Rashifal/ Horoscope 01 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

01 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

थोड़े धैर्य के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। इसी के साथ ये धैर्य कुछ परेशानी भी खड़ी कर सकता है। कुछ चीजें आपके मूड अनुसार नही होंगी। अपने काम में जल्दबाजी बिल्कुल ना करें क्योकि आप जल्दबाजी से अपने काम को खराब कर सकते हैं। आज धैर्य बनाएं रखने के लिए आप व्यायाम का सहारा ले सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप अपने वजन को कम करने की योजना बना सकते हैं। इसी के साथ वजन कम करने के लिए आहार और व्यायाम की नई दिनचर्या शुरु करने का आज एक बेहतर दिन है। इसके लिए आप किसी से सलाह भी ले सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
काम का तनाव आपके रिश्तें को भी प्रभावित कर रहा है। आपको अपने रिश्तें और नौकरी को अलग–अलग रखना होगा तभी आप इन दोनों में सामंजस्य बिठा पायेंगे। आपको आपके साथी का पूरा साथ मिलने वाला हैं।

कैरियर और धन राशिफल
आज आपको लोगों से मिलना चाहिए इससे आपके लिए कई नए अवसर भी उत्पन हो सकते हैं। अपने कौशल को ना भूलें इससे आप व्यवस्थित ढंग से काम करने में सक्षम होंगे। महीने के अंत तक आपको लाभ मिलने के योग बन रहें हैं।

वृषभ (Taurus)

कोई आपको सहायता प्रदान कर सकता है साथ ही आज लोगों के बीच आपकी प्रंशसा भी हो सकती हैं। आप कई मुश्किलों का भी समाना कर सकते हैं। आज आप किसी के प्रति अपना दया का भाव व्यक्त कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
अपने भोजन को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि पेट से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए अपने आहार में बदलाव करें और पौष्टिक आहार को भी शामिल जरुर करें। आहार बदलाव से आपके मानसिक तनाव में भी कमी आएगी और व्ययाम को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाएं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
ये आपके रिश्ते का एक महत्वपूर्ण चरण है, जिन लोगों ने अपने रिश्ते की नई शुरुआत की है उन्हें अपने साथी को वक्त देनें की जरुरत हैं, इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत बनेंगा। आपका साथी आपकी तरह ही खुले विचारों को धारण करता हैं। आपको भविष्य पर ध्यान देनें की जरुरत हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आपके कार्यस्थल पर माहौल सामान्य रहेंगा और आप अपने कार्य को फुल एक्साइटमेंट के साथ पूरा करेंगे। आपको अपने काम के लिए कोई नया आइडिया मिल सकता हैं और आपका सहकर्मी आपको सहयोग भी प्रदान कर सकता हैं।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आप उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाने की योजना बना सकते हैं जिसके लिए आपको छात्रवृत्ति भी मिल सकती हैं। व्यवस्था करतें समय सावधानी बरतें की आवश्यकता हैं और कोई आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है, इस पर सोच समझकर ही कोई फैसला लें। 

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको त्वचा से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। स्वास्थ्य पर थोड़ा गौर करने की आवश्यकता हैं, अगर परेशानी बढ़े तो डॉक्टर से सलाह जरुर लें। इसके लिए पौष्टिक आहार का सेवन करना आपके लिए अच्छा होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
यदि आप किसी के साथ एक रिश्तें में बंधना चाहते हैं तो आप अपने परिवार से उसके बारे में बात कर सकते हैं, वो आपके रिश्ते को स्वीकार कर लेंगे। आज का दिन परिवार के साथ बिताएं, उन्हे विश्वास दिलाएं की आप उनकी कितनी फिक्र करते हैं।

कैरियर और धन राशिफल
डॉक्टर, नर्स, मेडिकल छात्रों के लिए आज का दिन बेहद खास है। उन्हें आज उच्च स्तर की सफलता मिलने के कई अवसर बन रहें है। अगर कोई सलाह दें तो उसका पालन करें क्योंकि ये सलाह आपके कैरियर को ऊंची रफ़्तार देगा।

कर्क (Cancer)

आज आपको अपने क्रोध पर लगाम लगाने की जरुरत है। छोटी–छोटी बातों पर गुस्सा ना करें, अपने दिमाग को शांत रखें। तनाव से दूर रहने के लिए आप योग का सहारा भी लें सकते है और खेल कूद में अपनी हिस्सेदारी दें, इससे आपके स्वास्थ्य में कई अच्छे परिवर्तन होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप कई ऑनलाइन समूहों से जुड़ सकते है जो आपको अच्छें स्वास्थ्य के लिए जागरुक कर सकतें हैं। आप खाने के शौक़ीन है तो अपने आहार पर थोड़ा गौर करने की जरुरत हैं। आपको पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपको ये विचार करने की आवश्यकता है कि आपको किस तरह के जीवनसाथी की जरुरत है। जो भी व्यक्ति आपके जीवन में आता है उसके साथ शांत स्वभाव रखें। ये आपको एक सही साथी का चयन करने में सहायता करेंगा।

