Rashifal/ Horoscope 04 अक्टूबर: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

04 अक्टूबर 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या

mesh

मेष (Aries)

आज अपने अनुभव और विचारों को किसी के साथ साझा करने के लिए अपना दिमाग को खुला रखें। थोड़े से अवलोकन से आप दूसरों से बहुत-सी चीजें सीख पाएंगे और यह ज्ञान आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से भी मिल सकते हैं जो आपकी राय और विचारों को साझा करेगा। यदि आप अपने वजन से जूझ रहे हैं, तो आज आपको कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। स्वस्थ आहार और व्यायाम शुरू करने का सबसे अच्छा समय है। ग्रहों के प्रभाव के चलते आपके प्रेम जीवन में ऊर्जा की अचानक वृद्धि हो रही हैं। आपका साथी सामान्य की तुलना में बहुत अधिक आक्रामक व्यवहार कर सकता है और आपको इससे निपटने में नुकसान होने की संभावना है।

यदि आप सिंगल हैं, तो आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ बाहर जाने का फैसला कर सकते हैं, जिसे आप सामान्य रूप से टालते थे। यह आपके रिश्ते के साथ प्रयोग करने का सबसे सही दिन है। आज आप हर एक को माफ कर सकते हैं, जिसने आपके साथ गलत किया है! यह आपके सहकर्मी हों सकते है जो ईर्ष्या से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हों या फिर आपके बॉस जिन्होंने हमेशा आपकी प्रगति में बाधा डाली हो! आपके वित्त शीर्ष पर पहुँच सकते हैं, हालाँकि आपको लाभ के लिए कुछ जोखिम उठाने पड़ सकते हैं।

वृषभ (Taurus)

आप एक पारिवारिक व्यक्ति हैं। पारिवारिक मूल्य आपकी सफलता की सीढ़ियां हैं। यह दिन आपके लिए फलदायी दिन होने वाला है। आपका दृष्टिकोण सकारात्मक है जो आपको एक लंबा रास्ता तय करने में मदद करेगा। आज आप कुछ एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। हो सके तो प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें। शाम के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। भरपूर व्यायाम के साथ-साथ नींद भी अवश्य लें। ग्रहों की स्थिति के कारण कल संबंधों में उथल-पुथल हो सकती है, लेकिन आज, स्तिथि बेहतर होने की संभावना है। यह एक दूसरे के प्रति अपने प्यार और प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का समय है। आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए किसी को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। लोग इसे एक अपराध के रूप में लेंगे और आप अपना वो विश्वास हमेशा के लिए खो सकते हैं जो आपने इतने सालों में बनाया है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आपके किसी करीबी की भावनाओं में अचानक खलबली मच सकती है और कारण संभवतः आप हो सकते हैं! आप निष्कर्ष पर जल्दी से पहुँचने की प्रवृत्ति रखते हैं और मामले को ठीक से देखे बिना दूसरे व्यक्ति को दोषी भी ठहरा देते है! इसलिए आपको धैर्य विकसित करना चाहिए। आप धीरे-धीरे महसूस कर रहे थे कि आपको अपनी जीवनशैली और आहार पैटर्न में कुछ कठोर बदलाव लाने की आवश्यकता है, लेकिन संदेह और अनिर्णय आपको रोक रहा है। आज, ये सभी संदेह गायब हो जाएंगे और आप एक स्वस्थ जीवन शैली शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठा पाएंगे।

आप इस संबंध में अपने निकट के किसी व्यक्ति से प्रेरणा ले पाएंगे। कोई तीसरा व्यक्ति है जो आज आपके प्रेम जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। यह आपके ऊपर है कि वे कितनी दूर तक सफल होते हैं। पिछले कुछ हफ्तों से की गई मेहनत का परिणाम आज दिखाई देगा। आपके पास जो कुछ भी है, उसके साथ संघर्ष करें। लालच न बढ़ने दें। आपकी अच्छाई आपको गलत चीजों से दूर रहने में मदद करेगी।

कर्क (Cancer)

