Rashifal/ Horoscope 05 जुलाई: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

05 जुलाई 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आप सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रहे है। जल्द ही आप इन सभी के बीच अपने दुश्मनों को नोटिस करेंगे। इन लोगों के साथ सावधान रहें क्योंकि वे आपको उकसाने और आपको अपराधी साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।  आप आज अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के चरम पर हैं। यदि आप आज खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं, तो सफलता और गौरव मिलना अनिवार्य है। सारा तनाव आज गायब हो जाएगा। आज आपको ऐसी स्थिति का सामना करने की संभावना है जो आपके प्यार और प्रतिबद्धता की ताकत का परीक्षण करने वाली है।

इस बात को ध्यान में रखें कि आपके साथी ने आप पर पूरा विश्वास किया है और यदि आप संबंध जारी रखना चाहते हैं तो आपको इस परीक्षा को पास करने की आवश्यकता है । आप कार्यालय में असाधारण प्रदर्शन कर रहे हैं और आज आपको अपने बॉस की प्रशंसा और ध्यान आकर्षित करने की संभावना है। आप एक महत्वपूर्ण पदोन्नति के लिए कतार में हो सकते हैं। हालांकि, अपने सहयोगियों से ईर्ष्या और जलन आपके मूड को प्रभावित कर सकती है। आपको नकारात्मकता को आपके मन, शरीर या काम को प्रभावित नहीं करने देना चाहिए।

वृषभ (Taurus)

आपके सामने नए क्षितिज खुल रहे हैं। एक प्रतिभा जिसे आप हमेशा एक शौक के रूप में देखते आये हैं वह आपके लिए जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान बना सकती है। हर मोर्चे में नए विकास की उम्मीद है जो आपके विचारों को व्यापक बनाएगा और आपके जीवन के चरित्र को पूरी तरह से बदल सकता है। आप अपने जीवन में संतुष्टि के एक दुर्लभ क्षण का अनुभव कर रहे होंगे। जिन चीजों का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे उनमें से कुछ आज आने की संभावना है। इसलिए, आज रात परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं और यहां तक ​​कि आप उनके साथ कोई अच्छी खबर भी साझा कर सकते है।

यह आपके जीवन में विशेष व्यक्ति के बारे में आपके दृष्टिकोण और कार्रवाई को पूरी तरह से संशोधित करने का समय है। आज, आपको एहसास होगा कि जिस व्यक्ति को आप आकर्षित करते हैं, वह व्यक्ति पूरी तरह से अलग है और आपसे पूरी ईमानदारी और खुलेपन की मांग करता है। आपको आज संचार के अपने कठोर और मजाकिया दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता हो सकती है। आपको लोगों की भावनाओं से बेहतर संबंध रखना चाहिए। और आपको यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि वे क्या चाहते हैं और वे किस रास्ते पर चल रहे हैं!

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

कुछ अच्छी ख़बरों की तैयारी करें, ख़ासकर अपने घर के बारे में। अवसर निवास में बदलाव की ओर अग्रसर हो सकते हैं या आप घर खरीदने की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं। सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठाएं। यदि आप एक नवीनीकरण परियोजना पर विचार कर रहे हैं या अपने घर या उसके एक हिस्से को फिर से तैयार कर रहे हैं, तो यह परियोजना को जमीन पर उतारने का सबसे अच्छा समय है। आप पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ आहार खा रहे हैं। परिणामस्वरूप आपका पाचन तंत्र आज पीड़ित होने वाला है। पेट दर्द और अपच हो सकता है। आपको जल्दी से ठीक होने के लिए अपने आहार को नियंत्रित करने और अपने पानी का सेवन बढ़ाने की आवश्यकता है। आपको दंत स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपका साथी अब अजीब मांगों और कल्पनाओं के साथ आ सकता है।

समय प्रयोग और रोमांच के लिए सही है, हालांकि जहां तक ​​आपके रिश्तों का संबंध है आप आमतौर पर एक गंभीर व्यक्ति रहे हैं । आपको अपने बहुत गंभीर मंथन को त्यागने की जरूरत है और अपने भीतर के बच्चे को कुछ करने दें। यह आपके तनाव को दूर करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करेगा। हाल ही में, आपके खर्च लगातार आपकी आय से अधिक थे, लेकिन आज से आपको एक अलग बदलाव दिखाई देगा क्योंकि आपके खर्च टेंपरिंग और आपकी आय में सुधार के संकेत दिखाते हैं। हालाँकि, आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस समय अनावश्यक जल्दबाजी आपके वित्त को गंभीर संकट में डाल सकती है।

कर्क (Cancer)