कैरियर और धन कुंडली
आप एक शांत स्वभाव के व्यक्ति है, आपके इस गुण की काफी सरहारना भी की जाती है। आपकी योग्यताओं के कारण आपको जल्द ही पुरस्कार भी मिल सकता हैं। आप अपने आत्मविश्वास से हर मुश्किल से निपट सकते हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आपके प्रतियोगी आपको पीछे करने की कोशिश भी करेंगे लेकिन आप कड़ी मेहनत से खुद को साबित करने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत को देख लोग आपकी प्रशंसा कर सकते है। आप कई नए लोगों से भी मुलाकात कर सकते है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपने हाल ही में अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिसके फल अब आपके सामने आने वाले हैं। आज आप किसी प्रतियोगिता को जीत भी सकते हैं। अपनी त्वचा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका शांत रहना कुछ लोगों को आकर्षत कर सकता हैं। आपके चरित्र को लेकर चारों तरफ एक अच्छी लहर है, लोग आपको काफी पंसद करते हैं। आपके सामने कई नए विकल्पों की सौगात भी लग सकती हैं। इसी के साथ आपको अपने दोस्तों से सलाह मशवरा करने की आवश्यकता हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आपके लिए कई शानदार अवसर खुलने जा रहें हैं और आपको किसी नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता हैं। आज आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मदद मिल सकती हैं जिसकी आपने कभी अतीत में सहायता की थी।

कन्या (Virgo)

आपको किसी शादी समारोह में जाने का मौका मिल सकता हैं या आपके किसी करीबी की शादी हो सकती हैं। इस वक्त आपको परिवार और खुद के साथ थोड़ा समय बिताना चाहिए, ये समय आपको खुशी देगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कई समय से हो रही स्वास्थ्य परेशानी से आज आपको निजात मिल जाएगी। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको अपने जीवनशैली में बदलाव करना बेहद जरुरी है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपका साथी आज काफी तनाव में रहने वाला हैं। आपको अपनी समझदारी से अपने साथी का हौसला बढ़ाने की जरुरत है। आपको उन्हें विश्वास दिलानें की जरुरत है की आप उनके साथ है। अपने साथी की जरुरतों को पूरा करें।

कैरियर और धन कुंडली
ऐसी कंपनी खोजे जो आपको महत्पूर्ण जानकारी दे, आप आगे बढ़ने की सोच रहें है। समय को बचाना आपके लिए बहुत जरुरी है। सोच समझकर खर्च करेँ इससे आपके धन में बढ़ोतरी होगी।

libra tula

तुला (Libra)