आपने एक परियोजना के लिए काफी समय और प्रयास समर्पित किया है और यह अब अपना परिणाम दिखाना शुरू कर देगा। आप कुछ नवीनीकरणों की योजना भी बना रहे हैं लेकिन आर्थिक तंगी से परेशान हैं। आज आप अपने साधनों के भीतर इन सभी कार्यों को पूरा करने के लिए रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। आज आप अपच से संबंधित मुद्दों से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि असली समस्या आपके पाचन तंत्र के साथ नहीं बल्कि चिंता और तनाव के साथ है जो इन स्वास्थ्य समस्याओं के माध्यम से आपको नजार आ रही है। इसलिए, यदि आप अपने आहार पैटर्न को बदलने के बजाय मानसिक व्यायाम और तनाव मुक्ति तकनीकों को अपनाते हैं तो आपको अधिक लाभ होगा।

अपने प्रिय के साथ घूमने की आपकी योजनाएँ आज विफल सकती हैं। घर पर शांत बैठे और अपने पसंदीदा टीवी शो को देखना या एक अच्छी किताब पढ़ना आपको समान रूप से मनोरंजन करेगा। आप अपने करियर की शुरुआत में हैं। इसलिए आपको सीढ़ी के अगले चरण पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने लिए कुछ संकल्प करने के लिए थोड़ा समय निकालें। आपको विरासत में मिली संपत्ति में से कुछ हिस्सा भी मिल सकता है।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आपके लिए बहुत सारे एक्शन पैक हैं। आज आप व्यस्त हो सकते हैं। अपनी हड़बड़ी में, उन लोगों को चोट न पहुंचाएं, जो आपके साथ हैं। धैर्य रखें, परिवर्तन ही एकमात्र सत्य है और यह आपके लिए भी होगा। कोई व्यक्ति आज आपको उच्च स्तर की शारीरिक फिटनेस के लिए प्रेरित करने वाला है। आप जानते हैं कि आपको अपनी फिटनेस में सुधार करने की आवश्यकता है, लेकिन आप इससे दूर भाग रहे हैं। आज, आप किसी ऐसे व्यक्ति के सामने आएंगे जो शारीरिक रूप से शानदार आकार में नहीं हो सकता है, लेकिन जो आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

आप आज एक नया आहार या नया व्यायाम पैटर्न शुरू करेंगे। आप अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार हो सकते हैं! आप अपने साथी से अपने हितों की खोज में आगे बढ़ने की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको अपने साथी से हमेशा के लिए प्यार हो जाएगा! आप अपनी रचनात्मक गतिविधियों को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे। आप किसी पार्टी की मेजबानी की योजना बना सकते हैं। उन सभी को आमंत्रित करें जिन्होंने इस यात्रा में आपका समर्थन किया है और यहां तक ​​कि आपके विरोधियों को भी! बस अपनी कमाई और खर्च के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें।

कन्या (Virgo)

आज आप कुछ मुद्दों पर भावुक हो सकते हैं जो आपको व्यावहारिक होने की मांग करते हैं। आप क्या चाहते हैं और आपके लिए क्या अच्छा है, इसके बीच अंतर करें! भावनाओं को आपके अंदर उभारा जा सकता है जो आपको कुछ रेखाओं को पार करने के लिए आवश्यक प्रेरणा दे सकती है। आपको अपने दिमाग को प्रशिक्षित करने के लिए एक मजबूत अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी पड़ सकती है और यह आपके जीवन का सबसे सफल साहसिक कार्य होने जा रहा है! अपने साथी के साथ बैठने और उन मुद्दों को सुलझाने का समय सही है जो आपको हाल ही में परेशान कर रहे हैं। ये आपकी भावनाओं और एक-दूसरे के प्रति आपकी प्रतिबद्धता की गहराई से संबंधित हो सकते हैं। यह सांसारिक घरेलू मामलों के बारे में भी हो सकता है, जिसे आप नजरअंदाज कर रहे हैं।

यह समय उन लोगों के लिए विशेष रूप से अच्छा है जो कुछ रचनात्मक कार्य कर रहे हैं। आपके विचारों को आज सराहना मिलेगी और आप कई अनुबंधों को पूरा कर सकते हैं जो आपके बैंक बैलेंस के स्वास्थ्य में गंभीर सुधार करेंगे। कलाकारों, संगीतकारों, फिल्म निर्माताओं, लेखकों और फोटोग्राफरों को अपने करियर में महत्वपूर्ण प्रगति का अनुभव होने की संभावना है।

libra tula

तुला (Libra)