यह मज़ा और स्वतंत्रता के बीच चयन करने का समय है। जिम्मेदारी की भावना होने पर आपको स्वतंत्र होने की अनुमति दी जाएगी। हालाँकि अधिक परिश्रम करने के बाद भी आप अपने इच्छित लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाएंगे लेकिन दृढ़ता बाद में आपको फल देगी इसलिए काम करते रहें। वित्तीय स्थितियों की बात आने पर शर्मिंदा न हों। वे धीरे-धीरे समय के साथ सुधरेंगे। कल्याण न केवल शरीर की एक स्थिति है, बल्कि मन की स्थिति भी है और आज इसे पहचानने का सबसे अच्छा दिन है। यह समय आपके मन की अव्यवस्था को दूर करने का है। इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते में बुरे इरादों के साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। वह व्यक्ति शायद एक भरोसेमंद व्यक्ति है और कोई ऐसा व्यक्ति जिस पर आप निर्भर है। आ

प अपने साथी की वजह से ईर्ष्या और धोखे का शिकार हो सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर भरोसा करने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर प्रभावी ढंग से संवाद करने की आपकी क्षमता आपके खिलाफ की गई कुछ कार्रवाइयों के कारण प्रभावित होने लगती है! आप पर उस संगठन के विश्वास और गोपनीयता को भंग करने का आरोप लगाया जा सकता है जिसके साथ आप काम कर रहे हैं। अपने शांत रहो और अन्य लोगों की जरूरतों पर विचार करने की कोशिश करो। यह जल्द ही आपके पक्ष में काम करेगा

leo singh

सिंह (Leo)

आज धन और कैरियर में एक बड़ी उन्नति का संकेत मिलता है, लेकिन यह आवश्यक है कि आप भौतिक लाभ की तलाश में अपने परिवार की उपेक्षा न करें। वास्तव में, आप आज भी आध्यात्मिकता में वृद्धि का अनुभव करेंगे। आप हाल ही में बहुत काम कर रहे हैं, इसलिए नए मिशन पर जाने से पहले पर्याप्त आराम करें। आप अपने सोचने की क्षमता और शारीरिक सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए अपने खाली समय में रचनात्मक गतिविधियों या खेलों में भाग ले सकते हैं। यदि आप अपने मन को पूरी तरह से ताज़ा करने के लिए जितना संभव हो सके घूमने का प्रयास करें ।

बाहर घूमने और अपने प्रिय के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। जो लोग किशोर आयु वर्ग में हैं, वे केवल अपने रिश्ते की स्थिति में बदलाव लाने के लिए प्यार की तलाश कर रहे हैं। अपने आप से फिर से सवाल करें- क्या बहुत अधिक शक्ति वाला व्यक्ति आपके सपनों का आदमी है? आज आपको कुछ बड़े खर्चों का सामना करने की संभावना है, लेकिन वे सभी इसलिए होंगे क्योंकि आप खर्च करना चाहते हैं और इसलिए नहीं कि आप इसे करने के लिए मजबूर हैं। आप बुरे वक़्त के लिए धन की बचत कर रहे हैं और यह एक विवेकपूर्ण कदम है।

कन्या (Virgo)

आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच असंतुलन प्रतीत होते है! इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि प्रत्येक दिन के लिए अपने काम के कार्यक्रम को स्पष्ट रूप से सीमांकित करें। स्वास्थ्य से जुड़े कुछ मामलों के लिए आज आपको किसी स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लेनी होगी। लेकिन अगर आपने अभी सलाह नहीं ली है तो आप स्वास्थ्य के मोर्चे पर गंभीर परेशानी के लिए तैयार हैं। अब किसी भी स्वास्थ्य के मुद्दों को अनदेखा न करें। यहां तक ​​कि सबसे छोटे मुद्दों की भी बारीकी से जांच होनी चाहिए। उचित देखभाल के साथ, आप एक फिट जीवन शैली को बनाए रख सकते हैं और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बच सकते हैं।

आज मामले बहुत सार्थक होंगे! आप उन लोगों के लिए अपरिवर्तनीय होंगे जो आज आपको यात्रा के लिए एस्कॉर्ट करेंगे। यदि आपके मन में कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं, तो अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करने में थोड़ा समय लें। वेंचर कैपिटलिस्ट आज सबसे ज्यादा लाभ उठाने वाले हैं! आपके विचारों से लोग आसानी से आश्वस्त हो जाएंगे बस अपनी बात पर अति न करें। हालाँकि, आप जो धन प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं, उसमें थोड़ी देरी हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित है कि धन का आगमन होगा!

libra tula

तुला (Libra)

