Rashifal/ Horoscope 03 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

03 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज आप किसी व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो  आपके लिए कई नए रास्ते खोल सकता हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों का आज आपको फल जरुर मिल सकता हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरें हैं। आपके यात्रा करने के भी योग बन रहें हैं। अपने भोजन पर विशेष ध्यान दें। अगर आप ज्यादा फास्ट फूड खाते है तो आपको अपच या पेट संबंधी परेशानी हो सकती हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप एक शांत स्वभाव के व्यक्ति है जो हर किसी से अच्छे संबंध बना लेते हैं। आज आप किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको थोड़ा विचार करने की आवश्यकता हैं।

कैरियर और धन राशिफल
आप एक महत्वकांक्षी इंसान हैं, इसलिए आप अपने भविष्य को काफी गंभीरता से लेते हैं। आज आपके सामने कई नए अवसर आएंगे, बस आपको सही अवसरों को चुनकर उन पर अमल करना होगा।

वृषभ (Taurus)

लंबे समय के बाद आज आप काफी अच्छा महसूस कर रहें हैं। कोर्ट में चल रहें लंबे मामले आज जाकर सुलझ जाएंगे। अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ा कठिन परीक्षण करने की जरूरत हैं। आप अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिता सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज का दिन आपके लिए कई सारी सकारात्मक ऊर्जा लेकर आया हैं। आपको इस ऊर्जा को सही कार्य में लगाना चाहिए। अपने अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए अपने सभी कार्यों को पूरा करें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप व्यायाम और दौड़ भी लगा सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपके साथ कई अनोखी घटनाएं होने की संभावना हैं, जो आपके प्रेम जीवन में बदलाव लाएंगी। आज आपको अपने साथी के बारे में कुछ नई जानकारी मिल सकती हैं, जिससे आप पूरी तरह से अनजान थे। आपके रिश्ते में एक नया मोड़ भी आ सकता हैं। अपनी इच्छाओं पर थोड़ा रोक लगाने की जरूरत हैं।

कैरियर और धन कुंडली
नौकरी का अवसर आपके दरवाजे पर आ सकता हैं जो आपको जोखिम और नया भी लग सकता हैं। लेकिन अगर आप इसे चुनते हैं तो यह आपके कैरियर में एक नया मोड़ जरूर लेकर आएगा। जोखिम उठाने से ना डरे बल्कि अपने दिल और दिमाग की सुनें और थोड़ा सोच विचार कर एक सही फैसला लें जो आपके कैरियर को रफ्तार देगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काफी उत्साहित हैं। आज आपके ग्रह की दिशा भी काफी अच्छी हैं। आप आत्मविश्वास से पूरी तरह भरे हुए हैं जो आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपके जीवन शैली में कुछ बहुत जरूरी सकारात्मक बदलाव करने की जरूरत हैं। आज आप किसी से मिल सकते हैं, जो आपको बेहतर जीवन जीने के उपाय भी बता सकता हैं। आपको अपनी आहार आदतों में बदलाव करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आपको अपने लिए एक सच्चे साथी का चयन करने की आवश्यकता हैं। इसके लिए आप किसी से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आप अपने करीबी दोस्त से भी इस विषय पर बात कर सकते हैं। वह आपको अनुकूल सलाह देगा, जो आपके काम आएगी। आप एक आकर्षित व्यक्ति हैं जो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

कैरियर और धन राशिफल
नौकरी पर आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। अतीत में की गई गलतियों से सीख लेकर नए काम की शुरुआत करें। किसी भी काम को जल्दबाजी में बिल्कुल भी ना करें। सोच विचार कर आराम से उस काम को पूरा करें, इससे काम में गलतियां नहीं होंगी और आप अपनी नौकरी पर प्रशंसा का पात्र भी बन सकते हैं।

कर्क (Cancer)

आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना हैं। जो आपको काफी खुश कर देगी। आज आपका पूरा दिन परिवार और दोस्तों के बीच ही गुजरेगा। जिससे आपको खुशी भी मिलेगी। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना ना भूलें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप कई दिनों से मामूली दर्द से पीड़ित हैं जिसके कारण आपका स्वभाव का काफी चिड़चिड़ा हो गया है। आज आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने की जरूरत है, इसके लिए आप डॉक्टर की सलाह भी ले सकते हैं और अपनी जीवनशैली में बदलाव भी कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
अपने साथी के साथ बातचीत करें क्योंकि आप दोनों के बीच कई वक्त से मनमुटाव चल रहा हैं। बातचीत से इस मनमुटाव को कम किया जा सकता हैं। आप अपने दिल की भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा कर उसे विश्वास दिला सकते हैं कि आपके दिल में उसके लिए कितना प्रेम है। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत बनेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन आपके लिए सफलता ला सकता हैं। खासकर उन लोगों के लिए जो किसी तरह से शिक्षा या लेखन से जुड़े हैं। छात्रों, शोधकर्ताओं, पत्रकारों, लेखकों और शिक्षा से जुड़े अन्य पेशेवरों को बहुत अच्छे फल मिलनें की संभावना हैं। निवेश करने के लिए यह दिन काफी उपयुक्त हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आपका स्वभाव काफी ज्यादा उग्र हैं। आप अपने कैरियर और कई प्रोजेक्टों के छूट जाने के कारण काफी ज्यादा निराश हैं। कई चीजें आपके अनुसार बिल्कुल भी नहीं हो रही हैं, जिसके कारण आप काफी ज्यादा तनावग्रस्त भी हैं लेकिन अब वक्त की मांग के अनुसार आपको एक बड़ा निर्णय लेना चाहिए।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरूरत हैं। इसके लिए आप योग या फिर खेलकूद का सहारा ले सकते हैं। आपको अपने आप को अन्य गतिविधियों में भी शामिल करना चाहिए। जिससे आपके स्वास्थ्य में बेहतर सुधार होगा। पौष्टिक आहार जरूर खाएं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप अपने कार्य में काफी व्यस्त रहेंगे। आपको किसी पार्टी में जाने का अवसर भी मिल सकता है जिससे आप अपने रिश्तेदारों से मिल पाएंगे। आप एक आकर्षित व्यक्ति हैं जो आसानी से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लेते हैं इसलिए आप हर समारोह में उभरते सितारे की तरह दिखते हैं। आज आपके किसी पुराने कनेक्शन से मुलाकात कर सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद होगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपने अपने लक्ष्य निर्धारित कर लिया हैं और आप उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सही दिशा में भी जा रहे हैं। बस थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है आप अपने लक्ष्य को प्राप्त जरूर करेंगे। आज आप आत्मविश्वास से भरे हैं और इसी आत्मविश्वास के साथ अपना कार्य भी पूरा करेंगे, जो आपको लोगों की नजरों में ऊंचा सम्मान भी दिलाएगा।

कन्या (Virgo)

आज का दिन अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बहुत ही अच्छा हैं। आज आप अपनी प्रतिभा के कारण आस-पास के लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। आज आप पूरी तरह विश्वास से भरे हैं इस आत्मविश्वास के साथ आपके कार्य पूरे भी होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
थोड़ा आराम और विश्राम जरूर करें। आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा। आप जल्द ही किसी ब्यूटी सेशन या स्पा ट्रीटमेंट के लिए भी जा सकते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाएगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपके सितारे आपके सपनों के व्यक्ति से मिलने में मदद करेंगे। आपने जो भी परिकल्पना अपने होने वाले साथी को लेकर की हैं, वह आपको उसमें मिल सकती हैं । एक बार अपनी पसंद को सुनिश्चित जरूर कर लें अपनी भावनाओं के संकेत को भी सुनें।

कैरियर और धन कुंडली
आपको धैर्य रखने की आवश्यकता हैं क्योंकि आपके ऊपर बहुत अधिक जिम्मेदारियां आने वाली हैं। कई मुश्किलें भी आपके रास्ते में रोड़ा बनेंगी लेकिन आपको उन सभी मुश्किलों को पार कर अपने आप को साबित करना पड़ेगा। अगर आप अपने काम को एक शांत माहौल में करते हैं तो आप उन सभी परिस्थितियों से आसानी से लड़ सकते हैं। दिन की समाप्ति तक आपको गंभीर वित्तीय लाभ होने की संभावना हैं।

libra tula

तुला (Libra)

आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करने के बारे में विचार कर रहे हैं। आप अपने काम और स्वास्थ्य के बीच संतुलन स्थापित कर सकते हैं। आप किसी करीबी मित्र से समाधान के बारे में पूछने के लिए ईमेल भेज सकते हैं। आप किसी  बदलाव से आरामदायक महसूस कर सकते हैं। आप अपने आप को सही लोगों के साथ जोड़ने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज अपने स्वास्थ्य का सबसे अच्छा आनंद लेंगे। इस समय को शारीरिक गतिविधि के लिए उपयोग करें, जिस गतिविधि से आप आनंद लेते हैं। आपका स्वस्थ शरीर आपको आकर्षक और खुश रहने में मदद करेगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको गलतफहमी हो सकती हैं, शायद आप कुछ अच्छा करना चाहते हैं और आप अच्छे इरादों के साथ काम करते हैं। पके विचारों को आपका साथी अलग अलग तरीके से दिखेगा। इस स्थिति को सुलझाने के लिए आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आप ग्राहकों और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करेंगे। कुछ नया करने के लिए यह दिन अच्छा हैं। अगर आप बीमार है तो आप घर से ही काम शुरू कर सकते हैं। आप आने-जाने में बर्बाद होने वाले समय में कटौती कर रहें हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

यह आपके सिद्धांतों के आत्मनिरीक्षण और मूल्यांकन करने का दिन हो सकता हैं। निर्णय को लेकर आप अपने साथी से सवाल कर सकते हैं। सही विचारधाराओं को अपनाएं जो आपके लिए बेहतर साबित हो।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप पिछले कुछ दिनों से चिढ़चिढ़े और कमज़ोर महसूस कर रहें हैं। आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दें पा रहें हैं। अपने स्वास्थ्य पर अवश्य ध्यान दें। भरपूर आराम करें और अपने सौंदर्य के लिए उपचार भी कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको अपने साथी के प्रति बिना शर्त प्यार और समर्थन बढ़ाने की आवश्यकता हैं। आप कुछ ऐसा जान सकते हैं जो संभावित रूप से हानिकारक है, लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताओं को याद रखना हैं और सहानुभूति रखने की आवश्यकता हैं। अपने साथी को बहुत कठोर नहीं समझे। 

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन एक विशेष दिन हैं। आप जनता के साथ बेहतर संवाद स्थापित कर पाएंगे और आपको इसके लिए भुगतान भी किया जा सकता हैं, इसलिए अपने सबसे अच्छे पैर को आगे रखें ताकि सब शुभ हो सकें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आपके रास्ते में कई अप्रत्याशित बाधाएँ आ सकती हैं। आज रुकावटें और गड़बड़ियां होने वाली हैं जो आपको शारीरिक और आपके मानसिक स्तर को प्रभावित कर सकती हैं। इसके कारण आपकी परियोजना भी रुक सकती हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप आशा और ऊर्जा से भरे हुए हैं। यह सकारात्मक भावना आपकी दिन भर चलती रहेंगी इसलिए आप सभी  बाधाओं का सामना करने में सझम होंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं फिर भी आपको बिस्तर पर बैठने की आदत नहीं होगी।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप कहीं न कहीं यह महसूस करने लगे हैं कि इन दिनों रोमांटिक भागीदारी थकाऊ हैं। हालांकि एक अनोखा और ताज़ा किस्म का रोमांस विपरीत लिंग के लोगों के साथ जोड़ने की इच्छा आपके मन में दोबारा बढ़ सकती हैं। अपने आप को उम्मीद न खोने के लिए प्रेरित करें, धैर्य का फल मीठा हैं और इसलिए आपका इनाम अवश्य मिलेगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपको अपने करीबी लोगों से कुछ मूल्यवान कैरियर सलाह प्राप्त होने की संभावना है और यदि आप यह सुनते हैं, तो यह आपके भविष्य पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। इस समय के विभिन्न कैरियर पथों का विवेकपूर्ण विचार आपके लिए आवश्यक है।

मकर (Capricorn)