आपको अपने जिद्दीपन से बाहर आने की आवश्यकता है। आज आपको अच्छी सलाह देगा लेकिन आप उसे अनसुना कर सकते है। आज आप अपना दिमाग चुस्त रखें और दूसरे लोगों को क्या कहना है, इसे सुनने की कोशिश करें। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आज आप पर्याप्त नींद लें, सही तरह का खाना खाएं और तले हुए भोजन से बचें। आप एक असाधारण तरीके से अपने साथी के लिए अपना प्यार और स्नेह दिखाने का फैसला कर सकते हैं। आप अपने साथी की उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए एक सरप्राइज पार्टी की योजना बना सकते हैं।

आपकी योजनाओं के निष्पादन में मामूली अड़चनें विकसित हो सकती हैं, लेकिन आपके साथी को आपकी खुशी और उसके प्रति प्रतिबद्धता की गहराई के बारे में कोई संदेह नहीं है। आने वाले कुछ दिनों में पैसे की तंगी होने वाली है। आपको यह पहचानने की आवश्यकता है कि कौन से खर्च आवश्यक हैं और जिन्हें वास्तव में नियंत्रित किया जा सकता है। अन्यथा, आप वित्तीय परेशानी में पड़ सकते हैं। यदि आप अपनी आय बढ़ाने का अवसर तलाश रहे हैं, तो आप आज एक नया अवसर मिल सकता हैं, लेकिन क्या आप इसका उपयोग कर पाएंगे या नहीं यह आपके मेहनत पर निर्भर करेगा।

वृश्चिक (Scorpio)

संचार का आनंद लें और यहां तक ​​कि एक पुराने दोस्त और परिवार के साथ एक दिन की यात्रा भी कर सकते है। आपको अपने काम में उन तरीकों से चिपके रहना चाहिए जो अतीत में फायदेमंद साबित हुए हैं। बेहतर है कि आज किसी नई प्रयोगात्मक चीजों की शुरुआत न करें। आज आप विवादास्पद सामाजिक स्थितियों में शामिल हो सकते हैं। इस तरह के टकराव से आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा और अनिवार्य रूप से इसका आपके स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ेगा। इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका ऐसी स्थितियों से बचना है, लेकिन यह संभव नहीं हो सकता है। अपने भले के लिए और आने साथी को रोकने के लिए आपको बहस करनी पड़ सकती है।

आपका साथी आपकी बात का स्वागत नही करेगा लेकिन आपको उन्हें अपनी बात समझानी होगी। आप दिन के अंत में अपने साथी से अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे। छात्रों के लिए, किसी भी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए यह एक अच्छा दिन है। पेशेवरों के लिए, आपके पास कार्य स्थल पर एक सकारात्मक दिन होगा। लंबित मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा। यदि आपको लगता है कि आपको पदोन्नति के लिए विचार किया जाना चाहिए, तो निर्णय लेने वाले अधिकारियों के साथ बात शुरू करने के लिए एक अच्छा दिन है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

लोग इस समय आपके आकर्षक विचारों के प्रति बहुत ग्रहणशील हैं। आपको लोगों को अपनी इच्छाओं को पूरा करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहिए। आप पिछले कुछ दिनों से अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं और यह व्यवस्थित होने का समय है। आज तुलनात्मक रूप से आराम होगा। आप चिंतित हो सकते हैं क्योंकि चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी। आपको नर्म और समझदार होने की आवश्यकता है। लेकिन यह रवैया वास्तव में आपके रोमांटिक जीवन को बेहतर बनाएगा और आपका साथी भी बहुत अधिक मिलनसार होने लगेगा। सार्थक इशारे के साथ अपने पुराने संबंधों को नवीनीकृत करने का प्रयास करें।

आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं जो आपको एक रोमांचक कैरियर का अवसर प्रदान करेगा। हालांकि, यह मुफ्त में नहीं आता है और आपको इसे स्वीकार करने से पहले इसके परिणामों के बारे गहन चिंतन की जरूरत है। यह आपके आस-पास के कई लोगों को प्रभावित करने वाला है और इस तरह का महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह दिन सबसे अच्छा नहीं है।