आप पिछले कुछ दिनों से बेचैन और दुखी महसूस कर रहे हैं और आज आप समस्या के प्रति अधिक सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने के लिए तैयार हैं। आपको यह समझने के लिए गहरा चिंतन करने की आवश्यकता है कि समस्या कहाँ है और प्रक्रिया शुरू करने का सबसे अच्छा दिन है। एक उच्च संभावना है कि आप आज काम से संबंधित तनाव का सामना करेंगे और इससे कुछ स्वास्थ्य समस्याएं जैसे माइग्रेन या उच्च रक्तचाप हो सकता है। दिन की शुरुआत व्यायाम, योग या ध्यान के दौर से करें क्योंकि इससे आप शांत रहेंगे और शारीरिक समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी। तनाव को अपने भीतर की शांति को प्रभावित करने से रोकने की कोशिश करें और आप अधिक फलदायी दिन का आनंद लेंगे।

जहां तक ​​रिश्तों की बात है तो यह आपके लिए एक हैरान करने वाला दिन है। आप अपने साथी के कार्यों और प्रेरणाओं को समझने में असफल रहेंगे। बेचैनी और असंतोष की एक अस्पष्ट भावना भी आप में होने की संभावना है। आपको हर चीज को वर्कआउट करने के लिए समय देने की जरूरत है। आज चीजों को जल्दी करने की कोशिश करने से कोई फायदा नहीं होने वाला है। आप अपने आप को शूरू से लेकर आज तक थोड़े फलदायी परिणामों के साथ चलाते हैं, हिम्मत मत हारिए। यह सिर्फ एक अजीब दिन है जब चीजें उस तरह से नहीं होती हैं जैसी आप चाहते हैं। आज की घटनाएँ आपको अपने कार्य की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेंगी। कोई नया क्रेडिट कार्ड न खरीदें।

वृश्चिक (Scorpio)

आप पिछले कुछ दिनों से अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं और यह व्यवस्थित होने का समय है। आज तुलनात्मक रूप से आराम होगा। विश्राम आज आपके कार्ड पर है। आप विभिन्न विश्राम तकनीकों में लिप्त होंगे, यह मालिश, तैराकी होगा। योग भी एक अच्छा विकल्प है। दिन का दूसरा भाग मेहमानों के आने-जाने या आप लोगों के आने-जाने में व्यस्त हो सकता है। पार्टी करते समय, स्वस्थ विकल्प से चिपके रहें क्योंकि आप पेट में दर्द से पीड़ित हो सकते हैं। परिवार और दोस्त आपको जोड़े रखते हैं।

आपके नए अफेयर में एक अंतरंग और नई नई शुरुआत होगी। अतीत के कड़वे अनुभवों को आपको प्रभावित न करने दें। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और आश्चर्यचकित होने की संभावना है। आपके सभी बैकलॉग को साफ कर दिया जाएगा और कठिन परियोजनाओं के रास्ते में कोई भी अवरोध आज पूरी तरह से गायब हो जाएगा। आप न केवल अपने सभी कार्यभार को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

सामान्य तौर पर आप बहुत स्पष्ट हैं। लेकिन आज, तार्किक रूप से सोचने की आपकी क्षमता आपकी अपनी समस्याओं और असुरक्षाओं से बाधित होगी। इसलिए, यह एक नई परियोजना या एक नए साथी के लिए बसे अच्छा दिन नहीं है। आप आज अपने फैसले में गलत होने के लिए उत्तरदायी हैं। सामाजिक मुद्दों को अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित न करने दें। आने वाले दिनों में आपको काफी दबाव का सामना करना पड़ेगा। तो तैयार रहें और हंसमुख रहें! आपके प्रियजन को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता है।

यह आपके बिना शर्त प्यार और समर्थन का विस्तार करने और अपने साथी की निराशा या आलोचना करने का समय नहीं है। आपको अपने क्षुद्र मुद्दों और शिकायतों को अलग रखने की जरूरत है। आपको कुछ दीर्घकालिक निर्णय लेने की आवश्यकता है। आप अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने परिवार के लिए धन उत्पन्न करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली ऊर्जा से भरे हुए हैं। आप बहुत सारा ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम होंगे और जो आपको अगली बार किसी की सेवा करने में अधिक मदद करेगा। तो आपके पास वित्तीय सुरक्षा और सफलता के लिए सभी सामग्री आपके हाथ में है।

मकर (Capricorn)