यह सही समय है कि आप अपने आसपास के लोगों को अपनी समझ से प्रभावित कर सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल में या अपने किसी मित्र की किसी समस्या का समाधान करने में सक्षम होंगे। आपके लिए रोमांचक समय है। कई लोग आपसे सहयता मांग सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप लगातार बहार का भोजन खा रहें हैं जिसके कारण आप पेट दर्द की समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं। आपका पाचन तंत्र खराब होने वाला हैं। आपको जल्द से जल्द ठीक होने के लिए अपने आहार पर नियंत्रण करने की आवश्यकता हैं, पानी का सेवन बढ़ाए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप अपने साथी से आश्चर्यकित हैं। अपने प्यार को फिर से तलाशने के लिए यह सही समय है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको रोमांस की संभावनाएं कम हो सकती हैं। संभावना है, आप इस जगह से एक पूरा रिश्ता खोजने जा रहें हैं जहाँ आपने कभी देखना नहीं सोचा था।

कैरियर और धन कुंडली
आप शांति में नहीं हैं। आपके दिल और दिमाग के बीच एक निरंतर युद्ध होता हैं क्योंकि आप सही निर्णय खोज रहे हैं। अपने दिल कि सुनें और अपने मन को शांत करने के लिए कुछ करें। एक नई जिम्मेदारी के साथ खुद पर बोझ डालने की कोशिश करें। बिना सोचे-समझे खर्च करने से फाइनेंस परेशान हो सकते हैं

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज मज़े और स्वतंत्रता के बीच चयन करने का समय हैं। जिम्मेदारी की भावना होने पर आपको स्वतंत्र होने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, अधिक परिश्रम करने के बाद भी आप अपने इच्छित लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाएंगे। वित्तीय स्थितियों की बात आने पर शर्मिंदा न हों। वे धीरे-धीरे समय के साथ सुधरेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हैं आप वह हासिल करने का प्रयास करें जो आप हासिल करना चाहते थे। व्यायाम करते समय आपके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में अपने आसपास के लोगों से बातचीत करने का प्रयास करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
यह रिश्तो का आनंद लेने का समय हैं। आप हमेशा गंभीर स्वभाव के रहें हैं लेकिन अब आप अपने रिश्तो पर विचार कर रहें हैं। हर चीज के अर्थ ढूंढना बंद करें भोजन पर जाएं और समय का आनंद लें।

कैरियर और धन कुंडली
जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे आपका दिन बेहतर होता जाएगा। अपके द्वारा अनुभव की गई  निराशा समाप्त हो जाएगी और आप अच्छा महसूस करेंगे। यह किसी के भी माध्यम से अपनी बात रखने का एक अच्छा समय है, जिसमें शीर्ष प्रबंधन से लेकर न्यूनतम स्तर के प्रबंधन शामिल हैं।

मीन (Pisces)

आपको आज किसी दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करना होगा। यह व्यक्ति आपका कोई करीबी हो सकता है, और  दोस्त या रिश्तेदार भी हो सकता हैं। वह किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपकी मदद करेगा, जो आपके भविष्य को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगा, लेकिन यहाँ विश्वाश ज़रूर बनाएं रखें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपने आहार से विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए कि आप दिन की शुरुआत में क्या खा रहें हैं। बासी भोजन खाने से आप बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं। खुद भोजन तैयार करने की कोशिश करें इससे आप ताजा और हल्का महसूस करेंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
ग्रह बता रहे है कि यह आपके प्रेम जीवन के लिए सही समय हैं।  दोस्तों के साथ बाहर जाना और खुद का आनंद लेना सुनिश्चित करें। आपको डेटिंग और रिलेशनशिप के अवसर भी नहीं मिलेंगे इसलिए यह एक नया रिश्ता तलाशने का समय है जिसके बारे में आपको अतीत में संदेह रहा होगा।

कैरियर और धन कुंडली
यह वह समय है जब आपको कड़ी मेहनत करने का होगी। आपको अपने वरिष्ठों द्वारा बेहतर गुंजाइश पेश की जाएगी। आप ईमानदार हैं इस ईमानदारी को बनाएं रखें। आप अपने कैरियर के लिए अभी तैयार है। इस अवसर का पूरी तरह से उपयोग करना सुनिश्चित करें

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More