आज का दिन आपके लिए अपनी जिंदगी की पुरानी, बेजान यादों को उखाड़ फेंकने के लिए सबसे सही है। आप काफी समय से अतीत की यादों में फंसकर खुद को बेजान और असहाय महसूस कर रहे हो लेकिन आज जाकर आप जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए कुछ जरूरी फैसले ले सकते हो। आज आप किसी इवेंट या संस्था में जाकर ज़रूरतमंदों की मदद भी कर सकते हो।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप सामाजिक तौर पर अधिक सक्रिय रह सकते है। आज ज्यादा तली- भुनी चीजों का सेवन करने से बचें, वरना आपको पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप दोस्तों की बातों में आकर शराब जैसी चीजों का सेवन कर सकते हैं। आज जल्दी से अपने काम को पूरा करने की कोशिश करें, दिन में आपको आलस रह सकता है। पूरे दिन में अधिक मात्रा में पानी का सेवन करें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज दिन में कुछ वक्त के लिए आपको अतीत की यादें परेशान कर सकते हैं। उन कड़वी यादों को खुद से दूर करने की कोशिश करें और अपना मन कहीं और लगाएं। आज आप एक मजबूत रिलेशनशिप की शुरुआत कर सकते हैं। इस शख्स की वजह से आज आपके चेहरे और मुस्कुराहट रहेगी। सही समय पाकर आप उनसे अपनी बात भी बोल सकते हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपके कंधों पर ढेरों जिम्मेदारियां रह सकती हैं। अपने समय को बचाने की कोशिश करें और उसका सही उपयोग करें। आज आप अपने ऑफिस की ज़िम्मेदारी काफी अच्छी तरह से निभाने की कोशिश करें वरना आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। जितना हो सके आज अपने दिमाग को शांत रखें। आज आप अपने भविष्य के करियर की योजना भी बना सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आपको कठिनाई भरा कार्य करने को मिल सकता है, जिसकी वजह से आपको आरामदेह माहौल से बाहर निकलना पड़ सकता है साथ ही आप एक ऐसी बातचीत की प्रकिया में शामिल हो सकते है। जो आपको जीवन के सही मायने बताएँ इतना ही नहीं यह बातचीत का माहौल आपको सही राह पर भी ले जा सकता है और मानसिक तौर से काफी विकसित कर सकती है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
काफी लंबे समय से आप असंतुलित भोजन ग्रहण कर रहे है जो कि आपकी सेहत के लिए बिलकुल भी ठीक नही है। आपको जल्द ही आपनी खान-पान की आदतों पर काबू पाने की आवश्यकता है नही तो यह आपके स्वास्थय पर गंभीर प्रभाव डाल सकती है, पोषण युक्त भोजन खाने की आदत डालें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप खुद के ही रवैये से हैरान हो सकते है साथ ही आपका मिजाज़ काफी रोमेंटिक भी हो सकता है। आपको अपने स्वभाव में काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे जो आपकी पर्सेनेलिटी को काफी निखार देंगा। इसके अलावा आपकी यही पर्सेनेलिटी अपके साथी को आपकी तरफ आकर्षित करेगी तो शाम का समय साथी के साथ ही बीताएं और अपने रिश्ते को एक मुकाम पर पहुंचाए।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन काफी अच्छा है, कार्यस्थल पर अपने सहकर्मी को उन कामों का जायेज़ा लेने के लिए आमंत्रित करें जो आपने पिछले दिनों किये थे। उन्हें बताएं कि आपके काम की क्या ग्रोथ हुई है साथ ही यह आपको व्यवसाय में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आपको सफऱ करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। घर से बाहर जाने से पहले सभी चीजों को दो बार जरूर चेक कर लें नही तो सफर के दौरान काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके अलावा आप चाहें तो बैकअप प्लान भी बना सकते हैं कि कैसे सम्स्याओं का सामना करें। लेकिन आप चिंतित ना हों क्योंकि वह समस्याएं ज्यादा बढ़ी नही होंगी।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपको पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याएं हो सकती है तो ऐसा कुछ भी ना खाएं जो पाचन क्रिया को नुकसान पहुचाए। आपको आज थोड़ा तनाव भी हो सकता है लेकिन आप इन समस्याओं से आसानी से बाहर आ सकते है बस रोज सुबह व्ययाम करने की आदत डालें तभी आप इन समस्याओं से बाहर निकल सकते है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप काफी लंबे समय से अपने साथी का इंतजार कर रहें और आप उसे ढ़ूढते-ढ़ूढते ऊब चुके है, लेकिन वह अभी तक आपको नही मिला है। आप चिंता मत कीजिए जल्द ही आप अपने साथी से मिल सकते है। आपको कई बार अपनी पर्सेनेलिटी को देखकर जज किया गया है जिससे आपका मनोबल थोड़ा डगमगा गया है। आज आप खुद के अंदर के आत्मविश्वास को जगाने की कोशिश करें, सब ठीक हो जाएगा।

कैरियर और धन कुंडली
ऐसे आसार है कि आज आपकी अन्य सहकर्मियों से काफी पट सकती है जो की अपके कैरियर के लिए काफी अच्छा है। कोशिश करें कि जो रिश्ते भूतकाल में बिगड़ गए हो उन्हें वर्तमान में सुधार लें और सभी से अच्छे संबधं बनाकर रखें।  

मकर (Capricorn)

अब समय आ चुका है कि आप बिना घबराए कुछ बड़े फैसले लेने होंगे। आपके द्वारा की गई क्रियाओं को कठिन बनाए बिना साथ ही आपको जो मौका मिला है उससे शर्मा कर ना भागे बल्कि उसका पूरा लाभ उठाए। किसी अपने का विश्वास आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। आज अपने रिश्तों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है और अपनों के रूप में जो पराए है उनकी पहचान भी आज आपसे हो सकती है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएँ आपको प्रभावित करने की कोशिश करेंगी तो अपनी अंतरात्मा को सुने। सुनिश्चित करें कि स्वास्थ्य के लिए सही दिनचर्या क्या होगी लेकिन आपके सेहत को प्रभावित करने मे कुछ ऑक्सीजन भी जिम्मेदार हो सकते है जो खान पान में बड़ा बदलाव ला सकते है। हालांकि आपको अपने सेहत का पूर्णतः ध्यान रखने की आवश्यकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप मेकअप और सुंदर ड्रेस पहनकर आपके पाटर्नर के साथ बाहर जा सकती है साथ ही आज आप जो हेयर स्टाइल बनाएगी। यह आपकी सुंदरता को ओर निखार देगा और आपके साथी को आपकी ओर आकर्षित करेगा।