अपने आस-पास के मुद्दों से भयभीत न होने के लिए अपने अंदर का डर मिटायें। तनाव से खुद को राहत देने के लिए मनोरंजक गतिविधियों की योजना बनाएं! अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए यह दिन विशेष रूप से अनुकूल है। अपने माता-पिता या भाई-बहन के साथ कुछ बॉन्डिंग के लिए जाएं या जीवनसाथी के साथ शांत समय का आनंद लें। अपने बच्चों के साथ एक मज़ेदार गतिविधि में शामिल हों सकते है। दिन आपके करियर और आपके परिवार के बीच संतुलन का काम करने वाला है।

पिछले कुछ दिनों में दोनों की काफी मांग बढ़ रही है और आप दोनों में भाग ले रहे हैं। लेकिन, आज ऐसा करना काफी मुश्किल होगा। ऐसा लग सकता है कि आपको दोनों में से किसी एक को चुनना होगा। अभी काम के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है। आप स्वयं पर संदेह कर सकते हैं और अपनी क्षमता को कम आंक सकते हैं। यह सब आपके असुरक्षित व्यवहार के कारण है जिसे अब आपको किसी भी तरह नियंत्रित करना होगा। गहरे स्तर पर दूसरों से जुड़ने का प्रयास करें। यह न केवल आपको उनके साथ बेहतर संबंध बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि सिस्टम की बेहतर समझ भी देगा और आपको सिस्टम में अपनी मूल्यवान स्थिति के बारे में जानकारी देगा।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

लोग इस समय आपके आकर्षक विचारों के प्रति बहुत ग्रहणशील हैं। आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहिए। किसी करीबी से आपको कोई अनपेक्षित खबर मिल सकती है, इसलिए अपना दिमाग खुला रखें। आपकी जीवनशैली में कुछ बहुत जरूरी सकारात्मक बदलाव करने के लिए दिन बेहद अनुकूल है। आप किसी से मिल सकते हैं या ऐसी स्थिति के बारे में जान सकते हैं जहाँ आप बेहतर स्वास्थ्य के लिए अपने आहार की आदतों को बदलने की आवश्यकता से अवगत हो जाएंगे। आप एक स्वस्थ आहार के संबंध में मूल्यवान मार्गदर्शन प्राप्त करने वाले हैं। आज इस मौके का फायदा उठाएं।

एक रिश्ते का सुनहरा नियम यह है कि आप अपने दिल की सुनें। अपने प्रेम जीवन के फैसलों के लिए दूसरों की प्रतीक्षा न करें। अपने दिल की सुनें और अपने आत्मसम्मान को बनाए रखें। चुनौतीपूर्ण समय खत्म हो गया है। आप अब आराम करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि कार्यस्थल पर दबाव कम हो जाएगा। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वित्तीय लाभ भी आपके रास्ते में आने वाले हैं। लंबी अवधि के निवेश में इस पैसे को निवेश करने का यह एक अच्छा समय है।

मीन (Pisces)

लंबे समय के बाद आज आप राहत महसूस करेंगे। एक महत्वपूर्ण समाचार आपका दिन बना देगा। माता-पिता अपने बेटे / बेटी के लिए उपयुक्त मैच पा सकते हैं। आपके पक्ष में लंबित कोर्ट केस निपटेगा। आज करियर में थोड़ा सा प्रयास कल के लिए समृद्ध लाभांश देगा। आज जिंदगी पटरी पर लौटती नजर आ रही है। अपने परिवार के साथ इस अवधि का आनंद लें। त्वचा और दांतों से जुड़ी समस्याओं से आप परेशान हो सकते हैं। अपने आहार में भरपूर मात्रा में फल, हरी सब्जी, दूध और दूध से बने पदार्थ खाना सुनिश्चित करें। एलर्जी भी हो सकती है और सभी एलर्जी से बचने के लिए विशेष देखभाल करने का समय है।

आज अपने रिश्ते का मूल्यांकन करना और कुछ स्वस्थ सीमाओं को स्थापित करना आवश्यक है। इन मांगों पर एक सीमा लगाना वास्तव में आपके रिश्ते को मजबूत करेगा और आपको इस तरह से आनंद लेने में मदद करेगा जो आपके और आपके साथी दोनों के लिए सबसे अच्छा होगा। अपने प्रयासों में सबसे अच्छा है। आप दूसरों के लिए बहुत सहायक रहे हैं, लेकिन वे अपने अच्छे के लिए भी परवाह नहीं करते हैं, अपने प्रयासों के लिए आपकी सराहना करने के बारे में भूल जाते हैं। तो बस ऐसे लोगों की चिंता मत करो और चलते रहो! आप जो काम करते हैं उसके प्रति भावनाओं को संलग्न करें और न कि उन लोगों को जो आप को कोई महत्व नहीं देते हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More