मकर (Capricorn)

दिन आपके लिए एक सुखद हो सकता है, लेकिन एक मौका है कि आप एक छोटी-सी बात पर जुनूनी हो जाएंगे। आपका दृष्टिकोण वास्तव में घर या कार्यस्थल पर शांति और सद्भाव के समय को बाधित कर सकता है। यह बड़ी तस्वीर पर ध्यान देने और छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करने का समय है। आपका स्वास्थ्य आज थोड़ा अप्रत्याशित रह सकता है, लेकिन आपकी असाधारण मानसिक शक्ति और दृढ़ संकल्प आपको किसी भी स्थिति से निपटने में मदद कर सकती है। आपको काफी शारीरिक श्रम का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आसानी से अपने सभी कार्यों को समय के साथ पूरा करेंगे। दिन के अंत में अपनी पसंदीदा गतिविधि के साथ आराम करना सुनिश्चित करें।

आपके काम या जीवन के अन्य क्षेत्रों से तनाव आपके रिश्ते में सद्भाव को प्रभावित करने की संभावना है। छोटे मुद्दे आज बड़े हो सकते हैं इससे आपके रिश्ते में मामूली-सी बात को लेकर बड़ी असहमति हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आराम करें। सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वालों के लिए, यह दिन सफलता और पदोन्नति के प्रमुख अवसर लाता है। यदि आपने सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी के लिए आवेदन किया है, तो आज आपको कुछ सकारात्मक समाचार मिलने की संभावना है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

अपनी स्पष्ट राय रखें और पुरानी गंदगी को मिटाने की कोशिश करने के बजाय सोचें कि बदलाव लाने के लिए क्या करना चाहिए! इस समय बेहतर विकल्प यह है कि आप उन लोगों के साथ संघर्ष से बचें, जिनसे आप निपटने की कोशिश कर रहे हैं। आप आमतौर पर एक अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं। आज दो पहिया वाहन चलाने से बचें और अगर यह अपरिहार्य है, तो बस थोड़ा सावधान रहें।

इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते में बुरे इरादों के साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। वह व्यक्ति शायद एक भरोसेमंद व्यक्ति है और कोई ऐसा व्यक्ति जिस पर आप निर्भर हैं। आप आज एक असामान्य रूप से गंभीर मूड में हैं, भले ही आप जो कर रहे हैं वह इतना महत्व नहीं देता है। कोई सहकर्मी सुस्त पड़ सकता है और आप उसके कार्यों को पूरा करने जा रहे हैं। तो आप पर काम का कुछ अनुचित दबाव हो सकता है।

मीन (Pisces)

आप आज बेवजह की हड़बड़ी में हैं। आपको धैर्य की आवश्यकता है क्योंकि सभी कार्यों को जल्दी से खत्म करने के कारण गलतियां हो सकती हैं। अपने कार्य को संतोषजनक तरीके से पूरा करने के लिए आपको सावधान रहने और विवरणों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। सावधान रहें कि आप क्या खाते हैं क्योंकि पेट की परेशानी और पाचन तंत्र से जुड़ी अन्य समस्याएं आज सामने आ सकती हैं। अब कुछ समय के लिए, आपको अपने आहार पैटर्न को पूरी तरह से संशोधित करने की आवश्यकता है और आज आपको ऐसा करने के लिए एक प्रमुख प्रोत्साहन मिलेगा।

आप अन्य लोगों के जीवन के रोमांटिक नाटक का हिस्सा बनने के लिए बहुत मजबूर हो सकते हैं! ऐसा करने से बचें! और यदि आप तब कोई पक्ष नहीं ले सकते हैं, तो दोनों विरोधी समूहों को सलाह देते समय तटस्थ रहें! अपने लिए कुछ नया और कामुक करने की योजना बनाने के लिए समय निकालें! आप अच्छी तरह से काम करने में बहुत गर्व करते हैं। यह अब आपके वरिष्ठों के संज्ञान में आएगा। इससे आपके हाथों में अतिरिक्त जिम्मेदारियां आ सकती हैं और आपके करियर में काफी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं। आय में भी वृद्धि होने की संभावना है। आपको अपने करियर के लिए अपने समर्पण और विवरण पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More