कैरियर और धन कुंडली
यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि आप विदेश जा सकते है। अपनी व्यवसाय के जरिए साथ जिन लोगों ने विजा के लिए अपलाइ किया था उनको आज विजा मिल जाएगा। इसके अलावा ऑफिस से आपका ट्रंसफर किसी ओर जगह हो सकता है। विदेश जाने का मौका अपने हाथों से ना जाने दें और अपने कैरियर को ऊँचाइयों तक ले जाए।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपका स्वाभाव काफी अच्छा है और आपका बातचीत का रवैया काफी अनोखा है। आपकों बहुत मेहनत करके उन लोगों कों खामोंश करना है, जो आपकी बेइज्ज़ती करने से पीछे नही हटते है। इसके अलावा आप मन में सकारातमक सोच को प्रभावित होने दें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपका दिन ऊर्जा से परिपूण होगा, पूरा दिन सकारातमक सोच के साथ बीतेगा साथ ही आपको उन बिंदुओं व क्षणों में कठिनाई का सामना करना होगा जो आपके स्वास्थय से जुड़े होंगे। जब सवाल आपके स्वास्थय पर आए तो किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें और सेहत पर ध्यान दें साथ ही समय-समय पर डॉकटर से हेल्थ चेकअप जरूर करवाएं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके रिश्ते में दूरियां दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है और इसकी वजह यह है कि आप अपने पार्टनर से कई दिनों से बात नही कर पा रहे है। साथ ही आपका साथी भी इस बात पर ज्यादा ध्यान नही दे रहा है। इसी वजह से आपका रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ कर खड़ा हो गया है लेकिन आज आप इन सभू बातों पर गंभारता से ध्यान देंगे।

कैरियर और धन कुंडली
यह समय किसी भी कार्य की नयी शुरुआत करने के लिए बिलकुल सही है फिर चाहे वह कोई परयोजना कार्य हो या व्यवासाय से जुड़ा हो। बस आपको सभी काम पुरी लगन से करने की आवश्कता है। तो आज चाहे कोई पुराना कार्य कीजिए या फिर नए काम की नयी शुरूआत करें।

मीन (Pisces)

आप काफी समय से जिस खबर का इंतजार कर रहें थे वह खबर आपको आज मिल सकती है। ये आपके चेहरे पर खुबसूरत सी मुस्कान लाने के लिए काफी होगी। साथ ही यह खबर आपकी आंखों में आंसू भी ला सकती है, लेकिन वह आंसु खुशी के होंगे। इसके अलावा आज आप फैमली के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा, तो आप इसे व्यार्थ ना करें और फैमिली एंव दोस्तों के साथ खूब इंजॉय करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप यह बात अच्छी तरह से जानते है कि अच्छे स्वास्थय से ही दिल और दिमाग खुश रहता है। तो आप अपनी सेहत से खिलवाड़ ना करें नही तो यह आपके लिए गंभीर समस्या उतपन्न कर सकता है। साथ ही आपकी खराब आदतें भी स्वास्थय के लिए बिलकुल भी ठीक नही है। उसी वजह से आप आज यह प्रण लिजिए की आप बुरी आदतों से अपना पीछा जरुर छुड़ा लेंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप आपको अपने साथी से ढ़ेर सारी बातें करने का एक सुनहरा मौका मिलेगा तो इस मौंके को गवाएं नही बल्कि हिम्मत करके अपने दिल की बात पार्टनर के साथ साझा कर लें। यह मौका आपको काफी लंबे समय के बाद मिला है तो इसको गवाने के बारे में ना सोचे और पार्टनर के साथ समय बीताएं।

कैरियर और धन कुंडली
आज आप कार्य स्थल पर काफी अच्छे से काम करेगें और अपने सहकर्मियों का समर्थन भी करेंगें। यह आपके स्वभाव को ओर ज्यादा लोगों के सामने निखार देंगा साथ ही आज आप किसी बढ़े परियोजना कार्य को बड़े अच्छे से पूरा करेंगे जो कि आपके सम्मान में चार चांद लगा देगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More