारिफ मिल सकती है। निवेश का स्तर रोज की तरह आज भी सामान्य रहेगा।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप पूरे दिन काफी जोश और उर्जा से भरे रहेंगे जो हर चीज को सही करने में आपकी मदद करेगा। जिंदगी के प्रति आपका सकारात्मक नज़रियाँ समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगा। यह समय अपनी बातों को ज़ाहिर करने के लिए सबसे ठीक है । आप बेझिझक अपने कदम आगे बडा सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज दिन का कुछ समय खुद के साथ जरूर बिताएं। इस समय आप खुद को अच्छा लगने वाला कोई भी काम कर सकते हैं। यह आपको अच्छा सहसूस कराने में मदद करेगा। आज हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। अपने शरीर को बेहतर समझने के लिए आज दिनचर्या में कुछ परिवर्तन भी कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज डेट पर जाने के लिए समय सबसे अच्छा है। इस हर लम्हे को जीने की कोशिश करें और खूब मौज मस्ती करें। केवल बातों से अपने पीर्टनर के बारे में अनुमान ना लगाएं। आप आज किसी भी तरह की कमिटमेंट करने से बचें वरना यह परेशानी का सबब बन सकती है।

कैरियर और धन कुंडली
आज काम करते समय आप अपने दुश्मनों से सावधान रहें। यह इन्सान काफी समय से आपके दोस्त की तरह व्यवाहर कर रहा हैं, लेकिन इसके मन में आपके लिए नफरत है। आप जल्दी से इसे पहचान कर इससे दूर रहें। आज समय रहते अपना सारा काम करने की कोशिश करें। आपको किसी अनजान शख्स की मदद मिल सकती है।

कन्या (Virgo)

आज आपको किसी दो चीजों के बीच में चुनाव करना पड़ सकता है। यह आपके लिए काफी मुश्किल और दर्दनाक हो सकता है। इस समय आप दिल की बात सुने और सोच समझ कर फैसला लें साथ ही आप अपने लक्ष्यों को भी निर्धारित कर सकते हैं। यह आपको मोटिवेट करने में मदद करेगा। कभी खत्म ना होने वाली इच्छाएं आज भी आपका पीछा कर सकती हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
हेल्थ अच्छी होने के चलते आज आप शारीरिक और मानसिक तौर पर अच्छा महसूस करेंगे। आज खुद में आज आत्मविश्वास भी महसूस करेंगे, जो लोगों का ध्यान आपकी ओर खीचेगा। अंदर से आने वाली खुशी हमारे लिए काफी जरूरी होती है, आप आज पूरे दिन इसी तरह की खुशी का अनुभव करेंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज काम ज्यादा होने के चलते आप अपने पार्टनर के कम समय निकाल पायेंगे, और साथ ही उनसे मिलना भी मुश्किल हो सकता है। लेकिन आप समय निकालकर मिलने की कोशिश जरूर करें। आज आप अपनी रिलेशनशिप में ताज़गी लाने के लिए नए प्रयास कर सकते हैं। जो शारीरिक और मानसिक तौर पर आपको करीब लानें में मदद करेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज काम करते समय आपको सयंम बरतना चाहिए, वरना काफी दिक्कत हो सकती है। आप यह सोचें कि आप यह सब क्यों कर रहें हैं, यह विचार आपको मोटीवेट करने में मदद करेगा। शांत रहकर अपने काम में ध्यान लगाएँ आपको आगे बढ़ने से कोई नही रोक सकता। जल्द ही आपको कामयाबी मिलेगी।

libra tula

तुला (Libra)

आज आपको और धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और इसलिए आपको आज कोई भी फैसला लेने से पहले अपने परिवार वालों की सहमति जरूर लें साथ ही खूश रहने की पूरी कोशिश करें। समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपको मस्तिष्क को सरल और शांत रखने की आवश्यकता है। हालांकि आप लोगों की सलाह को सुनने से इंकार कर सकते है जो कि आपको घर और कार्य स्थल दोनों जगह पर प्रभावित कर सकता है। इसलिए यदि कोई आपको सलाह दें तो एक बार आप उस इंसान को ध्यान से जरूर सुनने की कोशिश करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपके रिश्ते में कोई तीसरा आने की कोशिश कर सकता है और वह कोई ऐसा होगा जिस पर आप बहुत विश्वास करते हैं। लेकिन आपको अपने साथी पर विश्वास करने की आवश्यकता है और किसी तीसरे को अपने रिश्ते के बीच में ना आने दें।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपको कार्य स्थल पर अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है और आपको आर्थिक रूप से आज लाभ मिल सकता है। लोगों द्वारा काफी प्रसन्नशा मिल सकती है लेकिन आपको अपने विचारों को विकसित करने की आवश्यकता है। साथ ही आपने कार्य को बोझ ना समझकर उसे अच्छी तरह से पूरा करें।

वृश्चिक (Scorpio)

आज किसी को भी कार्य को खराब करने की अनुमति बिलकुल भी ना दें क्योंकि ऐसे बहुत लोग हैं जो आपके काम को खराब सकते है। कोशिश करें कि आज आप सभी काम को अच्छे से पूरा करें और अपना पूरा ध्यान जिस कार्य को करें उसी पर केंद्रित करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
तानव के कारण आज आपका स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है क्योंकि ज्यादा तनाव लेने शरीर से जुड़ी कुछ समस्याएँ उत्पन्न हो सकती है। तो आप कोशिश करें कि आप काम के साथ साथ अपने शरीर पर भी ध्यान नही देते है तो यह छोटी समस्याएँ आगे भविष्य में आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
सभी परेशानियों को भूल कर आज खूश रहने की पूरी कोशिश करें और चाहे तो पार्टी का भी प्लान बना सकते हैं। हो सकता है कि आपका आकर्षण आपके प्यार को आकर्षित करें और आप एक रिश्ते में आ जाएं। तो सारी परेशानियों को भूल लाइफ को इंजॉय करें।

कैरियर और धन कुंडली
आज कार्यस्थल पर अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने की कोशिश करें क्योंकि आप जानते हैं कि आपको क्या करना चाहिए। तो अंतरात्मा को सुने और समझे तभी आप सभी काम अच्छे से कर पाएंगे। आज कोई भी काम हाथ में लेने से पहले सोच-विचार लें कि आप क्या कर सकते है और क्या नहीं। साथ ही जो भी काम आपको मिले उसे पूरी मेहनत से करें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आपको बहुत सारी चीजों पर ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि आज आप निवेश कर सकते है। कुछ कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है साथ ही पूराने कामों पर भी थोड़ी पकड़ बनाए रखने की भी जरूरत है। यदि आप पिछले कामों को जितना जल्दी पूरा करेंगे तो उतनी ही जल्दी नया काम शुरू कर पाएँगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप शारीरिक रूप से थोड़ा थका हुआ और सुस्त महसूस कर सकते है। लेकिन आप जानते हैं कि आपको कौन-सा काम कैसे करना है तो आप अपने शरीर से जुड़ी जरूरतों को समझे और दिनचर्या में बदलाव करने की आवश्यकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपको कोई अपनी ओर रिझाने की कोशिश कर सकता है। यदि आपका कोई फैसला किसी को दुःख पहुंचाता है तो आप उसे बदलने की कोशिश करें। क्योंकि अब आप बड़े हो चूके है साथ ही आपको अपने बचपने से बाहर निकलने की आवश्यकता है। किसी भी परेशानी का हल आप आसानी से निकाल सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपको कार्यस्थल पर उन लोगों से रूबरू होने का मौका मिल सकता है जो अपनों के रूप में पराए है। इसलिए सावधान रहें, यह लोग आपके उच्च अधिकारी से आपके काम की बुराई कर सकते हैं। अपना कार्य सही से करें और समय पर पूरा करें।

मकर (Capricorn)

अब समय आ गया है कि आप जो भी करें उसमें पूरा ध्यान केंद्रित करें क्योंकि ऐसा करने से ही आप भूतकाल के सभी कामों को ठीक करने में सफल हो पाएंगे। यह सही समय है कि आप कोई अच्छा फैसला लें। हालांकि आपके द्वारा लिए गए फैसले विफल भी हो सकते हैं। लेकिन आप बिलकुल भी हार मत मानें जल्द ही सभी चीजें ठीक हो जाएगी।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं और साथ ही खेल कूद की गतिविधियों में भी भाग लें सकता है। आज अच्छे स्वभाव से लोगों की तरीफ भी मिल सकती हैं साथ ही आज का दिन काफी अच्छा है। अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए और शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए नए व्यायाम को दिनचर्या में शामिल कीजिए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
तनाव आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते में दूरीयां बढ़ा सकता है। तो आज का दिन सबसे सही है कि आप आज साथी के साथ बाहर कहीं घूमने जायें। रिश्ते में आए तानव को दूर करने की कोशिश करें नहीं तो यह दूरीयां रिश्ते में दरार डाल सकती है।

कैरियर और धन कुंडली
आप समय का महत्व जाते हैं इसलिए आप आपना समय बर्बाद नहीं करते हैं और अभी आप सही राह पर है। आप जो भी कर रहें हैं वह सब बिलकुल ठीक हैं साथ ही आज अच्छी इनकम मिल सकती है। इसके अलावा लाइफ में आगे बढ़ने से पहले एक बार अपनों की सलाह जरूर लें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज आप सभी कार्यों में पूरी मेहनत करेंगे जो आपको सफलता की ओर लेकर जा सकती है। साथ ही आपको आगे के कामों की थोड़ी तैयारी अभी से ही शुरू करनी पड़ सकती है। हालांकि आजकल आप बहुत व्यस्त रहते हैं तो आपके द्वारा की गई मेहनत का आपको जल्द ही इनाम भी मिल सकता है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपको कुछ लोग गलत समझ सकते हैं लेकिन आप उन्हें मत समझाइए क्योंकि वह खुद समय के साथ-साथ आपको समझ जाएंगे कि आप कैसे हैं और कैसे नहीं। आप बस अपना काम ध्यान लगाकर करते रहे। साथ ही शरीर को स्वास्थ्य रखने के लिए आप भागदौड़ की गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके रिश्ते में वर्तमान समय में कुछ परेशानियाँ हैं जो तनाव का कारण भी बन रही है। कोशिश करें कि आप अपने काम और रिश्ते को अलग-अलग रखें और अपने प्यार के साथ किसी अच्छी जगह पर घूमने के लिए जाए, जिससे रिश्ते से तनाव दूर हो सके। तो आप साथी के साथ ज्यादा समय बिताएं।

कैरियर और धन कुंडली
यदि आप ज्वेलरी के कार्य में है तो आपको बहुत सारे पैसों का लाभ मिल सकता है और काम में भी तरक्की होने की संभावना है। क्योंकि जल्द ही आप बड़ी डील हासिल कर सकते है और काफी अच्छा धन कमा सकते हैं।

मीन (Pisces)

पिछले कुछ दिनों से आप पर लेडी लक काफी मेहरबान है और यह आपके आर्थिक मुद्दों को काफी प्रभावित करती है। जल्द ही आपको धन से जुड़ी चीजों में काफी लाभ हो सकता है। इसके अलावा आप परिवार पर ध्यान रखें क्योंकि उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है तो आप उनके साथ हमेशा रहें और समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपने अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारियाँ ले रखी है और आप सभी लोगों को फीट रहने की सलाह देते रहते हैं। ये आपको लोगों की प्रसन्नसा का पात्र बनाता है। आप जल्द ही काफी सारे लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह दे पाएंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप और आपका लाइफ पाटर्नर एक दूसरे को काफी लंबे समय से नजरअंदाज कर रहे हैं जो आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। तो यह सही समय है कि आप अपने रिश्ते की नई शुरुआत करें। यदि आपने अभी भी अपने रिश्ते पर काम नहीं किया तो आगे चलकर यह बड़ी परेशानी बन सकती है फिर बाद में पछताने का कोई लाभ नहीं हो पाएगा।

कैरियर और धन कुंडली
आपके द्वारा किये गए कार्य आज कार्यस्थल पर चेक किए जा सकते हैं। यदि आपने अपना काम देर से पूरा किया होगा तो अधिकारी से आपके काम पर नकारात्मक कमेंट मिल सकते हैं। तो कोशिश करें कि आप अपना सारा काम सही समय पर पूरा कर सकें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More